Dainik Navajyoti Logo
Monday 8th of March 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीरः पंपोर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 1 आतंकवादी ढेर, एक स्थानीय शख्स की भी मौत

Friday, November 06, 2020 11:45 AM
सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर में सुरक्षा बलों के घेराबंदी तथा तलाशी अभियान (कासो) के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है, जबकि एक स्थानीय आतंकवादी ने सरेंडर कर दिया। इस मुठभेड़ में एक नागरिक की भी मौत हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने पर गुरुवार शाम पुलवामा जिले के मीग लालपोरा पंपोर में राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया। रात के अंधेरे के कारण अभियान रोक दिया गया, जिसे सुबह सुरक्षा बलों ने दोबारा शुरू किया।

अभियान के दौरान सुरक्षाबलों के जवान जब एक निश्चित स्थान की ओर बढ़ रहे थे तो वहां पहले से छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। एक स्थानीय आतंकवादी ने सरेंडर कर दिया। इस मुठभेड़ में 2 नागरिक भी घायल हुए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में से एक नागरिक की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक की पहचान 22 वर्षीय आबिद नबी के रूप में की गई है।

यह भी पढ़ें:

सायरस मिस्त्री की बहाली के NCLAT के आदेश के खिलाफ टाटा संस पहुंची सुप्रीम कोर्ट

टाटा संस ने राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) के उस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है जिसमें सायरस मिस्त्री को टाटा संस के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर बहाल करने का आदेश दिया गया है।

02/01/2020

पूर्व CJI रंजन गोगोई के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामला बंद, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- साजिश से नहीं कर सकते इंकार

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के कथित यौन उत्पीड़न मामले को बंद कर दिया है। कोर्ट ने षड्यंत्र की जांच के लिए संज्ञान लेकर शुरू की गई जांच को बंद कर दिया है।

18/02/2021

निर्वाचन आयोग के 'ई-एपिक' कार्यक्रम का शुभारंभ, अब मोबाइल में डाउनलोड करें वोटर आईडी कार्ड

भारत निर्वाचन आयोग ने सोमवार को 11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया। इस दौरान राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय समारोह आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वर्चुअल तरीके से शामिल हुए। इस दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ई-ईपीआईसी यानी ई-एपिक कार्यक्रम का शुभारंभ किया और 5 नए मतदाताओं को ई-एपिक एवं मतदाता फोटो पहचान पत्र प्रदान किए।

25/01/2021

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 88.45 लाख के पार, रिकवरी दर बढ़कर हुई 93.27 फीसदी

देश में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है तथा 43 हजार से अधिक और मरीजों के ठीक होने के साथ ही रिकवरी दर बढ़कर 93.27 फीसदी हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 30,548 नए मामले सामने आने से इसके संक्रमितों की संख्या 88.45 लाख हो गई है।

16/11/2020

गुजरात: सूरत के कोसांबा में सड़क किनारे सो रहे मजदूरों को डंपर ने कुचला, राजस्थान के 15 लोगों की मौत

गुजरात के सूरत जिले में सोमवार देर रात एक बेकाबू डंपर ने सड़क किनारे सो रहे 20 लोगों को कुचल दिया। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यहां से करीब 50 किमी दूर किम-मांडवी रोड पर कोसंबा के पलोडगाम के नजदीक यह दुर्घटना हुई। मृतक मूल रूप से बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ निवासी मजदूर है।

19/01/2021

राहत पैकेज का मायावती ने किया स्वागत, कहा- इस पर ईमानदारी से काम करने की जरूरत

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राहत पैकेज का स्वागत करते हुए कहा है कि इसका सरकारी तौर पर इस्तेमाल और ईमानदारी से काम होना चाहिए।

13/05/2020

यूपी के सोनभद्र में 3000 टन सोने का भंडार मिलने का अनुमान, यूरेनियम के भंडार की तलाश जारी

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में दो स्थानों पर करीब 3000 टन सोने का भंडार मिलने का अनुमान है। इसके साथ ही पोटाश, आयरन और इनो साइड का पता भी चला है। वहीं यूरेनियम के भंडार की तलाश जारी है।

22/02/2020