Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में ढेर किए 3 आतंकवादी, एसपीओ शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

Friday, February 19, 2021 12:20 PM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में 3 आतंकवादियों की मौत हो गई जबकि जम्मू कश्मीर पुलिस के एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गए और एक कांस्टेबल घायल हो गया। जानकारी के मुताबिक आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने दक्षिणी कश्मीर में शोपियां जिले के बादिगाम गांव में संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। सुरक्षा बल के जवान गांव में लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे तभी आतंकवादियों पर गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाईं। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में अब तक 3 आतंकवादियों के मारे जाने की रिपोर्ट है। मौके पर काफी संख्या में हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं।

मध्य कश्मीर में बडगाम जिले के बीरवाह में इसी तरह के अन्य अभियान के दौरान संयुक्त बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एसपीओ मोहम्मद अलताफ शहीद हो गए और पुलिस कांस्टेबल मंजूर अहमद घायल हो गए। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दोनों स्थानों पर मुठभेड़ जारी थी। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि शोपियां में 3 आतंकवादियों के छुपे होने की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी की गई, तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जब सर्च पार्टी को पता चला कि आतंकवादियों ने एक घर के लोगों को होस्टेज बनाया है तो 3 घंटे के लिए ऑपरेशन रोक दिया गया।

यह भी पढ़ें:

हथियारों का लाइसेंस लेना होगा कठिन, नियमों को कठोर बनाने जा रही है सरकार

यदि आप बंदूक या अन्य आग्नेय शस्त्र का लाइसेंस लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा सतर्क हो जाएं। केन्द्र सरकार हथियारों के लाइसेंस देने के नियमों को और कठोर बनाने जा रही है। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में शस्त्र (संशोधन) विधेयक, 2019 पेश किया।

04/12/2019

कोरोना इफेक्ट: पश्चिम रेलवे के बड़े स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की कीमत बढ़कर 50 रुपए

कोरोना वायरस के मद्देनजर गुजरात में पश्चिम रेलवे के सभी बडे रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की दर मंगलवार से 50 रुपये कर दी गई।

17/03/2020

कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में हिजबुल के 3 आतंकवादी ढेर

हिजबुल मुजाहिद्दिन के एक स्वयंभू कमांडर समेत तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ में मार गिराया।

19/02/2020

उत्तराखंड: चमोली में ग्लेशियर टूटने से तबाही, 170 लोगों के मारे जाने की आशंका, 10 शव बरामद

उत्तराखंड के चमोली जिले में एक बड़ा ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही हुई है। जानकारी के अनुसार जिले के रैनी गांव के पास ग्लेशियर टूटा है। इसके कारण धौलीगंगा नदी का जल स्तर बढ़ गया और ऋषि गंगा पावर प्रोजेक्ट को नुकसान हुआ है। यहां बांध पर काम कर रहे कई मजदूरों के बहने की भी आशंका है।

07/02/2021

पंजाबः शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह भिखीविंड की गोली मारकर हत्या

पंजाब में आंतकवाद दौर में आंतकवादियों का बहादुरी से सामना करने वाले शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह भिखीविंड की शुक्रवार को तरनतारन के भिखीविंड में स्थित उनके निवास पर कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मार कर हत्या कर दी। सिंह की पत्नी जगदीप कौर ने बताया कि सुबह करीब 7:00 बजे कुछ अज्ञात लोग उनके घर में घुसे और बलविंदर सिंह पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया।

16/10/2020

शाहीन बाग मामला : दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सुनवाई सोमवार तक स्थगित

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में शनिवार को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शाहीनबाग मामलों की सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी है। कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले की सुनवाई उस दिन ज्यादा बेहतर तरीके से कर सकेगी।

07/02/2020

रत्नागिरी में बांध टूटा, 11 की मौत

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में लगातार मूसलाधार बारिश के कारण मंगलवार देर रात तिवरे बांध टूट गया। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और 21 लोग लापता हैं।

04/07/2019