Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 20th of October 2020
 
भारत

झारखंड चुनाव : कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 5 उम्मीदवारों का ऐलान

Sunday, November 10, 2019 19:35 PM
कांग्रेस ने पहली लिस्ट में जारी किए 5 उम्मीदवारों के नाम।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। कांग्रेस चुनाव समिति के प्रमुख मुकुल वासनिक ने रविवार को जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय चुनाव समिति ने झारखंड विधानसभा के पहले चरण के चुनाव के लिए यह सूची जारी की है।

कांग्रेस की जारी लिस्ट में लोहारदगा (एसटी) सीट से रामेश्वर उरांव, माणिका (एसटी) सीट से रामचंद्र सिंह, डालटनगंज सीट से के एन त्रिपाठी, विश्रामपुर सीट से चंद्रशेखर दुबे तथा भवनाथपुर सीट से के पी यादव को उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट-:

यह भी पढ़ें:

अमर सिंह के निधन के कारण रिक्त राज्यसभा सीट पर 11 सितंबर को उपचुनाव, 25 अगस्त को जारी होगी अधिसूचना

उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य अमर सिंह के निधन के कारण रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव 11 सितंबर को होगा। चुनाव आयोग द्वारा शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार इस सीट पर उपचुनाव के लिए अधिसूचना 25 अगस्त को जारी की जाएगी और 1 सितंबर को नामांकन की अंतिम तिथि होगी।

21/08/2020

सरकार को प्रवासियों को ले जाने के लिए निजी वाहनों को देनी चाहिए इजाजत: राउत

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा है कि राज्य सरकार को प्रवासी श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने के लिए निजी वाहनों को चलने की अनुमति देनी चाहिए, क्योंकि वे लोग पैदल यात्रा कर रहे हैं। पैदल चलने के कारण कई बीमार पड़ गए हैं या मर गए हैं।

10/05/2020

सीएबी के पारित होने से असम की जनता के लिए चिंता की बात नहीं : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) को संसद की मंजूरी तथा असम में इसके विरोध में जारी आंदोलन के बीच गुरुवार को कहा कि विधेयक के पारित होने के बाद राज्य की जनता के लिए चिंता की कोई बात नहीं है।

12/12/2019

तिहाड़ जेल में डी के शिवकुमार से मिले अहमद पटेल और आनंद शर्मा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और आनंद शर्मा ने गुरुवार को तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में बंद पार्टी के कर्नाटक से नेता डी के शिवकुमार से मुलाकात की।

26/09/2019

सीरम इंस्टीट्यूट ने किया कोरोना वैक्सीन के 73 दिन में उपलब्ध होने की खबर का खंडन

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने ब्रिटेन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका द्वारा संयुक्त रूप से विकसित की जा रही कोरोना वैक्सीन 'कोविशील्ड' के 73 दिन में भारत में उपलब्ध होने के संबंध में मीडिया में आई खबरों का खंडन किया है।

23/08/2020

भगोड़ों के लिए कोई राहत नहीं हो, कर्ज वसूली की कार्रवाई तत्परता से की जाए: चिदंबरम

पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा है कि मोदी सरकार को नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या जैसे भगोड़े कारोबारियों के संदर्भ में उनके द्वारा लिए गए बैंक कर्ज को बट्टे खाते में डालने का नियम लागू नहीं करना चाहिए। इन्हें कोई राहत नहीं देते हुए इनके खिलाफ कर्ज वसूली की तत्परता से कार्रवाई होनी चाहिए।

29/04/2020

जेएनयू ने आंदोलनकारी छात्रों के खिलाफ खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

जेएनयू ने प्रशासनिक ब्लॉक के 100 मीटर के दायरे में धरना नहीं देने के कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर छात्रों और दिल्ली पुलिस के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की मांग की है।

20/11/2019