Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीरः सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल का चीफ कमांडर सैफुल्लाह एनकाउंटर में ढेर

Sunday, November 01, 2020 17:50 PM
श्रीनगर में एनकाउंटर में मारा गया हिजबुल का चीफ कमांडर सैफुल्लाह।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के बाहरी हिस्से में रविवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) के दौरान हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहीद्दीन का प्रमुख सैफुल्लाह मारा गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष जानकारी के बाद शहर के बाहरी इलाके के रंगरेथ क्षेत्र में जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाशी अभियान (कासो) शुरब किया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल जब एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई है।

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया जबकि एक अन्य संदिग्ध को मौके से गिरफ्तार किया गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान सैफुल्लाह के रूप में हुई है। हिजबुल के पूर्व कमांडर रियाज नायकू के इसी वर्ष मई में मारे जाने के बाद सैफुल्लाह ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन की कमान संभाली थी। सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला बारूद के अलावा अन्य सामान भी बरामद किए हैं। आतंकवादियों के भागने के प्रयास को विफल करने तथा किसी भी अप्रिय वारदात से निपटने के लिए आस-पास के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें:

ममता बनर्जी का मोदी और शाह पर हमला, कहा- गुंडे लाकर बंगाल पर कब्जे का प्रयास कर रहे हैं गुजराती

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश और बिहार के गुंडों को लाकर बंगाल पर गुजराती अधिकार करने का प्रयास कर रहे है।

04/04/2021

पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं ने सड़क पर किया हनुमान चालीसा का पाठ

पश्चिम बंगाल में हावड़ा में देर रात बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष ओम प्रकाश और प्रियंका शर्मा के नेतृत्व में सड़क पर सैकड़ों लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस कारण कई घंटों तक रास्ता बंद रहा।

26/06/2019

गुलमर्ग में विंटर गेम्स का आगाज, मोदी बोले- यह जम्मू-कश्मीर को खेल का हब बनाने की तरफ बड़ा कदम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को खेलो इंडिया विंटर गेम्स के दूसरे संस्करण की शुरुआत की। इस बार कश्मीर के गुलमर्ग में इसका आयोजन हो रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि गुलमर्ग में भले ही सर्दी हो, लेकिन आपका जोश हर भारतीय महसूस कर रहा है।

26/02/2021

रबर फैक्ट्री में लगी आग, तीन की मौत

राष्ट्रीय राजधानी के झिलमिल औद्योगिक क्षेत्र स्थित रबर और प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने के कारण रविवार सुबह तीन लोगों की मौत हो गयी।

13/07/2019

महंगाई, बेरोजगारी और असुरक्षा के बीच नहीं हो सकता सब कुछ ठीक : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि मोदी सरकार महंगाई नियंत्रित करने, बेरोजगारी कम करने और लोगों में सुरक्षा का भाव पैदा करने में विफल रही है और ऐसे में सब कुछ ठीक कैसे हो सकता है।

24/09/2019

संसद में अपने 'खास दोस्त' से मिले पीएम मोदी, जमकर की मस्ती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच्चों से मिलने के अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं जिसका नमूना मंगलवार को एक बार फिर देखने को मिला जब वह एक बच्चे से मिले और उन्होंने इस मुलाकात की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर डाली।

23/07/2019

दिल्ली की जनता तय करे कि मैं आतंकवादी हूं या उनका अपना बेटा: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के उन्हें आतंकवादी कहने के बयान पर गुरुवार को कहा कि पांच साल तक उन्होंने बेटा बनकर दिल्ली के लोगों के लिए काम किया है और राजधानी के लोगों को यह फैसला करना है कि वह उनके बेटे हैं या आतंकवादी।

30/01/2020