Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
भारत

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर समेत 3 आतंकवादी ढेर

Monday, June 29, 2020 12:25 PM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर समेत 3 आतंकवादी मारे गए। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने सोमवार सुबह अनंतनाग के रानिपोरा में संयुक्त अभियान शुरू किया। अभियान के दौरान सुरक्षा बल के जवान एक लक्षित इलाके को सील कर थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई। दोनों पक्षों की बीच चली मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए।

कर्नल कालिया ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक AK-47 राइफल और दो पिस्तौल बरामद की गई है। किसी प्रकार के प्रदर्शन को रोकने के लिए मुठभेड़ स्थल से लगे इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादियों में से एक की  पहचान हिजबुल कमांडर मसूद अहमद भट के रूप में की गई है, जो डोडा जिले में आतंकवादी गतिविधियों में सक्रिय था। इस बीच स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से अनंतनाग जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी है।

मसूद के मारे जाने के बाद डोडा आतंवाद से मुक्त: पुलिस
पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि हिजबुल मुजाहिदीन के आंतकवादी मसूद अहमद भट के मारे जाने के बाद जम्मू क्षेत्र का डोडा जिला आतंकवाद से मुक्त हो गया है। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के दो आतंकवादी, जिसमें एक जिला कमांडर और हिजबुल का कमांडर मसूद मारा गया और इसके साथ ही डोडा आतंकवाद से मुक्त हो गया, क्योंकि मसूद डोडा जिले का अंतिम आतंकवादी था। उन्होंने बताया कि मसूद एक मामले में फरार था और वह बाद में हिजबुल में शामिल हो गया था। उन्होंने कहा कि वह कश्मीर क्षेत्र में अभियान चलाने के लिए इस क्षेत्र में आ गया था।

 

यह भी पढ़ें:

डीजल-पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा

सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर विशेष उत्पाद शुल्क बढ़ाने को लेकर सोमवार को लोकसभा में विपक्षी दलों ने जोरदार हंगामा किया। भोजनावकाश के पहले कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दल के सदस्यों ने अपने-अपने स्थानों पर खड़े होकर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का मुद्दा उठाते हुए इसे वापस लेने को कहा।

16/03/2020

मोदी इस देश के पीएम बनने लायक ही नहीं : ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि 23 मई को भाजपा के अंत की घोषणा हो जाएगी।

10/05/2019

नेपाल आर्म्ड पुलिस फोर्स के जवानों की फायरिंग में सीतामढ़ी के एक व्यक्ति की मौत, 2 घायल

नेपाल की सीमा से लगे बिहार में सीतामढ़ी जिले के इंदरवा बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) के पास शुक्रवार को नेपाल आर्म्ड पुलिस फोर्स के जवानों ने फायरिंग की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा दो अन्य घायल हो गए।

12/06/2020

वाणिज्यिक कर अधिकारी के तीन ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा

मध्यप्रदेश की विशेष स्थापना पुलिस लोकायुक्त ने इंदौर के एक सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी के तीन ठिकानों पर छापामार कार्यवाही शुरू की।

21/05/2019

पालघर मॉब लिंचिंग केस में गिरफ्तार 101 आरोपियों की लिस्ट जारी, एक भी मुस्लिम नहीं

पालघर लिंचिंग केस में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि इस मामले में जितने लोग गिरफ्तार हुए हैं, उनमें एक भी मुस्लिम नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहा है।

22/04/2020

मोदी ने वीर सावरकर को किया नमन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर (विनायक दामोदर सावरकर) की 136वीं जयंती पर उनको नमन किया।

28/05/2019

कोरोना से लड़ाई में देश की एकजुटता देखकर दुनिया हतप्रभ : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) से निपटने के लिए पूरे देश ने अपनी अनूठी एकता और संकल्प से दुनिया को हतप्रभ कर दिया है।

30/05/2020