Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

उपचुनाव के नतीजेः 11 राज्यों की 58 असेंबली सीटों पर परिणाम तय करेंगे भविष्य की राजनीति

बिहार विधानसभा की 243 सीटों के साथ-साथ 11 राज्यों की कुल 58 विधानसभा सीटों और बिहार की एक संसदीय सीट वाल्मीकि नगर में हुए उपचुनाव के नतीजे भी मंगलवार को आएंगे। इन नतीजों के साथ ही देश और कई राज्यों की राजनीति की दशा और दिशा तय हो सकेगी।

09/11/2020

विदाई से पहले दो सगी बहनों ने किया मतदान

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के दूरस्थ ग्राम की दो बहनों ने शादी के बाद विदाई के ठीक पहले आज मतदान कर अपनी जागरूकता का परिचय दिया।

23/04/2019

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बस-ट्रेलर की टक्कर में 14 लोगों की मौत, 31 घायल

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बस और ट्रेलर के बीच हुई भीषण टक्कर में 14 लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि अन्य 31 घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी।

13/02/2020

एलएंडटी डिफेंस के वैज्ञानिकों ने बनाया विसंक्रामक टनल, कोहरे की बूंदों से रुकेगा कोरोना

कोरोना वायरस से लड़ने में देश के सभी वैज्ञानिक अपने अनुसंधानों के जरिए योगदान दे रहे है। इसी क्रम में एलएंडटी डिफेंस के वैज्ञानिकों ने ऐसा विसंक्रामक टनल बनाया है, जिसमें कोहरे की सूक्ष्म बूंदों का इस्तेमाल किया जाता है।

12/04/2020

यमुना का जल स्तर खतरे के निशान से नीचे

हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से आठ लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़े जाने के बाद दिल्ली में यमुना नदी में बाढ़ का खतरा फिलहाल पूरी तरह टल गया है।

23/08/2019

जमानत के लिए सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर रोक की शर्त की समीक्षा करेगा सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार करेगा कि क्या किसी व्यक्ति को जमानत की शर्तोँ के तहत सोशल मीडिया के इस्तेमाल से रोका जा सकता है। सचिन चौधरी की याचिका सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए कोर्ट ने कहा कि वह इस महत्वपूर्ण बिंदु पर विचार करेगी कि क्या जमानत की शर्तों में सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर प्रतिबंध को शामिल किया जा सकता है, खासकर तब जब उस व्यक्ति के खिलाफ सोशल मीडिया के दुरुपयोग का कोई आरोप नहीं है।

10/07/2020

चीन से बिहार आई लड़की को जानलेवा कोरोना वायरस की आशंका, PMCH भेजा

चीन में फैला करॉना वायरस अब धीरे-धीरे दुनिया के कई दूसरे देशों में पैर पसारना शुरू कर चुका है। भारत में मुंबई और जयपुर के बाद अब बिहार के छपरा में संदिग्ध मरीज का पता चला है, उसमें जानलेवा कोरोना वायरस जैसे लक्षण मिले हैं। युवती को बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।

27/01/2020