Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने ली राज्यसभा की सदस्यता की शपथ

पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (एस) के वरिष्ठ नेता एच डी देवगौड़ा ने रविवार को राज्यसभा की सदस्यता की शपथ ली। सफेद धोती और कुर्ता पहने श्री देवगौड़ा ने कन्नड़ में शपथ ली।

20/09/2020

देश में कोरोना वायरस के कुल केस 86 लाख के पार, बीते 24 घंटे में आए 44281 नए मामले, 512 की मौत

देश में कोरोना वायरस को मात देने वालों की संख्या में निरंतर वृद्धि से सक्रिय मामले तेजी से घट रहे हैं और अब इनकी संख्या 5 लाख से नीचे आ गई है, जो गत सितंबर में 10 लाख से अधिक थी। देश के अधिकतर राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे हैं, वहीं दिल्ली और में केरल में इनकी वृद्धि चिंता का विषय बनी हुई है। दिल्ली में बीते 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड 7,830 तथा केरल में 6,010 मामले सामने आए हैं।

11/11/2020

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- ससुराल में पत्नी को लगी हर चोट के लिए पति जिम्मेदार, अग्रिम जमानत याचिका की खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने अपनी पत्नी से मारपीट करने वाले एक शख्स की अग्रिम जमानत की याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी कि ससुराल में पत्नी को लगी चोट के लिए पति ही जिम्मेदार है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि भले ही यह चोट किसी अन्य रिश्तेदार की वजह से आई हो, लेकिन इसके लिए पति को ही जिम्मेदार माना जाएगा।

09/03/2021

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 9 लाख के पार, लगातार दूसरे दिन बढ़े सक्रिय मामले

देश में पिछले दो दिनों से लगातार कोरोना के सक्रिय मामलों में वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान नए मामले फिर बढ़कर 12 हजार से अधिक हो गए तथा इसी अवधि में संक्रमण मुक्त होने वालों का आंकड़ा 11,106 रहा, जिससे सक्रिय मामलों में एक बार फिर वृद्धि दर्ज की गई और इसकी दर 1.26 प्रतिशत रही।

14/02/2021

महाराष्ट्र: छु्ट्टी पर भेजे गए गृह विभाग के विशेष सचिव, वाधवान परिवार को दी थी महाबलेश्वर जाने की इजाजत

महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाने के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। सीएम उद्धव ठाकरे ने वाधवा परिवार को महाबलेश्वर जाने की इजाजत देने को लेकर गृह विभाग के विशेष सचिव और एडिशनल डीजीपी अमिताभ गुप्ता को तत्काल प्रभाव से अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया है।

10/04/2020

राहुल ने चित्रकूट में नाबालिगों के साथ हैवानियत पर जताया रोष, कहा- क्या ये ही हमारे सपनों का भारत है

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चित्रकूट की खदानों में काम करने वाली बच्चियों के साथ यौन शोषण की घटना पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए कहा है कि इन लड़कियों ने जिंदा रहने की कीमत चुकाई है। क्या ये ही हमारे सपनों का भारत है।

09/07/2020

असम में बाढ़ का कहर, घर के बेड पर आराम फरमाते मिला बंगाल टाइगर

असम में बाढ़ के कहर ने लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। बाढ़ से लोग ही नहीं जानवर भी बेहाल हैं।

19/07/2019