Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीरः सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल का चीफ कमांडर सैफुल्लाह एनकाउंटर में ढेर

Sunday, November 01, 2020 17:50 PM
श्रीनगर में एनकाउंटर में मारा गया हिजबुल का चीफ कमांडर सैफुल्लाह।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के बाहरी हिस्से में रविवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) के दौरान हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहीद्दीन का प्रमुख सैफुल्लाह मारा गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष जानकारी के बाद शहर के बाहरी इलाके के रंगरेथ क्षेत्र में जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) शुरब किया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई है।

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया जबकि एक अन्य संदिग्ध को मौके से गिरफ्तार किया गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान सैफुल्लाह के रूप में हुई है। हिजबुल के पूर्व कमांडर रियाज नायकू के इसी वर्ष मई में मारे जाने के बाद सैफुल्लाह ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन की कमान संभाली थी। सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला बारूद के अलावा अन्य सामान भी बरामद किए हैं। आतंकवादियों के भागने के प्रयास को विफल करने तथा किसी भी अप्रिय वारदात से निपटने के लिए आस-पास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रौद्योगिकी आकांक्षा और उपलब्धि के बीच सेतु का काम करती है, यह जोड़ती है तोड़ती नहीं : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टाटा संस बोर्ड के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन और टाटा समूह की अर्थशास्त्री रूपा पुरूषोथानम की पुस्तक 'ब्रिजटल नेशन' के विमोचन के मौके पर कहा कि प्रौद्योगिकी आकांक्षा और उपलब्धि के बीच सेतु का काम करती है और यह जोड़ने का काम करती है तोड़ने का नहीं।

20/10/2019

बिहार में रात्रि कर्फ्यू को किया कम

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले में आई कमी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने रात्रि कर्फ्यू को कम किया है। सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों तथा दुकानों को अधिक समय तक खोलने की अनुमति दी है।

15/06/2021

CAA के विरोध में प्रदर्शनकारियों का अलीगढ़ में उपद्रव, कई इलाकों में माहौल तनावपूर्ण

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी रविवार शाम माहौल एक बार फिर तनावपूर्ण हो गया। ऊपरकोट कोतवाली क्षेत्र में सीएए के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के बीच प्रदर्शनकारियों ने उपद्रव शुरू कर दिया।

24/02/2020

देशभर में आज से 18+ का मुफ्त कोरोना टीकाकरण, कोविन एप पर पंजीयन कराना अनिवार्य नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 7 जून को की गई घोषणा के अनुसार 21 जून यानि आज से देशभर में कोरोना रोधी टीकों की खुराकें मुफ्त लगने लगेंगी। टीकाकरण के इस नए चरण में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को निशुल्क खुराक दी जाएगी। इसका पूरा खर्च केंद्र सरकार उठाएगी। एक और अहम बात यह है कि अब कोविन एप पर पहले से पंजीयन कराना अनिवार्य नहीं है।

21/06/2021

पेगासस जासूसी केस: राहुल गांधी ने कहा- SC की निगरानी में हो न्यायिक जांच, गृह मंत्री अमित शाह दें इस्तीफा

पेगासस के जरिए जासूसी का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। विपक्षी दल संसद के अंदर और बाहर मोदी सरकार पर लगातार हमला कर रहे हैं। शुक्रवार को कांग्रेस तथा विपक्ष के कई संसद सदस्यों ने संसद भवन के बाहर प्रदर्शन किया तथा सरकार विरोधी नारे लगाए। राहुल गांधी ने पेगासस जासूसी मामले में न्यायिक जांच की मांग करते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है।

23/07/2021

नीट परीक्षा स्थगित करने संबधी याचिका SC ने की खारिज, कहा- अब सब कुछ पूरा हो गया

सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) को स्थगित करने संबंधी 3 याचिकाओं पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने ये याचिकाएं खारिज करते हुए कहा कि अब सब कुछ पूरा हो चुका है। पुनरीक्षण याचिका भी खारिज की जा चुकी है। जेईई भी समाप्त हो चुकी है। अब हम याचिका पर विचार कैसे कर सकते हैं।

09/09/2020

सुब्रत मुखर्जी की जेल जाने के बाद बिगड़ गई हालत

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री सुब्रत मुखर्जी को गिरफ्तार किया था।

18/05/2021