Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Tuesday, June 09, 2020 14:05 PM
सुरक्षाबलों ने बरामद किया हथियारों का जखीरा।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ कर 5 एके 47 राइफल, 6 पिस्तौल और 15 ग्रेनेड सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि आतंकवादी ठिकाने के बारे में खुफिया जानकारी मिलने पर पुलिस और 6 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) ने कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा के पास वन क्षेत्र में संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी ठिकाने और हथियारों के जखीरे का भंडाफोड़ किया। बरामद हथियारों और गोला-बारूद में 5 एके 47 राइफल, 15 एके मैगजीन, 443 एके राउंड, दो यूबीजीएल, 57 यूबीजीएल ग्रेनेड, 6 9 एमएम पिस्तौल, 15 हैंड ग्रेनेड और दो एके स्लिंग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस संयुक्त अभियान से कुपवाड़ा में तैनात सुरक्षा बलों ने घाटी में अवैध हथियारों की तस्करी के पाकिस्तान स्थित आतंकवादी गुटों के नापाक मंसूबों को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया है। इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की गई और जांच शुरू कर दी गई है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

SC की गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की इजाजत, CJI ने कहा- जरूरी होने पर खुद जाउंगा हाईकोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में जम्मू-कश्मीर के मसले पर दायर कुल 8 याचिकाओं पर सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को कई मामलों में नोटिस जारी किया है।

16/09/2019

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.66 लाख के पार, अबतक 7466 लोगों की गई जान

देश में कोरोना वायरस (कोविड 19) संक्रमण से पिछले 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड 331 लोगों की मौत हुई है तथा संक्रमण के मामले भी हर दिन उत्तरोत्तर बढऩे से इस अवधि में सर्वाधिक 9987 नये मामले सामने आये हैं।

09/06/2020

राष्ट्रवाद शब्द में हिटलर और नाजी की झलक, राष्ट्रीय शब्द का करना चाहिए इस्तेमाल : मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने रांची में आयोजित संघ समागम में राष्ट्रवाद के मसले पर बड़ा बयान दिया है। मोहन भागवत ने कहा कि हमें राष्ट्रवाद शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, क्योंकि इसका अर्थ नाज़ी या हिटलर से जोड़कर निकाला जा सकता है।

21/02/2020

पुरुलिया में पीएम मोदी का TMC पर हमला, कहा- दीदी बोले खेला होबे और भाजपा बोले सोनार बांग्ला होबे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुरुलिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी के दिन अब गिनती के रह गए हैं और ये बात ममता दीदी भी अच्छी तरह समझ रही हैं, इसलिए वो कह रही हैं, खेला होबे। 10 साल के तुष्टिकरण के बाद, लोगों पर लाठियां-डंडे चलवाने के बाद, अब ममता दीदी अचानक बदली-बदली सी दिख रही हैं। ये हृदय परिवर्तन नहीं है, ये हारने का डर है।

18/03/2021

नांदेड़ साहिब में जुलूस और शोभा यात्रा की इजाजत पर राज्य सरकार ले निर्णय: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के नांदेड़ साहिब में जुलूस और शोभा यात्रा की इजाजत का मामला राज्य सरकार के मत्थे छोड़ दिया है, लेकिन यह स्पष्ट कर दिया है कि यदि राज्य सरकार के निर्णय पर नांदेड़ गुरुद्वारे को कोई आपत्ति हो तो वह बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने को स्वतंत्र हैं।

19/10/2020

निर्भया कांड के दोषी विनय ने फांसी पर रोक लगाने के लिए SC में दायर की क्यूरेटिव पिटीशन

निर्भया कांड के दोषी विनय शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में संशोधन याचिका दायर की है।

09/01/2020

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- ये कृषि कानून किसानों के लिए मौत का फरमान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में संसद में पारित कृषि संबंधी विधेयक को लेकर मोदी सरकार पर फिर निशाना साधा और कहा कि उसने यह कानून लाकर किसानों के लिए मौत का फरमान जारी किया है। भारत में लोकतंत्र खत्म हो गया है।

28/09/2020