Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
भारत

कश्मीर में लैंडलाइन फोन सेवा बहाल, मोबाइल-इंटरनेट अब भी बंद

Thursday, September 05, 2019 18:00 PM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 और 35ए समाप्त किये जाने के बाद से कश्मीर घाटी में स्थगित लैंडलाइन फोन सेवाओं को गुरुवार को पूरी तरह बहाल कर दिया गया। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) सहित सभी मोबाइल कंपनियों के नेटवर्क पिछले 32 दिन से स्थगित है, जिससे स्थानीय समाचारपत्रों के ऑनलाइन संस्करणों के प्रकाशन, पत्रकारों, छात्रों और अन्य पेशेवरों पर बहुत बुरा असर पड़ा है। 

अधिकारियों ने बताया कि घाटी में गुरुवार तड़के से 100 फीसदी लैंडलाइन फोन सेवाएं बहाल कर दी गयी। गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा समाप्त किये जाने के बाद अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए श्रीनगर सहित पूरी कश्मीर घाटी में संचार नेटवर्क स्थगित कर दिया गया था। स्थानीय लोगों ने संचार सेवाएं स्थगित किये जाने का कड़ा विरोध किया था, खास तौर पर उन लोगों ने जिनके परिजन घाटी से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें:

चीन के मुद्दे पर भटकाने वाला मोदी का बयान : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि चीन के अधिकार को लेकर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का बयान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर तथा सेना प्रमुख के वक्तव्यों के विपरीत और भटकाने वाला है।

20/06/2020

मायावती ने 7 बागी विधायकों को किया निलंबित, कहा- सपा को हराने के लिए दे सकते हैं बीजेपी को समर्थन

बसपा प्रमुख मायावती ने बगावत करने वाले 7 विधायकों को पार्टी से निलंबित कर दिया है। बसपा प्रमुख ने साथ ही कहा कि पिछले साल लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को रोकने के लिए समाजवादी पार्टी से गठबंधन करना उनकी राजनीतिक भूल थी।

29/10/2020

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा चौकी पर आतंकवादी हमला, कोई हताहत नहीं

केन्द्रशासित जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को आतंकवादियों ने एक सुरक्षा चौकी पर हमला किया। हमले में किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है। हमला करने के बाद आतंकवादी घटना स्थल से भाग खड़े हुए।

26/07/2020

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर किया हमला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला किया। गांधी ने कहा कि इस सरकार में अर्थव्यवस्था और देश की सुरक्षा सहित सभी गायब हो गया है।

04/09/2020

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 हजार के पार, अबतक 2293 की मौत

देश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और इसके संक्रमितों की संख्या 70 हजार का आंकड़ा पार कर गयी है।

12/05/2020

कोरोनाः बाजारों में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी में केजरीवाल सरकार, केंद्र को भेजा प्रस्ताव

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केजरीवाल सरकार इससे निपटने के लिए कठोर कदम उठाने की तैयारी में है, जिनमें कुछ क्षेत्रों में फिर से लॉकडाउन और वैवाहिक समारोह में संख्या 50 तक सीमित करना शामिल है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इसके संकेत दिए।

17/11/2020

विकास दुबे मुठभेड़ मामला: SC ने जस्टिस चौहान आयोग को पुनर्गठित करने की अर्जी की खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी विकास दुबे एवं उसके गुर्गों की मुठभेड़ की जांच के लिए गठित आयोग को पुनर्गठित करने की अर्जी मंगलवार को खारिज कर दी। याचिकाकर्ताओं ने आयोग में शामिल पूर्व पुलिस महानिदेशक के. एल. गुप्ता की निष्ठा पर सवाल खड़े करते हुए उन्हें आयोग से हटाने और उनकी जगह किसी और को रखने का कोर्ट से अनुरोध किया था।

28/07/2020