Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीरः बडगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आतंकवादी ढेर, जवान घायल

Tuesday, September 22, 2020 12:45 PM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में मंगलवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यह मुठभेड़ सोमवार रात शुरू हुई और अंतिम रिपोर्ट मिलने तक जारी थी। मुठभेड़ के दौरान आतंकवादी आज सुबह मारा गया जबकि जवान कल रात घायल हुआ था। नौहर्द और चदूरा चरार ए शरीफ में अभियान चलाए जाने के कारण हजरत शेख नूरुद्दीन वली की दरगाह तक जाने वाली सड़क को बंद कर दिया गया है।

आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने बडगाम के नौहर्द और चरार ए शरीफ में सोमवार रात तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान पूरे इलाके की घेराबंदी कर घर-घर तलाशी ले रहे थे। इसी दौरान जब वे एक मकान की ओर आगे बढ़ रहे थे तभी वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई।  

उन्होंने बताया कि गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में रहने वाले लोगों को तत्काल सुरक्षित स्थानों पर पहुंचने का निर्देश दिया गया तथा अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मुठभेड़ स्थल पर तैनात कर दिया गया। रात भर दोनों ओर से गोलीबारी बंद रही लेकिन सुबह की पहली किरण के साथ ही अभियान फिर शुरू हो गया। मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है जिसकी अब तक पहचान नहीं हो सकी है। सूत्रों ने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक अभियान जारी था। इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस के लिए कश्मीर राजनीतिक मुद्दा, हमारे लिए देशभक्ति: अमित शाह

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद चुनावी दंगल शुरू हो गया है। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को मुंबई में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया।

22/09/2019

कांग्रेस के विधायक डंग ने दिया इस्तीफा

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस पार्टी की सरकार पर संकट के बादल छा गए हैं। 4 दिन से गायब 4 विधायकों में से एक कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

06/03/2020

केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र में बाढ़ का कहर, 62 लोगों की मौत

केरल, कर्नाटक और महाराष्ट्र बारिश से बेहाल हैं। यहां पानी ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर रखा है। महाराष्ट्र में बाढ़ के चलते 29 से अधिक लोगों की जान गई है वहीं केरल में 22 लोगों को जान गवानी पड़ी है।

10/08/2019

भारत में 15712 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 507 लोगों की गई जान

कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अभी तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, इस बीच एक राहत भरी खबर है। देश में 47 जिलों के कोरोना संक्रमण से मुक्त होने का केंद्र सरकार ने दावा किया है।

19/04/2020

राजभर ने यूपी की 39 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से नाता तोडऩे के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार को राज्य की 39 लोकसभा सीटों पर पांचवें, छठे तथा सातवे चरण में चुनाव लडऩे की घोषणा की है।

16/04/2019

यूनियन बैंक में कॉरपोरेशन, आंध्र बैंक के विलय को मंजूरी

वित्त मंत्रालय ने कॉरपोरेशन बैंक और आंध्र बैंक का यूनियन बैंक आॅफ इंडिया में प्रस्तावित विलय को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है।

24/11/2019

जवानों ने मार गिराए दो पाकिस्तानी सैनिक

जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की है। भारतीय जवानों ने शनिवार को दो पाकिस्तानी सैनिक मार गिराए।

22/12/2019