Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

कर्नाटक: CM येदियुरप्पा ने दिए इस्तीफे के संकेत, कहा- जेपी नड्डा जो भी फैसला करेंगे, मानने को तैयार

Thursday, July 22, 2021 15:50 PM
मीडिया से बात करते हुए बीएस येदियुरप्पा।

बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा देने का संकेत दिए हैं। मुख्यमंत्री के रूप में दो साल का कार्यकाल पूरा करने जा रहे येदियुरप्पा ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं इस महीने की 25 तारीख को अपने 2 साल पूरे कर रहा हूं और शीर्ष पार्टी नेताओं के आदेशों के पालन के लिए प्रतिबद्ध हूं। येदियुरप्पा ने कहा कि हमारी सरकार के 2 साल पूरे होने पर 26 जुलाई को एक कार्यक्रम है। इसके बाद जेपी नड्डा जो भी फैसला करेंगे, मैं उसका पालन करूंगा। बीजेपी को सत्ता में वापस लाना मेरा कर्तव्य है। मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं और अपने सहयोगी नेताओं से अपील करता हूं कि इस मिशन में मेरा साथ दें।

येदियुरप्पा ने कहा कि बुजुर्ग होने के बावजूद उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री बनाया गया और इसके लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के शुक्रगुजार हैं। उन्होंने कहा कि मैं आगामी दिनों में पार्टी और संगठन की मजबूती के लिए काम करुंगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी की प्रदेश इकाई में कुछ वर्ग उनकी बढ़ती उम्र और प्रशासन में उनके पारिवारिक सदस्यों के कथित हस्तक्षेप का हवाला देते हुए सत्ता के नेतृत्व में बदलाव की मांग कर रहे हैं। येदियुरप्पा ने अपने समर्थन के लिए लिंगायत समुदाय के प्रति आभार जताया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बैंकों को सीबीआई और कैग से डरने की जरूरत नहीं : सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि सरकारी बैंकों को अपने अधिकारियों के विरुद्ध लंबित सतर्कता मामलों को निपटाने के निर्देश दिए गए है और जो सही एवं विवेक से लिए गए मामले हैं उनके लिए बैंकों को सीबीआई, नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) और केन्द्रीय सतर्कता आयोग से डरने की जरूरत नहीं है।

29/12/2019

शिवसेना सांसद ओम राजे निंबलकर पर चाकू से हमला

शिवसेना सांसद ओम राजे निंबलकर पर महाराष्ट्र में उस्मानाबाद जिले के नाय गांव पडोली में बुधवार सुबह एक चुनावी सभा के दौरान एक युवक के चाकू से हमला कर देने से घायल हो गये।

16/10/2019

सुशांत केस: जांच के लिए मुंबई गए IPS अफसर को किया क्वारेंटाइन, नीतीश ने जताई नाराजगी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बॉलीवुड सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच में सहयोग के लिए मुंबई गए आईपीएस अधिकारी और पटना के नगर पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी को जबरन होम क्वारेंटाइन किए जाने पर नाराजगी जताई है।

03/08/2020

कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों की पीएम मोदी ने की समीक्षा, कहा- घबराने की जरूरत नहीं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 नोवेल कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों की मंगलवार को समीक्षा की और लोगों से कहा कि स्थिति से घबराने की जरूरत नहीं है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर कुछ उपाय भी साझा किए।

03/03/2020

जम्मू-कश्मीर को लेकर बढ़ी सियासी हलचल, प्रधानमंत्री मोदी ने 24 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद जम्मू-कश्मीर की सियासत फिर करवट ले सकती है। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 जून को जम्मू-कश्मीर की सभी राजनीतिक पार्टियों की एक मीटिंग बुलाई है, इसके लिए सभी दलों को सूचना भेज दी गई है। इस मीटिंग में जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने और विधानसभा चुनाव कराने को लेकर चर्चा होने की संभावना है।

19/06/2021

जेएनयू में हिंसा, कई स्टूडेंट घायल, गृह मंत्री अमित शाह ने दिए जांच के आदेश

जेएनयू में रविवार को एक बार फिर हिंसा हो गई। इस दौरान छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष घायल हो गईं। उन्होंने एबीवीपी पर हमले का आरोप लगाया और कहा कि नकाबपोश गुंडों ने मुझे बुरी तरह पीटा। एक वीडियो सामने आया, जिसमें नकाबपोश लोग डंडे लेकर कैम्पस में मारपीट करते नजर आ रहे हैं।

06/01/2020

पावर ग्रिड फेल होने से मायानगरी मुंबई में बिजली गुल, लोकल ट्रेनें रुकने से बीच सफर में फंसे लोग

मायानगरी और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई सोमवार को सुबह बिजली गुल होने से थम गई। मुंबई की लाइफलाइन कही जानी वाले लोकल ट्रेनें जहां-तहां रुक गईं, जिससे लाखों लोग बीच सफर में फंस गए। महाराष्ट्र सरकार के मंत्रालयों, कई दफ्तरों, अस्पतालों में बिजली जाने से संकट पैदा हो गया। इसके साथ ही ट्रैफिक सिग्नल भी बंद हो गए।

12/10/2020