Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
भारत

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में नहीं हुई किसी की हत्या : सीबीआई

Wednesday, January 08, 2020 15:50 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उच्चतम न्यायालय को बुधवार को बताया कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में किसी लड़की की हत्या नहीं हुई। इसके साथ ही जांच में मिले कंकाल आश्रय गृह की लड़कियों के नहीं हैं। एटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने जांच की स्थिति रिपोर्ट पेश करते हुए मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली खंडपीठ को बताया कि मुजफ्फरपुर सहित 16 आश्रय गृहों के मामले में जांच पूरी कर ली गई है। सीबीआई ने कहा कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह में जिन बच्चों की हत्या किए जाने का आरोप लगाया गया था। वह बाद में जिंदा मिले।

जांच एजेंसी ने कहा कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह में बच्चों के बलात्कार, यौन उत्पीडऩ के आरोपों की जांच की गई और अदालतों में आरोप-पत्र दायर किए गए हैं। शेल्टर होम मामले में अपराध के अन्य पहलुओं के संबंध में स्थिति रिपोर्ट में जिक्र किया गया है। पीठ ने स्थिति रिपोर्ट स्वीकार करते हुए जांच टीम के दो अधिकारियों को जांच कार्य से मुक्त करने का सीबीआई को निर्देश दिया।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सुप्रीम कोर्ट में केंंद्रीय मंत्री वीके सिंह के बयान के खिलाफ याचिका खारिज, कहा- प्रधानमंत्री को पत्र लिखें

सुप्रीम कोर्ट ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) संबंधी विवादित बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि कि यदि याचिकाकर्ता को मंत्री का बयान पसंद नहीं है तो वह प्रधानमंत्री को पत्र लिखें और उन्हें हटाने की मांग करें।

02/07/2021

BJP ने बदली दिल्ली, छत्तीसगढ़, मणिपुर की कमान, आदेश कुमार गुप्ता बने दिल्ली भाजपा अध्यक्ष

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पार्टी की दिल्ली, छत्तीसगढ़ एवं मणिपुर इकाइयों की कमान बदल दी। दिल्ली में सांसद मनोज तिवारी की जगह आदेश गुप्ता को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। छत्तीसगढ़ में पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णु देव साय को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

02/06/2020

बीएसई में लिस्ट हुआ लखनऊ नगर निगम का बॉन्ड, सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया ऐतिहासिक पल

लखनऊ नगर निगम के 200 करोड़ रुपए के नगरपालिका बॉन्ड को बुधवार को बंबई शेयर बाजार (बीएसई) में सूचीबद्ध किया गया। केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में मुंबई में राष्ट्रीय शेयर बाजार (एनएसई) के एक समारोह में बॉन्ड को सूचीबद्ध किया गया।

02/12/2020

अनधिकृत पेयजल बोतलों की बिक्री के खिलाफ रेलवे का अभियान

रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में अनधिकृत ब्रांड की पैकेज्ड पानी की बोतलें बेचे जाने के खिलाफ देशव्यापी अभियान में 1371 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और लगभग छह लाख 80 हजार रुपए मूल्य की करीब 70 हजार पानी की बोतलें पकड़ी गयीं हैं।

11/07/2019

एसपीजी संशोधन विधेयक को संसद की मंजूरी, गृहमंत्री शाह ने दिया हर आशंका का जवाब

लोकसभा के बाद एसपीजी संशोधन विधेयक, 2019 संसद के उच्च सदन राज्यसभा में भी पारित हो गया। इस दौरान कांग्रेस ने इसका कड़ा विरोध किया और सदन से बहिष्कार किया। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विशेष सुरक्षा ग्रुप संशोधन विधेयक, 2019 पर हुई चर्चा का प्रमुख विपक्षी दल के आरोपों एवं आशंकाओं का माकूल जवाब दिया।

04/12/2019

शिवराज कैबिनेट का विस्तार, तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत ने कैबिनेट मंत्री के रूप में ली शपथ

मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ विधायक तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलाई। राजभवन के सभागार में आयोजित गरिमामय एवं संक्षिप्त समारोह में आनंदीबेन पटेल ने दोनों मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

03/01/2021

जम्मू-कश्मीर में अब कोई भी खरीद सकेगा जमीन, सिर्फ स्थानीय लोगों के लिए खेती की जमीन

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में भूमि स्वामित्व अधिनियम संबंधी कानून में बड़ा संशोधन किया है। इसके मुताबिक अब देश का कोई भी नागरिक जम्मू-कश्मीर में अपने घर या कारोबार के लिए जमीन खरीद सकता है। 5 अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 और 35-ए के प्रावधान खत्म होने के बाद इस बात की पूरी संभावना थी कि जल्द ही कश्मीर में जमीन की खरीद-फरोख्त की इजाजत भी दे दी जाएगी।

28/10/2020