Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

भारतीय सुरक्षाबल सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार : राजनाथ

Wednesday, September 25, 2019 15:35 PM
आईसीजी शिप वराह पर मौजूद राजनाथ सिंह व अन्य

चेन्नई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय सुरक्षाबल सीमा पार से सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। सिंह ने चेन्नई पोर्ट ट्रस्ट में आईसीजी शिप वराह को बेड़े में शामिल किए जाने के बाद संवाददाताओं से पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आतंकवादी शिविरों के फिर से सक्रिय होने के सेनाध्यक्ष बिपिन रावत के दावे के बारे में पूछे जाने पर यह प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि चिंता न करें कि हमारे सुरक्षा बल पूरी तरह से तैयार हैं।

उल्लेखनीय है कि जनरल रावत ने ओटीए में संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट में आतंकी शिविरों को सक्रिय किया है और कम से कम 500 घुसपैठिए सीमा पार से भारत में घुसपैठ करने का इंतजार में है। सिंह ने कहा कि भारतीय सुरक्षा बलों को किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार किया गया है। उन्होंने दृढ़तापूर्वक संकेत दिया कि भारत की प्रतिक्रिया बालाकोट के समान अथवा उससे भी अधिक हो सकता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों को हमारे क्षेत्र में प्रवेश कराने के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है। हम जानते हैं उससे कैसे निपटा जाये। उन्होंने कहा कि हमारे सैनिकों को पता है कि स्वयं उन्हें कैसे उनके खिलाफ कार्रवाई करनी है। हम सतर्क हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि घुसपैठ नाकाम किया जाये। एक सवाल में जब उनसे पूछा गया कि क्या बालाकोट दोहराया जायेगा। वापस क्यों दोहराएं। उससे आगे क्यों नहीं। उन्हें अनुमान लगाते रहने दें।

 

यह भी पढ़ें:

दैनिक नवज्योति पर देखें 542 लोकसभा सीटों के नतीजे, थोड़ी देर में शुरू होगी मतगणना

लोकसभा चुनाव के सभी सात चरण समाप्त हो गये हैं और गुरुवार को होने वाली मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।

22/05/2019

कमलनाथ के इस्तीफे पर बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया, जनता की हुई जीत, सत्यमेव जयते

मध्य प्रदेश में कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इस पर कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यह जनता की जीत है।

20/03/2020

अब खाद्यान को जूट के थैलों में पैक करना जरूरी, मोदी कैबिनेट ने एथेनॉल की कीमत में की बढ़ोतरी

मोदी कैबिनेट ने पेट्रोलियम मंत्रालय के प्रस्ताव को मानते हुए चीनी से बनने वाली इथेनॉल की कीमत में बढ़ोतरी के फैसले पर मुहर लगा दी है। चीनी से बनने वाले एथेनॉल की कीमत में 5 से 8 फीसदी बढ़ोतरी की गई है और नई कीमत 62.65 रुपए प्रति लीटर कर दी गई है।

30/10/2020

अब FASTag के बिना गाड़ी का रजिस्ट्रेशन और फिटनेस नहीं, केंद्र सरकार ने जारी किए निर्देश

सरकार ने वाहनों का पंजीकरण करने या वाहन फिटनेस प्रमाण पत्र जारी करने से पहले उसका फास्टैग विवरण लेना अनिवार्य कर दिया है। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने रविवार को जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी और बताया कि नए वाहन का पंजीकरण करने या राष्ट्रीय परमिट वाले वाहनों के लिए फिटनेस प्रमाणपत्र जारी करने से पहले उनका फास्टैग विवरण लेना जरूरी किया गया है।

12/07/2020

एयर इंडिया का सर्वर डाउन, 6 घंटे नहीं उड़े विमान

सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया को उड़ान नियोजन सुविधा प्रदान करने वाली कंपनी सीता का सर्वर डाउन होने के कारण शनिवार सुबह करीब छह घंटे तक उड़ानें बाधित रहीं और यात्री हवाई अड्डों पर फंसे रहे।

27/04/2019

लोगों की आवाज को जितना दबाएंगे, उतनी तेज उठेगी : प्रियंका

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जारी आंदोलन के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मेट्रो स्टेशन और इंटरनेट सेवाएं बंद कर धारा 144 लगाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर तीखा हमला किया है।

19/12/2019

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन हुआ उग्र, कई बसों में लगाई आग

नागरिकता संशोधन कानून पर देश की राजधानी दिल्ली के जामिया इलाके में प्रदर्शन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को जामिया में प्रदर्शन काफी उग्र हो गया। प्रदर्शनकारियों ने कई बसों में आग लगा दी।

15/12/2019