Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

जीतनराम मांझी के हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने एक बार फिर NDA से जोड़ा नाता, कहा- सीट बंटवारे पर अभी नहीं हुई बातचीत

Wednesday, September 02, 2020 18:20 PM
जीतन राम मांझी ने एनडीए में शामिल होने की घोषणा की।

पटना। बिहार में इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच बुधवार को हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने की घोषणा की। हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मांझी कल राजग में शामिल होने वाले थे, लेकिन अचानक उन्होंने निर्णय बदला और आनन-फानन में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर राजग में शामिल होने की घोषणा कर दी। मांझी ने कहा कि विकास के मुद्दे पर उनकी पार्टी राजग में शामिल हो रही है। सीटों के बंटवारे को लेकर उनकी अभी कोई बातचीत नहीं हुई है। हालांकि उन्होंने कहा कि सीटों का बंटवारा कोई मुद्दा ही नहीं है।

मांझी ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के साथ गठबंधन किया है। लेकिन, उनकी पार्टी अलग घटक दल के रूप में राजग से जुड़ी है। उन्होंने कहा कि आज से 'हम' राजग का घटक दल बन गया है। नीतीश कुमार को फिर से मुख्यमंत्री पद पर बैठाने के लिए उनकी पार्टी एड़ी चोटी का जोर लगा देगी। हम के अध्यक्ष ने राजद पर जमकर भड़ास निकाली और आरोप लगाया कि राजद में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद है। उन्होंने उनके पुत्र संतोष सुमन मांझी को राजद विधायकों के समर्थन से विधान परिषद का सदस्य बनाए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल पर कहा कि उनका पुत्र आठवीं पास नहीं बल्कि स्नातकोत्तर उत्तीर्ण है।

मांझी ने कहा कि महागठबंधन में रहते हुए वह लगातार समन्वय समिति बनाए जाने की मांग करते रहे। इसके लिए सबसे पहले राजद को कहा और जब राजद ने मांग नहीं मानी तो फिर कांग्रेस से इस मुद्दे पर बात की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इसके लिए कुछ समय मांगा और आश्वस्त किया कि सब ठीक हो जाएगा, इसके बावजूद समन्वय समिति नहीं बन सकी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

छठ समारोह के दौरान अलग-अलग दुर्घटनाओं में 15 की मौत

बिहार के विभिन्न जिलों में छठ पूजा के दौरान रविवार को अलग-अलग दुर्घटनाओं में 15 लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

04/11/2019

PM मोदी ने वाराणसी के डॉक्टरों से की बात, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में 'जहां बीमार वहीं उपचार' का दिया मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोरोना संकट के मद्देनज़र अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के डॉक्टरों से सीधा संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना के कारण जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त की। मृतकों को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भावुक हो गए।

21/05/2021

BJP की वर्चुअल रैली के विरोध में RJD का गरीब अधिकार दिवस, राबड़ी-तेजस्वी ने बजाई थाली

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वर्चुअल रैली के विरोध में बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने गरीब अधिकार दिवस मनाया और थाली-कटोरा पीटकर इसका प्रतिकार किया।

07/06/2020

मुंबई में सरकार कोरोना को लेकर अलर्ट, विदेश से आने वाले लोगों को लगाएगी मुहर

देश में कोरोना वायरस से तीसरे व्यक्ति की मौत हो गई है। कोरोना के 131 मामले हो गए हैं। कोरोना को लेकर उद्धव सरकार विदेश से आने वाले लोगों पर नजर रख रही है।

17/03/2020

देश में कोरोना: 24 घंटे में आए 2.59 लाख से ज्यादा केस, 4209 मौतें, 1 लाख से ज्यादा घटे एक्टिव केस

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ने तथा संक्रमण के नए मामलों की तुलना में ठीक होने वाले लोगों की संख्या अधिक रहने के कारण पिछले 24 घंटों के दौरान 1 लाख से ज्यादा सक्रिय मामले कम हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार की सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 2,59,591 नए मामले आने से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2 करोड़ 60 लाख 31 हजार 991 हो गया है।

21/05/2021

दिल्ली के सरकारी स्कूल में मेलानिया ट्रंप के साथ नहीं होंगे केजरीवाल-सिसोदिया, कार्यक्रम से हटाया गया नाम

मेलानिया ट्रंप का दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में कार्यक्रम होना है। दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक इस कार्यक्रम के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के नाम को हटा दिया गया है।

22/02/2020

इंडिगो एयरलाइन का 'टफ कुकी' अभियान, डॉक्टरों-नर्सों को किराए में देगी 25 फीसदी तक रियायत

देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने कोरोना संकट के समय लोगों की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले डॉक्टरों और नर्सों को किराए में 25 प्रतिशत तक रियायत देने की घोषणा की है। एयरलाइन ने गुरुवार को बताया कि इसके लिए उसने 'टफ कुकी' नाम से अभियान की शुरुआत की है।

02/07/2020