Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में ढेर किए 3 आतंकवादी, एक ने किया सरेंडर

Thursday, May 06, 2021 11:20 AM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 अल-बद्र आतंकवादी मारे गए जबकि एक अन्य ने समर्पण कर दिया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सभी आतंकवादी अल-बद्र समूह में नए भर्ती हुए थे। मृतक आतंकवादियों की पहचान दानिस मीर, मोहम्मद उमेर भट और जैद बशीर के रूप में की गई है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस के विशेष अभियान समूह ने बुधवार की शाम शोपियां से करीब 10 किलोमीटर दूर कनिगाम में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था। इस बीच शोपियां में भारत संचार निगम लिमिटेड निगम समेत सभी सेल्यूलर कंपनियों की मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई।

उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान गांव से लगी सभी सड़कों को सील कर दिया गया। आज सुबह सुरक्षा बल के जवान गांव में लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और हथगोले भी फेंके। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों की अपील पर आतंकवादी तौसीफ अहमद ने मुठभेड़ के दौरान समर्पण कर दिया। अन्य आतंकवादियों के परिजनों और स्थानीय लोगों ने उनको भी समर्पण के लिए कहा, लेकिन वे इसे अनसुना कर लगातार गोलीबारी करते रहे। सुरक्षा बलों ने इसका माकूल जवाब दिया और मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए। मृत आतंकवादियों के शवों को बरामद कर लिया गया है। मुठभेड़ स्थल से हथियार, विस्फोटक और आपराधिक दस्तावेज भी बरामद किए गए है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ अजीत डोभाल ने किया भोजन, पूछा हालचाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल बुधवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां पहुंचे, जहां उन्होंने आम लोगों से मुलाकात की

07/08/2019

दिल्ली-एनसीआर में 3.5 रिक्टर स्केल की तीव्रता का भूकंप, घरों से बाहर निकले लोग

दिल्ली-एनसीआर के क्षेत्र में रविवार की शाम को भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसके बाद लोगों में दहशत का माहौल था और कोरोना वायरस के चलते संपूर्ण लॉकडाउन के बीच भारी संख्या में अपने घरों में रह रहे लोग बाहर निकलते हुए देखे गए।

12/04/2020

सरदार पटेल के सपने को पूरा किया : शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा के जींद में रैली की, जिसमें सीएम मनोहर लाल खट्टर, हरियाणा के प्रभारी महासचिव अनिल जैन सहित कइ नेता मौजूद रहे।

16/08/2019

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर पीएमसीएच में फेंकी गई स्याही

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे पर मंगलवार को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक व्यक्ति ने स्याही फेंक दी। चौबे पिछले दिनों अप्रत्याशित बारिश के कारण पटना शहर में जलजमाव और उसके बाद डेंगू से पीड़ित हुए लोगों से मिलने के लिए पीएमसीएच गए थे, तभी एक व्यक्ति ने उन पर स्याही फेंक दी।

15/10/2019

कर्नाटक में कोरोना वायरस को लेकर हाई अलर्ट

कर्नाटक में प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर हाई अलर्ट घोषित किया है। प्रशासन ने यह घोषणा इस संक्रमण से तेलंगाना के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के ग्रसित होने और उसके यहां की एक कंपनी में 13 दिनों तक काम करने की सूचना मिलने के बाद की।

03/03/2020

युद्ध और अभियानों के इतिहास के संग्रह, संकलन और सार्वजनिक करने की नीति को मंजूरी

रक्षा मंत्रालय ने एक महत्वपूर्ण फैसला करते हुए युद्धों और अभियानों के इतिहास के संग्रह, संकलन, प्रकाशन और उन्हें सार्वजनिक करने की नीति को मंजूरी दे दी है।

12/06/2021

तबलीगी जमात में शामिल 300 विदेशी नागरिकों पर प्रतिबंध की तैयारी, केंद्र ने मांगी रिपोर्ट

राष्ट्रीय राजधानी के निजामुद्दीन इलाके में आयोजित तबलीगी जमात कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों में से 24 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इतनी बड़ी संख्या में लोगों में संक्रमण की पुष्टि से पूरे देश में हड़कंप मच गया है। अब केंद्र सरकार जमात में शामिल हुए विदेशी नागरिकों पर सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है।

31/03/2020