Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी ढेर, AK राइफल, 1 पिस्तौल समेत कई हथियार बरामद

Wednesday, October 28, 2020 17:40 PM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक विदेशी समेत जैश ए मोहम्मद के 2 आतंकवादी मारे गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए बुधवार को बताया कि आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ मंगलवार रात से शुरू हुई थी, जो आज सुबह समाप्त हो गई। उन्होंने बताया कि मंगलवार रात आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने बड़गाम के मौचवा में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया। इस दौरान छिपे हुए आंतकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलाबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई।

उन्होंने बताया कि अंधेरा होने के कारण देर रात अभियान को रोक दिया गया था, लेकिन पूरे इलाके की सख्त घेराबंदी कर दी गई थी। इस बीच आतंकवादियों की ओर से रूक-रूक कर गोलीबारी जारी रही। आज सुबह सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के खिलाफ सभी प्रकार के आक्रामक हमले अपनाए। सुरक्षा बलों ने सबसे पहले उस मकान को उड़ा दिया जहां से आतंकवादी गोलीबारी कर रहे थे। बाद में सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से 2 आतंकवादियों के शवों को बरामद किया। दोनों की पहचान जैश आतंकवादियों के रूप में की गई है और उनके पास से एक एके राइफल और एक पिस्तौल के अलावा मैगजीन तथा अन्य हथियार एवं गोले बारूद बरामद किए।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने गोलीबारी जारी रखी। उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने के दौरान घाटी में मुठभेड़ों के दौरान 8 आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचनाओं के आधार पर यह ऑपरेशन भी शुरू किया गया था।

यह भी पढ़ें:

मध्य प्रदेश: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, जमानत अर्जी खारिज

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने 'स्टैंडअप कॉमेडियन' मुनव्वर फारूकी और एक अन्य की जमानत याचिका को खारिज कर दिया। कोर्ट ने 25 जनवरी को मामले से संबंधित पक्षों की दलीलें सुनकर फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसे गुरुवार को जारी किया है।

28/01/2021

गडकरी से की सड़क परियोजनाओं के बारे में चर्चा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत तथा केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शनिवार को यहां केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और अपने-अपने राज्यों की विभिन्न सड़क परियोजनाओं के बारे में चर्चा की।

15/06/2019

असम में बाढ़ का कहर, घर के बेड पर आराम फरमाते मिला बंगाल टाइगर

असम में बाढ़ के कहर ने लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। बाढ़ से लोग ही नहीं जानवर भी बेहाल हैं।

19/07/2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प पूरा, 29 साल बाद किए रामलला विराजमान के दर्शन

अटूट विश्वास और दृढ़ संकल्पशक्ति का अनूठा परिचय देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 29 साल बाद बुधवार को श्रीरामजन्मभूमि परिसर में रामलला विराजमान के दर्शन किए। मोदी ने श्रीरामजन्मभूमि स्थल पर पहुंचकर हरे रंग के परिधान में सजे रामलला विराजमान के दर्शन किए और उनकी विधिवत आरती उतारी।

05/08/2020

कोविड-19 से मुक्ति दिलाने में विश्व का एकजुट न होना अति दु:खद: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि कोविड-19 से मुक्ति दिलाने के लिये पूरे विश्व का एकजुट ना होना बहुत ही दु:खद है। उन्होंने कहा कि महामारी रोकने के लिये संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा 2 माह के विचार विमर्श के बाद भी दुनिया के सभी कोने में खूनी संघर्ष रोकने पर सहमति नही बन पाई है।

10/05/2020

देश में 24 घंटे में आए कोविड-19 के 29429 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 9.36 लाख के पार

देश में कोरोना संक्रमण के दिनोंदिन बढ़ते प्रकोप के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान अब तक के सर्वाधिक 29 हजार से अधिक नये मामले सामने आये हैं, जिससे संक्रमितों की संख्या 9.36 लाख से अधिक हो गई है।

15/07/2020

इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू की भारत यात्रा स्थगित

इजरायल में चुनाव होने की वजह से प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की भारत यात्रा को स्थगित कर दिया गया है।

03/09/2019