Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
भारत

सोनिया गांधी और गहलोत के करीबी केसी वेणुगोपाल की राजस्थान से हो सकती है राज्यसभा में एंट्री

Wednesday, February 19, 2020 10:20 AM
केसी वेणुगोपाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल राजस्थान से संसद के उच्च सदन राज्यसभा में भेजे जा सकते हैं। इससे पहले पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्ठ पार्टी नेता मनमोहन सिंह को भी राज्यसभा में भेजा था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नजदीकी माने जाने वाले केसी वेणुगोपाल लोकसभा चुनाव में नहीं उतरे थे। गौरतलब है कि केसी वेणुगोपाल पूर्व में केन्द्रीय मंत्री भी रह चुके हैं और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी उनके निकट के संबंध हैं। राजस्थान की दस में से तीन सांसदों का कार्यकाल पूरा हो रहा है।

इसमें विजय गोयल, नारायण पंचारिया और राम नारायण डूडी के नाम शामिल हैं। विधानसभा में संख्या बल के हिसाब से खाली हो रही 3 सीटों में से दो कांग्रेस एवं एक सीट भाजपा को मिलने की संभावना है, जिनके लिए केसी वेणुगोपाल का नाम तेजी से आगे आ रहा है। हालांकि कुछ अन्य नेताओं के नामों की चर्चा भी है, लेकिन आलाकमान से निकटता और उच्च सदन में अनुभव के लिहाज से वेणुगोपाल का नाम पार्टी के लिए काफी मुफीद लगता है, बल्कि उन्होंने पिछले आम चुनाव में चुनावी अभियान के संचालन के तहत संगठन में काम करने को ज्यादा प्राथमिकता दी।
 

यह भी पढ़ें:

राहुल जी अच्छे लड़के हैं, बार-बार यूपी आएंगे तो दोस्ती हो जाएगी : अखिलेश

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से दोस्ती करने की इच्छा जाहिर की है। एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि राहुल जी अच्छे इंसान हैं, अच्छे लड़के हैं, उन्हें उत्तरप्रदेश ज्यादा आना चाहिए और यहां ज्यादा रहना चाहिए।

08/09/2016

बजट सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, PM मोदी ने किया सकारात्मक बहस करने का अनुरोध

केंद्र सरकार ने संसद के बजट सत्र से पहले गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया, जिसमें कांग्रेस समेत सभी प्रमुख दलों के नेताओं ने भाग लिया। बैठक में प्रधानमंत्रीने सभी दलों के नेताओं से संसद के बजट सत्र में सकारात्मक एवं रचनात्मक बहस करने का अनुरोध किया।

30/01/2020

जी-7 समिट में मोदी की ट्रंप से मुलाकात, बोले- भारत-पाकिस्तान के सारे मुद्दे द्विपक्षीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिआरित्ज में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिले। जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर जब मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की तो उन्होंने दो टूक कहा कि भारत और पाकिस्तान के सारे मुद्दे द्विपक्षीय हैं।

26/08/2019

मोटर व्हीकल संशोधन कानून पर संयुक्त समिति से लिए गए थे सुझाव : गडकरी

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि पेट्रोल-डीजल के वाहनों को प्रतिबंधित करने का सरकार का कोई इरादा नहीं है।

05/09/2019

McDonald's के 165 रेस्टोरेंट हुए बंद

भारत में मैकडोनाल्ड के 165 रेस्टोरेंट कुछ दिनों के लिए बंद हो गए हैं। मैकडोनाल्ड पूर्व और उत्तर भारत के एमडी विक्रम बख्शी दो दशक से कंपनी से जुड़े रहे है ओर अब उनका कंपनी के साथ सफर समाप्त हो गया है।

10/05/2019

सीएए के विरोध में दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ सीलमपुर में हिंसक झड़पों के बाद मंगलवार रात नौ बजे के करीब ब्रिजपुरी में लोग अचानक सड़कों पर आकर हिंसक प्रदर्शन करने लगे।

18/12/2019

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस नोडल अधिकारी निलंबित, ड्यूटी में कोताही बरतने का आरोप

जम्मू कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को ड्यूटी में कोताही बरतने पर कोराना वायरस के एक नोडल अधिकारी को निलंबित कर दिया। सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि प्रशासन ने प्रदेश में कोरोना वायरस नियंत्रण अधिकारी शफाकत खान को कर्तव्यों को ठीक ढंग से निर्वहन नहीं करने के कारण निलंबित कर दिया है।

13/03/2020