Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, 1 दहशतगर्द ढेर, हथियार बरामद

Wednesday, June 16, 2021 12:50 PM
फाइल फोटो

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र में बुधवार को सुरक्षा बलों के तलाश एवं घेराबंदी अभियान के दौरान शुरू हुई मुठभेड़ में 1 आतंकवादी मारा गया। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की उपस्थिति की खुफिया सूचना मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने आज तड़के शहर के बाहरी क्षेत्र नौगाम के वगूरा में संयुक्त रूप से तलाश एवं घेराबंदी अभियान शुरू किया।  

उन्होंने बताया कि जब सुरक्षा बलों के जवान क्षेत्र को सील करते हुए आगे बढ़ रहे थे, तब वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकवादियों को क्षेत्र से भागने से रोकेने के लिएसुरक्षा बल के अतिरिक्त जवानों को तैनात कर दिया गया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकवादी की पहचान शोपियां निवासी उजैर अशरफ डार के रूप में हुई है और उसके पास 1 पिस्टल, 1 मैगजीन, 6 राउंड और 2 ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भाजपा ने हरदीप पुरी को अमृतसर से बनाया उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी ने अमृतसर से केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी को उम्मीदवार बनाया है जबकि इंदौर से लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के स्थान पर शंकर लालवानी को टिकट दिया है।

22/04/2019

उत्तराखण्ड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने सौंपा इस्तीफा, सिर्फ 114 दिन ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार देर रात अपने पद से इस्तीफा दे दिया। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा। उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला आज विधानमंडल की बैठक में होगा। इस्तीफा देने के समय तीरथ के साथ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन कौशिक के साथ कई मंत्रिमंडल के सदस्य और विधायक भी थे।

03/07/2021

यह है भारत का नया राजनीतिक मानचित्र, अब 28 राज्य और 9 केन्द्रशासित प्रदेश

केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर और लददाख की सीमाओं के निर्धारण को अंतिम रूप दे दिया जिससे देश का नया राजनीतिक मानचित्र अस्तित्व में आ गया।

02/11/2019

अल्पेश ठाकोर भाजपा में शामिल, कहा, नरेन्द्र मोदी के राष्ट्रवादी नेतृत्व से प्रभावित हूं

गुजरात में कांग्रेस के पूर्व विधायक सह पूर्व राष्ट्रीय सचिव और बिहार मामलों के लिए पार्टी के सह प्रभारी रहे अल्पेश ठाकोर ने गुरुवार को सत्तारूढ़ भाजपा का दामन थाम लिया है।

18/07/2019

शिक्षा मंत्री का बड़ा फैसला, अब 7 साल की जगह आजीवन की गई टीईटी सर्टिफिकेट की वैधता

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने घोषणा की है कि सरकार ने शिक्षक पात्रता परीक्षा योग्यता सर्टिफिकेट की वैधता अवधि को 7 वर्ष से बढ़ाकर आजीवन करने का निर्णय लिया है। पोखरियाल ने कहा कि शिक्षण क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने की दिशा में यह एक सकारात्मक कदम होगा।

04/06/2021

विपक्ष ने राष्ट्रपति के अभिभाषण को बताया निराश करने वाला, कहा- ज्वलंत मुद्दों पर नहीं की बात

कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के अभिभाषण को निराशाजनक बताया है और कहा है कि इसमें देश के ज्वलंत मुद्दों को शामिल किए जाने की उम्मीद थी लेकिन सिर्फ सरकार की प्रशंसाओं में पूरा अभिभाषण समाप्त हो गया।

31/01/2020

जनता कर्फ्यू के दौरान पंथ एवं समुदाय से ऊपर उठकर सभी भारतीय हुए एकजुट: बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने देशभर में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के मद्देनजर सोमवार को लोकसभा को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने से पहले जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों के जज्बे का उल्लेख किया।

23/03/2020