Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
भारत

जयशंकर ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की कैविएट याचिका

Wednesday, February 12, 2020 16:05 PM
एस जयशंकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उच्चतम न्यायालय में बुधवार को एक कैविएट याचिका दायर की है। जयशंकर ने अपनी याचिका में शीर्ष अदालत से अनुरोध किया है कि अगर गुजरात से उनके राज्यसभा निर्वाचन को चुनौती देने वाली अर्जी दाखिल होती है, तो वह किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले उनके पक्ष को भी सुने। पिछले दिनों गुजरात उच्च न्यायालय ने जयशंकर और जुगल ठाकुर के निर्वाचन को चुनौती देने वाली अर्जी खारिज कर दी थी।

कांग्रेस की आपत्ति में दोनों सीटों पर अलग-अलग चुनाव कराने के चुनाव आयोग के फैसले को लेकर है। कांग्रेस का दावा है कि दोनों सीट पर एक साथ चुनाव होते तो कांग्रेस को एक सीट मिल सकती थी।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राजस्थान का स्थापना दिवस: पीएम मोदी और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने प्रदेशवासियों को दी बधाई

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने राजस्थान के स्थापना दिवस पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी राजस्थान दिवस के अवसर पर राज्य के लोगों को शुभकामनाएं प्रेषित की।

30/03/2021

वैक्सीनेशन के लिए नई गाइडलाइन, सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों को घरों के पास लगाया जाए टीका

वैक्सीनेशन के लिए सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी की हैं। इनमें सीनियर सिटीजंस और दिव्यांगों के लिए सहूलियत दी गई है। कोविड वैक्सीनेशन के लिए बने एक्सपर्ट ग्रुप ने केंद्र को एक रिपोर्ट भेजी थी कि 60 से ऊपर आयु वाले, बीमारी से परेशान और दिव्यांग लोगों को घर के पास वैक्सीन लगाई जाए ताकि उन्हें दूर न जाना पड़े।

28/05/2021

ममता बनर्जी ने मोदी से मांगी मदद

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। ममता ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ जंग के लिए प्रदेश में स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए मदद मांगी।

09/05/2021

84 के दंगों के बयान पर पित्रोदा ने मांगी माफी, कहा, मेरी हिंदी अच्छी नहीं है

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा का साल 1984 के सिखों को लेकर दिया गया बयान पार्टी को भारी पड़ता दिख रहा है। इस संवेदनशील बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है।

11/05/2019

देश में पबजी समेत 118 चीनी ऐप पर रोक, सरकार ने देश की सुरक्षा के लिए बताया खतरा

एपलॉक सहित 118 चीन की मोबाइल ऐप पर देश में प्रतिबंध लगा दिया गया है।

03/09/2020

विधायक अनंत सिंह कोर्ट में पेश, न्यायिक हिरासत में भेजा

प्रतिबंधित हथियार एके 47 और ग्रेनेड बरामदगी मामले में दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर करने वाले बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह को रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच बाढ़ के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पी. के. तिवारी के समक्ष पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल भेज दिया।

25/08/2019

अक्षय कुमार ने लिया PM मोदी का इंटरव्यू, किए कई चौंकाने वाले खुलासे

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया। इस इंटरव्यू में अक्षय ने मोदी से उनके निजी जीवन से जुड़े सवाल पूछे।

24/04/2019