Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीरः पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

Wednesday, December 09, 2020 13:45 PM
मुठभेड़ में 3 आतंकवादी ढेर।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में  स्थानीय आतंकवादी संगठन अल-बद्र के 3 सदस्य मारे गए जबकि एक नागरिक घायल हो गया। कश्मीर घाटी में गत 28 नवंबर से जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों की प्रक्रिया शुरू होने के बाद सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ यह पहली मुठभेड़ थी। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) विजय कुमार ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने टिकेन गांव में  सुबह अभियान छेड़ा। सुरक्षा बल के जवान गांव में एक लक्षित इलाके की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने स्वाचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई। आतंकवादियों से समर्पण के लिए बार-बार कहे जाने के बावजूद उन्होंने गोलीबारी जारी रखी। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं। कुमार ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक नागरिक सादिक लोन उस समय गोली लगने से घायल हो गया, जब वह अपने घर से बाहर निकल रहा था। उसे श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच किसी प्रकार की अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर प्रशासन ने पुलवामा में भारत संचार निगम लिमिटेड समेत सभी सेल्यूलर कंपनियों की इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी है। कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

बारामूला में ग्रेनेड हमले में 6 नागरिक घायल
जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में संदिग्ध आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से हमला किया जिसमें 6 नागरिक घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों ने श्रीनगर-बारामूला रोड पर सिंगपोरा, पाट्टन में सुरक्षा बलों की ओर एक ग्रेनेड फेंका। आतंकवादियों का निशाना चूक गया और ग्रेनेड सड़क किनारे फट गया जिससे 6 नागरिक घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों को तत्काल स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से 2 को श्रीनगर अस्पताल भेजा गया है। आतंकवादी घटनास्थल से फरार होने में कामयाब रहे। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बलों को इलाके में भेजा गया है और हमलावरों की तलाश के लिए अभियान शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें:

गृह मंत्रालय ने हटाई कई नेताओं की सुरक्षा

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कुछ नेताओं की सुरक्षा को वापस लेने का आदेश जारी किया है। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी, सांसद चिराग पासवान, बसपा के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्र की सुरक्षा हटा ली गई है।

24/07/2019

SC का नए संसद भवन के शिलान्यास पर रोक से इनकार, लेकिन सेंट्रल विस्टा परियोजना में फिलहाल नहीं होगा निर्माण

सुप्रीम कोर्ट ने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत बनने वाले नये संसद भवन के शिलान्यास को सोमवार को हरी झंडी तो दे दी, लेकिन वहां फिलहाल कोई भी निर्माण कार्य शुरू नहीं करने का निर्देश दिया।

07/12/2020

कोविंद, नायडू और मोदी ने महात्मा गांधी को अर्पित की पुष्पांजलि

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर राजघाट जाकर उनकी समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

02/10/2019

गहलोत और पायलट को दिल्ली बुलाया, पार्टी के प्रदर्शन पर हो सकती है आलाकमान से चर्चा

राजस्थान में लोकसभा की सभी 25 सीटों पर कांग्रेस के बेहद लचर प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को दिल्ली बुलाया गया है।

24/05/2019

25 हजार करोड़ रुपए का वैकल्पिक निवेश कोष बनेगा : सीतारमण

नकदी की कमी और बाजार की विफलता के कारण देश के विभिन्न शहरों में अटकी पड़ी 1600 से अधिक आवासीय परियोजनाओं का काम पूरा करने के लिए सरकार ने 25 हजार करोड़ रुपए की आरंभिक राशि के साथ एक वैकल्पिक निवेश कोष बनाने का फैसला किया है।

07/11/2019

स्वदेशी किट से होगी कोरोना वायरस की ज्यादा सटीक जांच

कोरोना वायरस से लड़ाई की दिशा में एक और क्रांतिकारी आविष्कार करते हुये स्वदेशी वैज्ञानिकों ने ऐसा किट तैयार किया है, जो मरीजों से लिये गये नमूनों की जांच को और सटीक बनायेगा।

24/04/2020

संसद की कैंटीन में अब नहीं मिलेगा सस्ता भोजन, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बंद की सब्सिडी

संसद भवन परिसर की कैंटीन में अब सांसदों को सब्सिडी वाला खाना नहीं मिलेगा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को कहा कि संसद की कैंटीन में सांसदों को भोजन पर दी जाने वाली सब्सिडी पर रोक लगा दी गई है। बिरला ने बताया कि सांसदों और अन्य लोगों को खाने पर मिलने वाली सब्सिडी पर रोक लगा दी गई है।

20/01/2021