Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीरः पुलवामा मुठभेड़ में अल बद्र का आतंकवादी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

Thursday, September 24, 2020 17:25 PM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अल बद्र का एक आतंकवादी मारा गया। रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह, राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने पुलवामा में त्राल के मछामा गांव में गुरुवार तड़के तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर माइक के माध्यम से आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा गया, लेकिन आतंकवादियों ने घोषणाएं अनसुनी कर दी और सुरक्षा बलों पर हथगोले फेंके। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया।

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान अल बद्र के इरफान अहमद डार के रूप में की गई है। कर्नल कालिया ने बताया कि मारे गए आतंकवादी के पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन और पांच राउंड गोला-बारूद बरामद किए गए। इस आतंकवादी को पुलिस ने अप्रैल 2019 में चारसू के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर नाका पार्टी पर ग्रेनेड फेंकने के लिए 4 अगस्त को पकड़ा था। उसे इस वर्ष 20 अप्रैल को रिहा कर दिया गया और वह 29 अगस्त से लापता था। प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादी के मारे जाने के कुछ समय बाद अभियान समाप्त कर दिया गया। उन्होंने बताया कि अभियान में सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

केरल में मानसून ने दी दस्तक, तटीय इलाकों में हो रही बारिश

बताया जा रहा है कि 8 दिन की देरी के बाद मानसून ने दस्तक दी है। आगामी 24 घंटे में त्रिपुरा में मानसून का असर दिखाई दे सकता है।

08/06/2019

CAA के समर्थन के लिए जारी टॉल फ्री नम्बर का मजाक न बनाए विपक्ष : बीजेपी

भाजपा ने नागरिकता कानून का समर्थन करने के लिए पार्टी की ओर से जारी टॉल फ्री नम्बर का विपक्ष द्वारा मजाक बनाने के लिए उसकी कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उनकी राजनीति सिर्फ भ्रम फैलाने की है। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि नागरिकता कानून का समर्थन करने के लिए जारी किए गए टॉल फ्री नम्बर का मजाक नहीं उड़ाया जाना चाहिए।

05/01/2020

कमलेश हत्याकांड में तीन साजिशकर्ता गिरफ्तार

गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की सनसनीखेज हत्या के मामले को 24 घंटे के भीतर सुलझाते हुए तीन प्रमुख साजिशकर्ताओं को सूरत से गिरफ्तार कर लिया।

20/10/2019

दवाओं पर जीएसटी दर में कमी करने का लिया निर्णय : सीमारमण

माल एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद ने कोरोना के उपचार में उपयोगी प्रमुख दवाओं और उपकरणों पर जीएसटी दर में कमी करने का निर्णय लिया है।

12/06/2021

कोलकाता हिंसा के लिए भाजपा ने बाहर से बुलाए गुंडे : तृणमूल

तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष पर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का आरोप लगते हुए मंगलवार को कोलकाता में हुई हिंसा तथा बंगाल पुनर्जागरण के नायक ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा तोडऩे के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है और उनके रोड शो को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है।

15/05/2019

राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ बोलने की वजह बताएं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में चीनी सेना की घुसपैठ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर सच नहीं बोल रहे हैं और उन्हें इस संबंध में झूठ बोलने की वजह देश की जनता को बतानी चाहिए।

06/08/2020

तीनों कानूनों को वापस लेकर नए कानून लाए केंद्र सरकार, कांग्रेस करेगी समर्थन: शर्मा

राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि सरकार को हाल के तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए और इनके स्थान में संसद के अगले सत्र में नए कानून पेश करने चाहिए। कांग्रेस उन तीनों कानूनों का समर्थन करेगी।

05/02/2021