Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
भारत

कोलकाता: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला, TMC समर्थकों पर आरोप

Thursday, December 10, 2020 16:35 PM
बीजेप अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला।

कोलकाता। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर गुरुवार को कुल लोगों ने पथराव कर दिया। वे 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर शहर जा रहे थे। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने रास्ता रोकने की कोशिश भी की। बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया है। नड्डा की सुरक्षा में लापरवाही पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ममता बनर्जी सरकार से रिपोर्ट मांगी है। अपने पश्चिम बंगाल के दौरे के दूसरे दिन नड्डा डायमंड हार्बर जा रहे थे। इस दौरान भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी पर भी पत्थर फेंका गया, जो उनकी कार के शीशे को तोड़ते हुए अंदर जा लगा। विजयवर्गीय ने कहा कि इस हमले में वे घायल हुए हैं, पुलिस की मौजूदगी में गुंडों ने उन पर हमला किया।

बंगाल पुलिस की ओर से इस संबंध में जारी बयान में कहा गया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सुरक्षित रूप से कार्यक्रम स्थल डायमंड हार्बर पहुंच गए। उनके काफिले को कुछ नहीं हुआ। डायमंड हार्बर में फाल्टा पुलिस स्टेशन क्षेत्र के देबिपुर में कुछ लोगों ने अचानक काफिले के पीछे चलने वाले वाहनों की ओर पत्थर फेंके। हालांकि सभी लोग सुरक्षित हैं और स्थिति शांतिपूर्ण है। वास्तविक घटनाओं का पता लगाने के लिए मामले की जांच की जा रही है। वहीं तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी के आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि हम कभी ऐसा काम नहीं करते हैं। असल में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अभिषेक बनर्जी का पोस्टर फाड़ दिया है। दिलीप घोष और कैलाश विजयवर्गीय हमेशा गलत बयान देते हैं।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने डायमंड हार्बर पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं से मीटिंग में कहा कि हमारे काफिले में एक कार नहीं है, जिस पर हमला नहीं किया गया। मैं सुरक्षित हूं क्योंकि मैं बुलेटप्रूफ कार में यात्रा कर रहा था। पश्चिम बंगाल में अराजकता और असहिष्णुता की स्थिति को समाप्त करना है। कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय घायल हैं। पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था नहीं है। ममता बनर्जी सरकार के दिन अब गिनती के रह गए हैं। हम इस गुंडाराज को हराएंगे।

पश्चिम बंगाल में भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी राज्य सरकार के सुरक्षा इंतजामों पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है। घोष ने बताया कि बुधवार को नड्डा के कार्यक्रमों में पुलिस मौजूद नहीं थी। राज्य सरकार की तरफ से नड्डा की सुरक्षा में चूक हुई है। बंगाल भाजपा के वाइस प्रेसिडेंट मुकुल रॉय ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए राज्य में तुरंत राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोविड मरीजों में ब्लैक फंगस को लेकर एम्स डायरेक्टर ने चेताया, कहा- स्टेरॉयड इसका सबसे बड़ा कारण

दिल्ली एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने शनिवार को एक प्रेस वार्ता में ब्लैक फंगस या म्यूकरमाइकोसिस की स्थिति पर बात की। गुलेरिया ने कहा कि कोविड से पहले म्यूकरमाइकोसिस संक्रमण के बहुत कम मामले थे, लेकिन अब कोविड के कारण इसके मामले बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं। स्टेरॉयड्स इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण है।

15/05/2021

भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति हैं बुआ और बबुआ, दोनों को जनता जान चुकी है: योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाथ ने समाजवादी पार्टी(सपा)- बहुजन समाज पार्टी (बसपा) गठबंधन पर हमला बोलते हुये कहा कि भ्रष्टाचार की प्रतिमूर्ति बुआ

11/05/2019

कोरोना मामले की जांच: भारत पर निगाहें, अगले हफ्ते बनेगा एग्जीक्यूटिव बोर्ड का चेयरमैन

भारत अगले हफ्ते विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एग्जीक्यूटिव बोर्ड का चेयरमैन बनने जा रहा है। ऐसे में पूरी दुनिया की नजरें भारत पर टिकी होंगी कि वह कोरोना के मुद्दे पर चीन के खिलाफ उठ रही आवाजों से कैसे निपटता है। कई देशों का आरोप है कि चीन ने इस महामारी के बारे में दुनिया को अंधेरे में रखा।

18/05/2020

कर्नाटक के धारवाड में दर्दनाक सड़क हादसा, टेम्पो और टिप्पर की टक्कर में 13 लोगों की मौत, कई घायल

कर्नाटक में धारवाड़ जिले के इटीगट्टी के पास शुक्रवार तड़के मिनी बस और ट्रक के बीच भीषण टक्कर होने से कम से कम 11 महिलाओं समेत 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई तथा 5 अन्य घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक यह हादसा हुब्बली-धारवाड़ बाईपास सड़क पर उस समय हुआ जब मिनी बस विपरित दिशा से आ रहे एक ट्रक से टकरा गई।

15/01/2021

अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आप में शामिल हुए सिंह

विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) को बढ़ावा देते हुए पूर्व आईपीएस अधिकारी विजय प्रताप सिंह अमृतसर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में संगठन में शामिल हुए।

21/06/2021

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी आज भरेंगी नामांकन, कहा- नंदीग्राम में काम नहीं करेगी विभाजनकारी राजनीति

पश्चिम बंगाल में मिदनापुर की सबसे चर्चित सीट पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के कांटे की टक्कर मानी जा रही है। मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी इस सीट पर 10 को नामांकन भरेगी।

09/03/2021

PM का राष्ट्र के नाम संबोधन: मोदी ने कहा- श्रमिकों को भरोसे में लें राज्य, लॉकडाउन अंतिम विकल्प

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 वैश्विक महामारी की दूसरी लहर के बीच मंगलवार को राज्यों का आह्वान किया कि वे इस महामारी से निपटने के लिए लॉकडाउन को अंतिम विकल्प मानें और प्रवासी श्रमिकों को भरोसा दिलाएं कि उनका कामकाज बंद नहीं होगा और उन्हें कोविड को टीका भी सुनिश्चित किया जाएगा।

21/04/2021