Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
भारत

लाल किला हिंसा: दिल्ली पुलिस ने जम्मू से किसान नेता सहित 2 को किया गिरफ्तार

Tuesday, February 23, 2021 14:40 PM
पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी।

जम्मू। दिल्ली पुलिस की एक टीम ने जम्मू पुलिस की सहायता से 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में हुई हिंसा के आरोपी एक किसान नेता सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि दोनों को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने सोमवार रात हिरासत में ले लिया और उन्हें पूछताछ के लिए तुरंत राष्ट्रीय राजधानी ले जाया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान जम्मू शहर के चाथा इलाके के निवासी एवं जम्मू-कश्मीर संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष मोहिंदर सिंह (45) और जम्मू के गोले गुजराल निवासी मंदीप सिंह (23) के रूप में की गई है। सूत्रों ने बताया कि दोनों हिंसा के 'मुख्य षड्यंत्रकारी' थे।

इस बीच सोमवार देर रात मोहिंदर सिंह के परिवार ने उनकी तत्काल रिहाई की मांग करते हुए सतवारी चौक पर एक प्रदर्शन किया और दावा किया कि गिरफ्तार किए गए दोनों लोग 'निर्दोष' हैं। मोहिंदर सिंह की पत्नी ने कहा कि उन्हें वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गांधी नगर थाने में बुलाया था। इसके बाद उनका मोबाइल फोन बंद हो गया और पूछताछ करने पर पता चला कि उन्हें गिरफ्तार कर दिल्ली ले जाया गया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि जब लाल किले पर हिंसा भड़की, उनके पति वहां नहीं बल्कि दिल्ली की सीमा पर थे।

यह भी पढ़ें:

किसान-सरकार के बीच नौंवें दौर की वार्ता भी बेनतीजा, अब 19 जनवरी को होगी अगली बैठक

कृषि सुधार कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान संगठनों की सरकार के साथ हुई नौंवे दौर की बातचीत में भी कोई निर्णय नहीं हो सका।

15/01/2021

कोरोना वायरस की विकट चुनौती से निपटने के लिए मजबूत स्वास्थ्य तंत्र जरूरी: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि बड़े शहरों में कोरोना महामारी की चुनौती विकट रूप ले रही है इसलिए इससे निपटने के लिए अत्यधिक सावधानी बरतने के साथ-साथ स्वास्थ्य क्षेत्र में ढांचागत सुविधाओं को मजबूत बनाए जाने की जरूरत है।

17/06/2020

बंगलादेशी आतंकवादियों और असामाजिक तत्वों पर नजर रखे पुलिस : येद्दियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येद्दियुरप्पा ने राज्य में बंगलादेशी आतंकवादियों और असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए पुलिस अधिकारियों को को कड़े निर्देश दिए।

20/10/2019

542 सीटों पर 66% से अधिक मतदान, 7वें चरण में 61% से अधिक

लोकसभा की 542 सीटों के लिए 7 चरणों में हुए चुनाव में कुल मिलाकर औसतन 66 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ।

19/05/2019

राज्यपाल कलराज मिश्र ने पीएम मोदी से की मुलाकात, 'नई सोच नए आयाम' पुस्तक की भेंट

राज्यपाल कलराज मिश्र ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। मिश्र की प्रधानमंत्री मोदी से यह शिष्टाचार भेंट थी।

28/12/2020

कांग्रेस सांसद शशि थरूर के बयान की BJP ने की निंदा, कहा- पाकिस्तान के मंच से देश को दिखाया नीचा

पाकिस्तान के मंच से कांग्रेस सांसद शशि थरूर के विवादित बयान की निंदा करते हुए भाजपा ने कहा कि है कि थरूर ने भारत का मजाक बनाया है और भारत नीचा दिखाने और बदनाम करने की कोशिश की है। क्या कांग्रेस पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है।

18/10/2020

परंपराओं से नहीं, संसदीय नियमों से चलेगी लोस : ओम बिरला

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने शुक्रवार को पहले दिन लोकसभा की कार्यवाही का संचालन करते हुए अपना सख्त और नरम रूख दोनों दिखाया।

22/06/2019