Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

देश के विकास के योगदान में लालबहादुर को सदियों तक किया जाएगा याद : कमलनाथ

Saturday, January 11, 2020 16:35 PM
कमलनाथ (फाइल फोटो)

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को देश के विकास में उनके योगदान के लिए सदियों तक याद किया जायेगा। कमलनाथ ने लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया कि शास्त्री ने जय जवान जय किसान के मंत्र के साथ देश की बागडोर संभाली थी।

वे असाधारण व्यक्तित्व के धनी थे। देश के विकास में उनका योगदान सदियों तक याद किया जायेगा। हमारे देश में आर्थिक मुद्दे उठाने बहुत जरुरी है, क्योंकि उन्हीं मुद्दों से हम अपने सबसे बड़े दुश्मन गरीबी और बेरोजगारी से लड़ सकते हैं।
 

यह भी पढ़ें:

निर्भया केस : फिर टली दोषियों की फांसी, कोर्ट ने अगले आदेश तक डेथ वारंट पर लगाई रोक

निर्भया केस में दोषी पवन गुप्ता की फांसी की सजा से बचने एक ओर कोशिश बेकार हो गई है। सुप्रीम कोर्ट ने दोषी पवन की नाबालिग होने की याचिका खारिज कर दी है।

31/01/2020

कोर्ट ने सावरकर को सबूतों के अभाव में किया था बरी: तुषार गांधी

तुषार गांधी ने सावरकर का भारत रत्न देने पर कहा कि उन्हें सबूतों के अभाव में बरी किया गया था। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या के मामले में कोर्ट ने उन्हें सबूतों के अभाव में बरी किया था।

26/10/2019

पंजाब निकाय चुनाव के नतीजे: 7 नगर निगमों पर कांग्रेस का कब्जा, बीजेपी-अकाली दल का सफाया

पंजाब में कांग्रेस ने मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी का सफाया करते हुये प्रदेश के सात निगमों और 109 नगर परिषदों के चुनावों में जीत प्राप्त की।

17/02/2021

वाड्रा को कारोबार के सिलसिले में कोर्ट से विदेश जाने की अनुमति

दिल्ली की एक विशेष अदालत ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा को कारोबार के सिलिसले में शुक्रवार को विदेश जाने की अनुमति दे दी।

13/09/2019

मध्य प्रदेश: नरसिंहपुर में ट्रक पलटने से 5 मजदूरों की मौत, 13 घायल

मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के मुगवानी थाना क्षेत्र में श्रमिकों को लेकर जा रहे एक ट्रक के अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराकर पलट जाने से उसमें सवार 5 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 13 घायल हो गए हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

10/05/2020

पहले से भी तेज गति से काम करेगी सरकार, कश्मीर में बहेगी विकास की धारा : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के नर्मदा जिले में केवड़िया के पास स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की लोकप्रियता की तुलना पूर्व में विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति रही अमेरिका की स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी से की।

17/09/2019

अमित शाह के रोड शो में उमड़ी भीड़, गृह मंत्री बोले- पश्चिम बंगाल में परिवर्तन के लिए पूरी तरह तैयार है लोग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के एक किलोमीटर के रोड शो के दौरान 'जय श्री राम' के नारे लगाते हुए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ ने भाग लिया। रोड शो में उमड़ी भीड़ से उत्साहित होकर अमित शाह ने कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में आज तक लोगों की इतनी जबरदस्त भीड़ नहीं देखी है, जो संकेत है कि पश्चिम बंगाल में लोग परिवर्तन के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

20/12/2020