Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में अल-बद्र के 4 आतंकवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

Thursday, December 24, 2020 13:50 PM
सांकेतिक तस्वीर।

श्रीनग। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को आतंकवादी संगठन अल-बद्र के चार आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने गुरुवार तड़के पुलवामा जिले के लारमोड़ में दादसारा में संयुक्त रूप से एक तलाश अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान अल-बद्र के 4 आतंकवादी संदिग्ध अवस्था में पाए गए।

आतंकवादियों से हुई पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि वे घाटी में अल-ब्रद की गतिविधियों में शामिल थे। सुरक्षाबलों ने उनके पास से एक AK-56 राइफल, एक हैंड ग्रेनेड, 28 राउंड गोलियां समेत भारी मात्रा में हथियार एवं गोला बारूद बरामद किया है। गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों की पहचान यावर अजीज डार, सजाद अहमद पारी, आबिद मजीद शेख और शौकत अहमद डार के रूप में की गयी है। अवंतिपोरा पुलिस स्टेशन में इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। इससे पहले पुलिस ने बुधवार को त्राल और संगम इलाके से जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मुंबई में एयरपोर्ट पर रनवे से फिसला विमान

एयरपोर्ट के मुख्य रनवे पर स्पाइस जेट का विमान लैंडिंग के समय फिसल गया। हादसे के बाद एयरपोर्ट के मुख्य रनवे को बंद कर दिया गया है और दूसरे रनवे से काम चलाया जा रहा है।

02/07/2019

कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 साल पूरे, पीएम मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट ट्रस्ट रखा नाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट का नाम बदलकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर रखे जाने की घोषणा की।

12/01/2020

मोदी अहंकारी, दुर्योधन के समान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी बताने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए

08/05/2019

कमलनाथ ने लिखा राज्यपाल को पत्र, कहा- आपके निर्देश को स्पीकर के समक्ष भेजा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल लालजी टंडन को पत्र लिखकर कहा है कि उन्होंने सारे तथ्यों के प्रकाश में राज्यपाल के निर्देश को विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष समुचित निर्णय के लिए भेज दिया है।

17/03/2020

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, दो अलग-अलग एनकाउंटर में 4 आतंकवादियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा तथा कुलगाम जिला में सुरक्षा बलों के साथ आतंकवादियों की मुठभेड़ में गुरुवार को 4 दहशतगर्द मारे गए। इस बीच कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईपीजी) विजय कुमार ने बिना किसी क्षति के इन अभियानों को संचालित करने के लिए सुरक्षा बलों को बधाई दी है।

08/07/2021

परमाणु क्षमता से लैस बैलिस्टिक मिसाइल K-4 का सफल परीक्षण, 3500 किलोमीटर की मारक क्षमता

पनडुब्बियों से दुश्मन के ठिकानों को ध्वस्त करने की अपनी क्षमताओं को और मजबूत करते हुए K-4 मिसाइल का सफल परीक्षण किया। आंध्र प्रदेश के समुद्र तट पर पनडुब्बी से परमाणु शक्ति से लैस के-4 बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया, जिसकी मारक क्षमता 3,500 किलोमीटर है।

20/01/2020

संसद का बजट सत्र आज से, राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेंगे कांग्रेस समेत प्रमुख विपक्षी दल

किसान आंदोलन को लेकर चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच आज राष्ट्रपति अभिभाषण के साथ शुरू हो रहे संसद के बजट सत्र के खूब हंगामेदार होने की संभावना है। लोकसभा सचिवालय के अनुसार बजट सत्र 29 जनवरी से 8 अप्रैल तक चलेगा जिसमें 33 दिन कार्यवाही चलेगी।

28/01/2021