Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
भारत

कर्नाटक: चामराजनगर में ऑक्सीजन की कमी से 24 मरीजों की मौत, समय पर नहीं पहुंची सप्लाई

Monday, May 03, 2021 13:10 PM
अस्पताल के बाहर परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल।

चामराजनगर। देश में ऑक्सीजन की कमी के चलते मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। अब कर्नाटक के चामराजनगर जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण विभिन्न अस्पतालों में 24 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। चामराजनगर के उपायुक्त रवि ने कहा कि इनमें से 23 मरीजों की मौत सरकारी अस्पतालों में हुई जबकि एक अन्य मरीज ने निजी अस्पताल में दम तोड़ा। उन्होंने बताया कि मरीजों की मौत रविवार को 8 बजे से सोमवार के 8 बजे के बीच हुई। इसके अलावा 11 अन्य मरीजों की मौत विभिन्न प्रकार की गंभीर बीमारियों के कारण होने की रिपोर्टें सामने आई हैं। दरअसल चामराजनगर अस्पताल को बेल्लारी से ऑक्सीजन मिलना था, लेकिन ऑक्सीजन आने में देरी हो गई

डॉ. रवि ने कहा कि जिन मरीजों की मौत हुई, वे सभी वेंटिलेटर पर थे। उन्होंने कहा कि इन मरीजों की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई हों यह जरूरी नहीं हैं। चामराजनगर में कोरोना रोगियों की मौत के कारण यहां पास के क्षेत्रों के लोगों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर दहशत फैल गई है। उन्होंने कहा कि रविवार से सोमवार की सुबह तक 24 कोरोना रोगियों की मौत हुई है। हम यह नहीं कह सकते कि सभी की मौत ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई है।

जिला प्रभारी और प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार ने कहा कि उन्होंने चामराजनगर जिले से मृत्यु के आंकड़े मांगे हैं और मौत के सही कारण का पता लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 24 मरीजों की मौत के मामले की जांच के आदेश दिए हैं, जो लोग अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई की कमी के लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मृतकों के परिजनों ने अस्पताल के सामने विरोध प्रदर्शन किया तथा दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उधर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने चामराजनगर की घटना पर जिला कलेक्टर से बात की है। मुख्यमंत्री ने कैबिनेट की आपातकालीन बैठक भी बुलाई है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

वायुसेना के पास राफेल होता तो भारत पाकिस्तान पर और भारी पड़ता: वायु सेना प्रमुख

राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर चल रहे विवाद के बीच वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने कहा कि पाकिस्तानी वायु सेना के साथ गत 27 फरवरी को हुए टकराव में यदि हमारे पास राफेल लड़ाकू विमान होता तो वायु सेना पाकिस्तान पर और भारी पड़ती।

16/04/2019

लापता विमान में सवार लोगों को ढूढ़ रही वायुसेना

भारतीय वायु सेना ने लापता विमान एएन-32 विमान का मलबा ढूंढ लिया है। वासुसेना विमान में सवार 13 लोगों की तलाश कर रही है।

12/06/2019

राहुल ने चंद्रयान-2 मिशन पर इसरो का जताया आभार

कांग्रेस और इसके नेता राहुल गांधी ने चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर के आखिरी समय में संपर्क टूट जाने के बावजूद भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के प्रति आभार व्यक्त किया है।

07/09/2019

भारत की ओर से दिए जा रहे अवसरों का लाभ लें : कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा है कि भारत और फिलीपींस के बीच दशकों से गहरे मित्रतापूर्ण संबंध रहे हैं और उन्होंने फिलीपींस में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों से भारत की ओर से दिये जा रहे नवाचार और अनुसंधान के अवसरों का लाभ उठाने का आह्वान किया है।

20/10/2019

कोविड-19: भारत में अब तक 73 संक्रमित मरीजों की पुष्टि, 56 भारतीय और 17 विदेशी शामिल

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया। देश में कोरोना के संक्रमण के 11 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

12/03/2020

डीजीसीए के अधिकारी ने विमान को दे दिया था मिलिट्री कोड, एफ- 16 ने घेरा

स्पाइसजेट के एक विमान का पाकिस्तान में एफ- 16 फाइटर जेट्स ने घेरे लिया था। यह विमान दिल्ली से उड़ान भरकर काबुल जा रहा था।

19/10/2019

अभिनंदन की पोस्टिंग श्रीनगर एयरबेस से बाहर, वीर चक्र के लिए भेजा नाम

भारतीय वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की पोस्टिंग श्रीनगर एयरबेस से बाहर कर दी है। सूत्रों के अनुसार सरकार ने यह कदम कमांडर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है।

21/04/2019