Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, गोलीबारी में 1 जवान शहीद

Saturday, August 01, 2020 13:15 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

जम्मू। पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास शनिवार तड़के की गई गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के शनिवार तड़के राजौरी सेक्टर के पास नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इसी दौरान सिपाही रोहिन कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनकी बाद में मौत हो गई। उन्होंने कहा कि सिपाही रोहिन कुमार एक बहादुर और अत्यधिक समर्पित जवान थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना पर विशेषज्ञों का दावा, देश के कई राज्यों में मई के अंत में आएगी दूसरी लहर की पीक

देश में कोरोना की दूसरी लहर के कारण संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने कोरोना की दूसरी लहर को लेकर कहा कि देश में कोरोना संक्रमण अलग होगा।

08/05/2021

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की याचिका पर 13 अगस्त तक सुनवाई टली

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या और उसके परिजनों की सम्पत्ति जब्त किये जाने पर रोक संबंधी याचिका की उच्चतम न्यायालय में होने वाली सुनवाई 13 अगस्त तक मुल्तवी हो गयी।

02/08/2019

नक्सली हमले में शहीद पुलिस जवानों को ओम बिरला ने दी श्रद्धांजलि, परिजनों के प्रति जताई संवेदना

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के कायरतापूर्ण हमले में शहीद हुए पुलिस जवानों को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में श्रद्धांजलि दी। अध्यक्ष ने सदन की ओर से शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई।

23/03/2020

आतंकवाद के प्रति भारत की 'जीरो टॉलरेंस' नीति का मुख्य आधार है एनएसजी : शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एनएसजी को शीर्ष आतंकवाद निरोधक बलों में से एक बताया और कहा कि एनएसजी ही आतंकवादी गतिविधियों के प्रति भारत के 'जीरो टॉलरेंस' का मुख्य आधार है। शाह ने कहा कि हम एनएसजी को दुनिया भर में आतंकवाद से लड़ने वाले अन्य सुरक्षा बलों से दो कदम आगे रखना चाहते हैं।

01/03/2020

मध्यप्रदेश: BMHRC में कोविड संक्रमित महिला के साथ दुष्कर्म का खुलासा, हालत बिगड़ने पर अगले दिन हुई मौत

मध्यप्रदेश में लगभग सवा माह पहले कोरोना संक्रमण की शिकार एक महिला के साथ अस्पताल में दुष्कर्म की घटना के खुलासे के बाद अब सरकार भी सक्रिय नजर आ रही है। भोपाल पुलिस प्रशासन का कहना है कि पुलिस ने इस मामले को छिपाने या दबाने का कोई प्रयास नहीं किया।

13/05/2021

तेलंगानाः हैदराबाद में भारी बारिश के कारण आया सैलाब, दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत, 2 घायल

तेलंगाना के हैदराबाद में लगातार हो रही बारिश के कारण एक दीवार के गिरने से दो महीने के एक शिशु समेत 9 लोगों की मौत हो गई है और 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना मंगलवार रात को उस समय घटी जब भारी बारिश के कारण एक बड़ी दीवार करीब 10 मकानों पर ढह गई।

14/10/2020

जयशंकर ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की कैविएट याचिका

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उच्चतम न्यायालय में बुधवार को एक कैविएट याचिका दायर की है।

12/02/2020