Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर

Sunday, July 12, 2020 12:20 PM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में रविवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने रविवार तड़के बारामूला के सोपोर शहर से 2 किलोमीटर दूर रेब्बन में संयुक्त अभियान शुरू किया।

इस दौरान सुरक्षा बलों ने क्षेत्र से बाहर निकलने के सभी मार्गों को सील करने के बाद लक्षित इलाके की ओर बढ़ना शुरू किया, तभी वहां छुपे हुए आतंकवादियों ने जवानों पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक अभियान जारी था। इस बीच, घटनास्थल के निकट रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। आस-पास के इलाकों में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। प्रशासन ने सुरक्षा कारणों से जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है।

यह भी पढ़ें:

चुनाव आयोग से बोला सुप्रीम कोर्ट, मद्रास हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी को कड़वी दवा की घूंट समझें

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि कोर्ट में मौखिक टिप्पणियों की रिपोर्टिंग से मीडिया को नहीं रोका जा सकता है, क्योंकि ये न्यायिक प्रक्रिया का हिस्सा हैं और जनहित में हैं। साथ ही कोर्ट की सख्त टिप्पणियों को कड़वी दवा की घूंट की तरह लेना चाहिए।

03/05/2021

अभिजीत बनर्जी ने भारतीय परिधान में लिया नोबेल पुरस्कार

भारतीय मूल के अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी ने स्वीडन के स्टॉकहोम कॉन्सर्ट हॉल में नोबेल पुरस्कार लिया। अभिजीत नोबेल पुरस्कार प्राप्त करने के लिए भारतीय परिधान में पहुंचे।

11/12/2019

दिल्ली में 24 घंटे में पांच लोगों हत्या

दिल्ली में 24 घंटे में पांच हत्याओं के मामले सामने आए हैं। इस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर अमित शाह और उपराज्यपाल अनिल बैजल से कार्रवाई करने की अपील की।

15/06/2019

'नमस्ते ट्रंप' का आयोजन मेरे लिए सम्मान की बात : ट्रंप

हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय शिखर बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच एकांत में बातचीत हुई। बैठक के बाद संक्षिप्त वक्तव्य में ट्रंप ने भारत यात्रा के अनुभव पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में मेरे लिए बहुत सम्मान की बात थी। वहां आए लोग शायद मेरी तुलना में आपके लिए अधिक होंगे।

25/02/2020

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में 14 अप्रैल तक लगाया लॉकडाउन, पुणे में भी एक सप्ताह का मिनी लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक बार फिर लॉकडाउन लगाया गया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते माममलों के कारण लॉकडाउन लगाया गया है।

02/04/2021

राम मंदिर में पत्थरों को जोड़ने के लिए लगेंगे तांबे के प्लेट, तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने किया दान करने का आहवान

अयोध्या में बनने जा रहे राम मंदिर में लगने वाले पत्थरों को जोड़ने के लिए तांबे के प्लेट का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके लिए 18 ईंच लंबे, 3 मिलीमीटर गहरे और 30 मिलीमीटर चौड़े 10 हजार प्लेट की आवश्यकता होगी। इसको लेकर श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम भक्तों का आहवान किया है कि वो प्लेट दान करें।

21/08/2020

कर्मचारियों के DA पर लगी रोक पर बोले मनमोहन सिंह, कहा- नहीं है इसकी आवश्कता

केंद्र सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता रोकने के लिए राहुल गांधी के बाद पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भी नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की है। मनमोहन सिंह ने कहा है कि मौजूदा वक्त में केंद्रीय कर्मचारियों को आर्थिक रूप से मुश्किल में डालना गैरजरूरी है।

25/04/2020