Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर: जम्मू वायुसेना अड्डे के पास फिर दिखी ड्रोन गतिविधि, 26 जून को हुआ था हमला

Wednesday, July 21, 2021 14:10 PM
सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू। जम्मू वायु सेना अड्डे के पास बुधवार तड़के एक बार फिर ड्रोन मंडराता हुआ देखा गया। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि तड़के करीब 4 बजे से 4:07 बजे के बीच वायु सेना अड्डे के पास एक ड्रोन को दो बार मंडराते हुए देखा गया। उन्होंने कहा कि ड्रोन को वायुसेना अड्डे से सटे नागरिक हवाई अड्डे के पास और चट्टा इलाके के पास देखा गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने ड्रोन गतिविधि की पुष्टि करते हुए बताया कि संबंधित अधिकारियों द्वारा मामले की सूचना दिए जाने के तुरंत बाद अलर्ट जारी किया गया, जिसके बाद आसपास के पुलिस थानों और पुलिस चौकियों के पुलिस बलों को घटनास्थल पर भेजा गया, लेकिन वहां कुछ भी नहीं मिला। उन्होंने कहा कि उड़ने वाली वस्तु नजर से ओझल हो गई, जिसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया।

बता दें कि जम्मू में मिलिट्री एरिया के पास लगातार ड्रोन गतिविधियां देखी जा रही है। 15 जुलाई को जम्मू वायु सेना अड्डे के पास और नियंत्रण रेखा से लगे अखनूर के पल्लनवाला इलाके में ड्रोन की गतिविधियां देखी गई थीं। ये दोनों घटनाएं 24 घंटे के अंदर हुई। 26 जून को जम्मू में भारतीय वायु सेना के अड्डे पर ड्रोन से हमला किया गया था, जिसमें 2 जवान घायल हो गए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना: 24 घंटे में 84 हजार से ज्यादा नए संक्रमित, 4002 मौतें, रिकवरी दर 95 फीसदी के पार

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने और इस महामारी को मात देने वालों की संख्या में निरंतर इजाफे से रिकवरी दर बढ़कर 95.7 फीसदी हो गई है, वहीं सक्रिय मामलों की दर घटकर 3.68 प्रतिशत रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 84,332 नए मामले आने से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2 करोड़ 93 लाख 59 हजार 155 हो गया।

12/06/2021

वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा के अंतिम संस्कार में शामिल हुए मुख्यमंत्री गहलोत

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के पूर्व सांसद और हिंदी के प्रमुख समाचार पत्र पंजाब केसरी के निदेशक एवं संपादक अश्विनी कुमार चोपड़ा का गुरुग्राम के मेंदाता अस्पताल में निधन हो गया।

19/01/2020

गर्भवती महिला ने भारत लौटने के लिए सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

दुबई में इंजीनियर के तौर पर कार्यरत भारतीय महिला ने प्रसव के लिए स्वदेश आने की अनुमति को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

22/04/2020

कमर्शियल उपयोग के मकान और भूखंड पर ही लग सकेगा मोबाइल टावर

प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में अब मोबाइल टावर लगाने के लिए भूमि व आवास का कमर्शियल उपयोग होना जरूरी होगा। व्यावसायिक उपयोग की भूमि पर ही टावर लगाने की अनुमति मिल सकेगी।

25/03/2021

कनाडा में भूकंप के झटके

कनाडा के पश्चिमी समुद्र तट पर बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किये गये। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप के झटके आज तड़के 3:25 बजे महसूस किये गये और इसकी तीव्रता 6.2 मापी गई।

25/12/2019

इमरती देवी पर कमलनाथ के बयान से गरमाई सियासत, विरोध में भाजपा नेताओं ने रखा मौन उपवास

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा भाजपा नेता इमरती देवी के खिलाफ अपमानजनक बयान के विरोध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के अन्य नेता 2 घंटे के मौन उपवास पर बैठे। शिवराज सिंह ने कहा कि कमलनाथ अपनी आपत्तिजनक टिप्पणी के बावजूद उसे जायज ठहराने का प्रयास कर रहे हैं। यह उचित नहीं है।

19/10/2020

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में सीमा पर 6 पुलों का किया उद्घाटन, BRO की सराहना की

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के निकट संवेदनशील सीमावर्ती क्षेत्रों में सड़कों एवं पुलों से विभिन्न क्षेत्रों को आपस में जोड़ने की दिशा में नई क्रांति का सूत्रपात करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 6 प्रमुख पुलों को राष्ट्र को समर्पित किया।

09/07/2020