Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
भारत

जेल में ही मनेगी लालू प्रसाद यादव की दिवाली और छठ, चारा घोटाला केस में 27 नवंबर को अगली सुनवाई

Friday, November 06, 2020 15:10 PM
लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

रांची। चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के 9 नवंबर को जेल से बाहर आने का दावा करने वाले उनके पुत्र और बिहार विधानसभा के चुनाव में महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी प्रसाद यादव एवं पार्टी को झारखंड हाईकोर्ट में जमानत पर सुनवाई की तिथि आगे बढ़ाए जाने से राजद सुप्रीमो के जेल से बाहर आने के लिए अभी और इंतजार करना होगा।

न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की कोर्ट में शुक्रवार को दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव की ओर से दाखिल जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इस पर जवाब दाखिल करने के लिए समय देने की मांग की। इसके लिए कोर्ट ने सीबीआई को 24 नवंबर तक का वक्त दे दिया। कोर्ट ने सुनवाई की अगली तिथि 27 नवंबर निर्धारित की है।       

मामले में लालू के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने कुछ दिन पूर्व दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत याचिका दाखिल की थी। याचिका में उन्होंने आग्रह किया कि यादव ने इस मामले में आधी सजा काट ली है इसलिए इन्हें जमानत दी जाए। हालांकि जमानत पर सुनवाई को लेकर 9 नवंबर 2020 की तारीख तय थी, लेकिन राजद अध्यक्ष के अधिवक्ता ने 6 नवंबर को ही इनसे जुड़े मामले में जमानत पर सुनवाई करने का आग्रह किया था, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था।

लालू प्रसाद यादव फिलहाल रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) स्थित केली बंगले में रह रहे हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण रिम्स में इलाजरत राजद अध्यक्ष को केली बंगला में शिफ्ट किया गया था। यादव 23 दिसंबर 2017 से चारा घोटाला मामले में जेल में बंद हैं। दुमका, देवघर और चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत इन्हें सजा सुना चुकी है। वहीं, देवघर और चाईबासा मामले में उन्हें जमानत मिल चुकी है। उल्लेखनीय है कि सीबीआई की विशेष अदालत ने दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को 7 साल की सजा सुनाई है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ज्यादा होमवर्क से परेशान 6 साल की बच्ची ने पीएम मोदी से की शिकायत, उपराज्यपाल ने लिया एक्शन

जम्मू कश्मीर की एक 6 साल की बच्ची ने सोशल मीडिया के माध्यम पीएम मोदी से होमवर्क के भारी बोझ को लेकर शिकायत की है। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में बच्ची कह रही है कि छोटे बच्चों को मैडम और सर इतना ज्यादा काम क्यों देते हैं।

01/06/2021

एयर इंडिया को SC से फौरी राहत, 10 दिनों तक मिडिल सीट पर यात्रियों को बैठाने की अनुमति

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को एयर इंडिया को फौरी राहत देते हुए गैर-अधिसूचित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में अगले 10 दिनों तक बीच की सीटों पर भी यात्रियों को बैठाकर लाने की मंजूरी प्रदान कर दी। खंडपीठ ने छुट्टी के दिन अर्जेंट सुनवाई करते हुए एयर इंडिया को राहत दी। हालांकि कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया कि 10 दिनों के बाद एयर इंडिया को बीच की एक सीट खाली छोड़नी होगी।

25/05/2020

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और कश्मीर प्रशासन से किया जवाब तलब

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) नेता महबूबा मुफ्ती की पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन से जवाब तलब किया।

26/02/2020

डिंपल यादव ने छुए मायावती के पैर, कहा, दिल से बहू मानती हूं

कन्नौज लोकसभा सीट से महागठबंधन की ओर से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव लड़ रही है।

26/04/2019

प्रकाश जावड़ेकर का राहुल गांधी पर निशाना, कहा- उन्हें RSS को समझने में काफी समय लगेगा

भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आपातकाल के संबंध में दिए गए बयान को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि आपातकाल के दौरान उस वक्त की सरकार ने सारे संगठनों को कमजोर कर दिया था। लगभग सारे राजनीतिक दलों को प्रतिबंधित किया गया था। जावड़ेकर ने कहा कि राहुल को आरएसएस को समझने में काफी समय लगेगा।

03/03/2021

मोदी सरकार रेलवे के भी निजीकरण की तैयारी में: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने रेलवे को बहुत खराब स्थिति में पहुंचा दिया है और अब उसकी देश की इस 'जीवन रेखा' को भी बेचने की तैयारी है।

03/12/2019

जानें अक्षय तृतीया के दिन पूजा का शुभ मुहूर्त

हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार अक्षय तृतीया से सतयुग और त्रेतायुग का आरंभ माना जाता है। इस दिन खरीदी गई चीजों का क्षय न होने के कारण इस दिन को अक्षय तृतीया कहा जाता है।

07/05/2019