Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
भारत

कर्नाटक: चिकबल्लापुर में जिलेटिन की छड़ों में विस्फोट से 6 लोगों की मौत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Tuesday, February 23, 2021 11:40 AM
जिला प्रभारी एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने किया घटनास्थल का दौरा।

चिकबल्लापुर। कर्नाटक के चिकबल्लापुर जिले में पत्थर की एक खदान में रखी जिलेटिन की छड़ों में सोमवार देर रात विस्फोट के कारण 6 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि कुछ लोग जिलेटिन की छड़ों को नष्ट करने का प्रयास कर रहे थे, तभी उनमें विस्फोट हो गया। विस्फोट में 6 लोगों की मौत हो गई लेकिन वैन का ड्राइवर बच गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। धमाका इतना जबरदस्त था कि शव घटनास्थल से 1000 मीटर दूर तक बिखरे हुए पाए गए। मृतकों की पहचान इंजीनियर उमाकांत, कंप्यूटर ऑपरेटर गंगाधर, चौकीदार महेश, एकाउंटेंट रामू और अन्य व्यक्ति के रूप में की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वह विस्फोट के कारण लोगों की मौत से दुखी हैं और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि मृतकों के शव बुरी तरह क्षत-विक्षत होकर चारों तरफ बिखरे हुए थे। पुलिस के अनुसार, घटना पेरेसांद्रा के पास हिरेनागावल्ली में हुई। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि चिकबल्लापुर के हिरेनागावल्ली गांव के पास जिलेटिन विस्फोट के कारण 6 लोगों की मौत स्तब्ध कर देने वाली है। उन्होंने जिला प्रभारी मंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों को पूरी जांच करने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि इसी तरह का एक धमाका 22 जनवरी को हुआ था जब शिवमोगा के हानासोडु गांव में जिलेटिन लदे एक ट्रक में विस्फोट हो गया था। इस विस्फोट में भी 6 लोगों की मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें:

नए चेहरों के साथ संसद में आये नई सोच, तभी बनेगा नया भारत : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा के पहले सत्र की पूर्व संध्या पर सभी राजनीतिक दलों से अपील करते हुए कहा है कि सदन में बड़ी संख्या में नये चेहरे आये हैं तो उसके साथ नयी सोच भी आनी चाहिए और इसी नयी सोच से ही नये भारत का निर्माण होगा।

16/06/2019

10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों में लगेंगे ई वाहन चार्जिंग स्टेशन

सरकार ई वाहन को बढ़ावा देने के लिए 10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों में एक हजार चार्जिंग स्टेशन लगाएगी।

11/07/2019

भड़काऊ नारे लगाने के आरोप में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली के दौरान भड़काऊ नारे लगाने के मामले ने पुलिस ने भाजपा के 3 कार्यकताओं को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर रातभर शहर के विभिन्न हिस्सों में छापा मारा और तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

02/03/2020

आजादी के बाद किसानों और मजदूरों के उत्थान के नाम पर दिए गए केवल खोखले नारे: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आजादी के बाद दशकों तक किसान और श्रमिकों के उत्थान के नाम पर देश और राज्यों में अनेक सरकारें बनीं लेकिन उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया। किसानों, मजदूरों और महिलाओं के उत्थान के नाम पर खोखले नारे दिए गए।

25/09/2020

भारतीय वायुसेना का एएन-32 विमान लापता, राजनाथ सिंह ने की एयर मार्शल से बात

भारतीय वायुसेना का एएन-32 विमान लापता हो गया है। विमान ने असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के लिए उड़ान भरी थी। विमान से एक बजे से संपर्क टूटा हुआ है।

03/06/2019

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर बस पलटने से 5 यात्रियों की मौत, 30 घायल

उत्तर प्रदेश में उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर एक निजी बस के पलटने से कम से कम पांच यात्रियों की मृत्यु हो गयी और 24 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

18/05/2019

यूएन ने जिसे आतंकी घोषित कर रखा है, उसे पेंशन देता है पाकिस्तान: विदिशा मैत्रा

संयुक्त राष्ट्र में इमरान खान के कश्मीर पर दिए गए बयान पर भारत की ऑफिसर विदिशा मैत्रा ने पलटवार किया है।

28/09/2019