Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी ढेर, AK राइफल, 1 पिस्तौल समेत कई हथियार बरामद

Wednesday, October 28, 2020 17:40 PM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक विदेशी समेत जैश ए मोहम्मद के 2 आतंकवादी मारे गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए बुधवार को बताया कि आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ मंगलवार रात से शुरू हुई थी, जो आज सुबह समाप्त हो गई। उन्होंने बताया कि मंगलवार रात आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने बड़गाम के मौचवा में घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया। इस दौरान छिपे हुए आंतकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलाबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई।

उन्होंने बताया कि अंधेरा होने के कारण देर रात अभियान को रोक दिया गया था, लेकिन पूरे इलाके की सख्त घेराबंदी कर दी गई थी। इस बीच आतंकवादियों की ओर से रूक-रूक कर गोलीबारी जारी रही। आज सुबह सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के खिलाफ सभी प्रकार के आक्रामक हमले अपनाए। सुरक्षा बलों ने सबसे पहले उस मकान को उड़ा दिया जहां से आतंकवादी गोलीबारी कर रहे थे। बाद में सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से 2 आतंकवादियों के शवों को बरामद किया। दोनों की पहचान जैश आतंकवादियों के रूप में की गई है और उनके पास से एक एके राइफल और एक पिस्तौल के अलावा मैगजीन तथा अन्य हथियार एवं गोले बारूद बरामद किए।

पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया था, लेकिन उन्होंने गोलीबारी जारी रखी। उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने के दौरान घाटी में मुठभेड़ों के दौरान 8 आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने की अनुमति दी गई है। उन्होंने कहा कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचनाओं के आधार पर यह ऑपरेशन भी शुरू किया गया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

चमोली आपदा: NTPC टनल में फंसे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू जारी, अब तक 54 लोगों की मौत

उत्तराखंड के चमोली जिले के जोशीमण स्थित रैणी गांव में ग्लेशियर का बड़ा हिस्सा टूटने से आए सैलाब में लापता लोगों की तलाश जारी है। यहां तपोवन इलाके में एनटीपीसी टनल में 30 से ज्यादा मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। ऐसे में उनको बचाने के लिए पिछले 9 दिन से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, लेकिन सुरंग में मलबा भरा होने से रेस्क्यू की रफ्तार धीमी है।

15/02/2021

केरल पुलिस के मुखिया ने विला और लक्जरी कारों के लिए फंड किया डायवर्ट : सीएजी रिपोर्ट

नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (सीएजी) की एक रिपोर्ट के बाद केरल पुलिस के मुखिया लोकनाथ बेहरा कटघरे में हैं। केरल के डीजीपी पर फंड डायवर्जन और खरीद में मानदंडों के उल्लंघन का आरोप लगा है।

14/02/2020

वित्त मंत्रालय में प्रवेश पर पत्रकारों को लेनी होगी पूर्व अनुमति

नॉर्थ ब्लॉक स्थित वित्त मंत्रालय में प्रवेश के लिए पत्रकारों को अब संबंधित अधिकारियों से पूर्व अनुमति लेनी होगी।

10/07/2019

देश में पिछले 24 घंटे में सामने आए 9971 नए कोरोना मरीज, कुल आंकड़ा 2.46 लाख के पार

कोरोना संक्रमण के मामलों में दिनों दिन हो रही वृद्धि से भारत पिछले 48 घंटों में विश्व में सर्वाधिक प्रभावित देशों की सूची में 2 पायदान ऊपर चढ़कर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है तथा पिछले एक दिन में देश में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 9971 मामले सामने आये हैं, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 2.46 लाख हो गयी है।

07/06/2020

एयरो इंडिया शो में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यह प्रदर्शनी भारत की रक्षा क्षेत्र में बढ़ती हुई ताकत का प्रतीक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन का नाम लिए बिना कहा कि भारत सीमाओं पर यथास्थिति में एकतरफा बदलाव की कोशिशों को किसी हाल में सफल नहीं होने देगा और सेनाएं देश की संप्रभुता तथा अखंडता की हर कीमत पर रक्षा करने के लिए तैयार हैं। राजनाथ ने बुधवार को एशिया के सबसे बड़े एयर शो एयरो इंडिया का विधिवत उद्घाटन करने के मौके पर यह बात कही।

03/02/2021

सुप्रीम कोर्ट का केंद्र सरकार को निर्देश, 1 माह में डिसइंफेक्टेड टनल पर प्रतिबंध लगाने का जारी करें आदेश

कोर्ट ने केंद्र को निर्देश दिया कि वह डिसइंफेक्टेड सुरंगों, मनुष्यों पर स्प्रे और उनके हानिकारक प्रभावों को ध्यान में रखते हुए पराबैंगनी किरणों के उपयोग पर प्रतिबंध लगाए। कोर्ट ने केंद्र को निर्देश जारी करने के लिए लिए 1 महीने का समय दिया है।

05/11/2020

अखिलेश यादव का योगी सरकार से सवाल, विकास दुबे का आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी?

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार को साफ करना चाहिए कि यह आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी।

09/07/2020