Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
भारत

जेईई मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा स्थगित, शिक्षा मंत्री ने दी ये जानकारी

Sunday, April 18, 2021 16:30 PM
रमेश पोखरियाल निशंक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बड़ा फैसला लिया है। जेईई मेंस परीक्षा 2021 के लिए अप्रैल सत्र स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 27, 28 और 30 अप्रैल को होनी थी। केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। यह जेईई एग्जाम का तीसरा सेशन था। इस साल परीक्षा 4 बार आयोजित की जानी है, जिसमें पहले 2 सेशन की परीक्षा पूरी हो चुकी है और उनके रिजल्ट भी आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 724, अब तक 17 लोगों की मौत

भारत में जारी लॉकडाउन के बीच भी कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार देश में कोराना वायरस के अबतक 724 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें 677 भारतीय जबकि 47 विदेशी नागरिक शामिल हैं।

27/03/2020

केन्द्र सरकार ने जारी की एडवाइजरी, अब मास्क लगाकर ही घर से निकलें

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए मोदी सरकार ने चेहरा ढंंक कर निकलने की एडवाइजरी जारी की है।

05/04/2020

पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न प्रणब मुखर्जी का 84 साल की उम्र में निधन, प्रदेश में सभी राजकीय कार्यालयों में 1 दिन का अवकाश

भारत रत्न से अलंकृत मूर्धन्य विद्वान पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का लंबी बीमारी के बाद सोमवार शाम को निधन हो गया। पूर्व राष्ट्रपति के पुत्र एवं पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। केन्द्र सरकार ने मुखर्जी के सम्मान में 7 दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है।

01/09/2020

यूपी शिक्षामित्र मामले में SC ने राज्य सरकार को जारी किया नोटिस, 14 जुलाई को अगली सुनवाई

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ शिक्षामित्रों की अपील की सुनवाई के दौरान पहले तो सुप्रीम कोर्ट ने याचिका खारिज करने का मौखिक आदेश सुना दिया, लेकिन चंद मिनटों बाद ही फिर से सुनवाई करते हुए संशोधित आदेश के साथ राज्य सरकार को नोटिस जारी किया।

21/05/2020

'एयर बबल' के तहत 17 जुलाई से शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, कुछ देशों के साथ तौर-तरीके तय

केंद्र सरकार ने चुनिंदा देशों के साथ 'एयर बबल' के तहत सीमित संख्या में यात्री उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है जिसमें अमेरिका के लिए 17 जुलाई और फ्रांस के लिए 18 जुलाई से सेवाएं शुरू हो रही हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को बताया कि अमेरिकी विमान सेवा कंपनी डेल्टा एयरलाइंस 17 जुलाई से 31 जुलाई के बीच दिल्ली से नेवार्क और सैनफ्रांसिस्को के लिए उड़ानों का परिचालन करेगी।

16/07/2020

DRDO के नाम एक और बड़ी सफलता, अर्जुन टैंक से लेजर गाइडेड एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण

एलएसी (LAC) पर चीन के साथ तनाव के बीच रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) को एक और बड़ी सफलता मिली है। डीआरडीओ ने अहमदनगर स्थित के के रेंज में लेजर निर्देशित टैंक रोधी मिसाइल का अर्जुन टैंक से सफलतापूर्वक परीक्षण किया है। परीक्षण के दौरान टैंक रोधी मिसाइल ने 3 किलोमीटर दूर स्थित लक्ष्य पर सटीक निशाना लगाया।

23/09/2020

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 75वीं जयंती, PM मोदी, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 75वीं जयंती है। कांग्रेस इस दिन को सद्भावना दिवस के रूप में मनाती है। पीएम मोदी, सोनिया गांधी समेत कई नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

20/08/2019