Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीरः कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 3 आतंकी ढेर, सैन्य अधिकारी समेत 4 जवान शहीद

Sunday, November 08, 2020 17:30 PM
सर्च ऑपरेशन के दौरान सेना के जवान और आतंकियों से बरामद सामान।

श्रीनगर। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में रविवार तड़के सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए 3 आतंकवादियों को मार गिराया। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल का 1 कांस्टेबल, सेना का 1 अधिकारी और 2 जवान शहीद हो गए। बीएसएफ के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि माछिल सेक्टर में ही दोनों अभियान अलग-अलग चलाए गए, जिसमें 1 जवान घायल भी हुआ है।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नियंत्रण रेखा की सुरक्षा के लिए पहरा दे रहे जवानों को रविवार तड़के 3 आतंकवादियों की संदिग्ध गतिविधि का आभास हुआ। जब उन संदिग्ध लोगों को चुनौती दी गई तो उन्होंने सेना के जवानों पर स्वचलित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी। सतर्क जवानों ने तुरंत ही जवाब देना शुरू कर दिया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में तीनों आतंकियों को मार गिराया गया है, जबकि इस ऑपरेशन में सेना ने एक बीएसएफ जवान समेत अपने 4 सैनिक भी खो दिए। मुठभेड़ स्थल से एक AK राइफल और दो बैग बरामद हुए हैं।

सेना के वरिष्ठ अधिकारियों एवं पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा है कि पीओके के लॉन्च पैड्स पर बड़ी संख्या में आतंकवादी घुसपैठ करने को तैयार हैं, क्योंकि परंपरागत घुसपैठ के सभी रास्तें बर्फों से जाम हो चुके हैं। दूसरे मार्गों से आने के कारण सेना और बीएसएफ के जवान भी पूरी तरह मुस्तैद हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अनलॉक के दौरान खतरनाक साबित हो सकती है लापरवाही और ढिलाई: गृह मंत्रालय

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को आगाह किया है कि देशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के मद्देनजर किए जा रहे अनलॉक के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही या ढिलाई खतरनाक साबित हो सकती है इसलिए उचित कोविड व्यवहार के साथ साथ टेस्ट, ट्रेक, उपचार और टीकाकरण की 5 सूत्री रणनीति पूरी तरह अपनाए जाने की सख्त जरूरत है।

19/06/2021

महाराष्ट्रः भिवंडी इमारत हादसे में 22 हुई मृतकों की संख्या, बचाव अभियान जारी

भिवंडी में सोमवार तड़के एक बहु-मंजिला इमारत के ढहने से हुए हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। भिवंडी निजामपुर सिटी म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के अधिकारियों के अनुसार मलबे में करीब 20 से 25 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

22/09/2020

अयोग्य ठहराये गए 17 विधायकों की याचिकाओं की त्वरित सुनवाई से SC का इंकार

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के अयोग्य ठहराये गए 17 विधायकों की याचिकाओं की त्वरित सुनवाई से इंकार कर दिया है। कोर्ट ने इससे यह कहते हुए इनकार कर दिया कि ऐसी जल्दी भी क्या है।

12/09/2019

जम्मू-कश्मीर: डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के जंगलों में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 2 आतंकी मारे गए जबकि 1 जवान भी शहीद हो गया। आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस, सेना और अर्द्ध सैन्य बलों के संयुक्त दल ने तलाश अभियान शुरू किया था।

17/05/2020

दिग्विजय के लिए कंप्यूटर बाबा ने साधु-संतों के साथ किया हवन पूजन

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज इस संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की जीत की कामना को लेकर कंप्यूटर बाबा की अगुवाई में सैंकड़ों साधु-संतों ने हवन पूजन शुरु किया।

07/05/2019

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का निधन, नीतीश और गिरिराज सिंह ने किया शोक व्यक्त

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का दिल्ली में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। पिछले कई दिनों से जगन्नाथ मिश्रा का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। मिश्रा कैंसर और अन्य बीमारियों से ग्रस्त थे।

19/08/2019

तेलंगाना: कोरोना संक्रमित इंजीनियर ने बस से की बेंगलुरु-हैदराबाद की यात्रा, संपर्क में आए 80 लोगों की भी जांच

तेलंगाना में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। संक्रमित व्यक्ति एक इंजीनियर है, जो दुबई से बेंगलुरु और फिर हैदराबाद पहुंचा है।

03/03/2020