Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीरः कुपवाड़ा में जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी का सहयोगी गिरफ्तार, ग्रेनेड और नकदी बरामद

Monday, November 30, 2020 17:40 PM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में पुलिस ने सोमवार को जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) आतंकवादी के सहयोगी को ग्रेनेड और नकदी के साथ गिरफ्तार कर लिया। इसका मकसद इस नकदी से हथियार खरीदना था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि खुफिया सूचना प्राप्त होने के बाद कुपवाड़ा में द्रागमुल्ला में एक जांच चौकी स्थापित की गई। पुलिस ने जांच के लिए एक व्यक्ति को चौकी पर रोका। जांच के दौरान उसके पास से एक ग्रेनेड और साढ़े तीन लाख रुपए की नकदी मिली।

उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान साहिल मुश्ताक के रूप में हुई है और वह बारामूला के सोपोर से कुपवाड़ा तक हथियारों की खरीद के लिए आया था। पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और इस मामले में अन्य लोगों के शामिल होने के लिए आरोपी से पूछताछ जारी है। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

यह भी पढ़ें:

सुप्रीम कोर्ट का अहम आदेश, घर खरीदार पर बिल्डर नहीं थोप सकता एकतरफा एग्रीमेंट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि एग्रीमेंट की एकतरफा शर्त को मानने के लिए डेवलपर्स किसी भी घर खरीदार को बाध्य नहीं कर सकता है। यानी घर खरीदारों पर एक तरफा शर्तों को थोपा नहीं जा सकता। सुप्रीम कोर्ट ने कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट के तहत अपार्टमेंट बायर्स एग्रीमेंट की शर्त का एकतरफा और गैर वाजिब होना अनफेयर ट्रेड प्रैक्टिस करार दिया है।

14/01/2021

कोरोना संक्रमण से ठीक हुए दिल्ली के पहले मरीज रोहित, बताया कैसा था आइसोलेशन वार्ड

दिल्ली में कोरोना का शिकार बने पहले मरीज मयूर विहार फेज-2 निवासी रोहित दत्त शनिवार को सफदरजंग हॉस्पिटल से घर पहुंच गए। रोहित ने बताया कि अब मैं स्वस्थ हूं और मेरे शरीर से संक्रमण भी दूर हो चुका है। उन्होंने कहा कि लोग कोरोना से ज्यादा डरें और घबराएं नहीं। सावधानी बरतें और अपने स्वास्थ्य और सफाई का विशेष ध्यान रखें।

16/03/2020

केजरीवाल दुष्कर्म पीड़िता मासूम से मिले, 10 लाख रुपए की आर्थिक मदद की

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के उपनगर द्वारका में दुष्कर्म पीड़ित छह वर्ष की मासूम से मिलने सफदरजंग अस्पताल पहुंचे।

06/07/2019

विजय माल्या और नीरव मोदी सहित 36 व्यापारी देश से भागे

प्रवर्तन निदेशालय में सोमवार को अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में गिरफ्तार कथित दलाल सुशेन मोहन गुप्ता की जमानत याचिका का विरोध किया है।

16/04/2019

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने किए भगवान बद्रीनाथ के दर्शन, पर्यटक आवास गृह का किया शिलान्यास

उत्तराखंड के दौरे पर गए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भगवान बद्रीनाथ के दर्शन किए और पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास किया। योगी सुबह बद्रीनाथ धाम पहुंचे और भगवान बद्रीनाथ के दर्शन किए और पूजन किया।

17/11/2020

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में केंद्र सरकार को लगाई फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील मामले में केंद्र सरकार को फटकार लगाई है। केंद्र सरकार ने कोर्ट से जवाबी हलफनामा दायर करने लिए और समय की मांग की और कहा कि मंगलवार की सुनवाई टाल दी जाए।

29/04/2019

तब्लीगी जमात केसः सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 'बोलने और अभिव्यक्ति की आजादी' का हाल में हुआ सबसे ज्यादा दुरुपयोग

सुप्रीम कोर्ट ने निजामुद्दीन मरकज घटना पर तब्लीगी जमात की रिपोर्टों के संदर्भ में कथित टीवी चैनलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की याचिका पर गुरुवार को कहा कि हाल में 'बोलने और अभिव्यक्ति की आजादी' के अधिकार का सबसे ज्यादा दुरुपयोग हुआ है।

08/10/2020