Dainik Navajyoti Logo
Monday 20th of September 2021
 
भारत

रेलवे ने मीडिया रिपोर्ट्स का किया खंडन, कहा- 15 अप्रैल से ट्रेन चलाने की कोई योजना नहीं

Thursday, April 09, 2020 15:40 PM
भारतीय रेलवे।

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने गुरुवार को उन सभी मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया, जिनमें दावा किया गया कि 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के खत्म होने के बाद 15 अप्रैल से ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। एक बयान में रेलवे ने कहा कि रेलवे मंत्रालय ने अभी तक न तो लॉकडाउन के बाद ट्रेन चलाने और ना ही यात्रियों के लिए कोई प्रोटोकॉल जारी नहीं किया है, जैसा कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है। इसमें कहा गया है कि ऐसे समय में यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने के मानदंडों के बारे में अटकलें लगाना समय से पहले की बात है।

रेलवे के बयान में कहा गया कि रेलवे यात्रियों सहित सभी स्टेक होल्डर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए जो सबके लिए बेहतर होगा, वहीं निर्णय लेगा। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित लोगों से अनुरोध है कि वे मीडिया के कुछ हिस्सों द्वारा दिखाई जा रही अफवाहों या भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें। रेलवे ने कहा कि जब इस संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा तो सभी संबंधितों को इसके बारे में सूचित किया जाएगा।

दरअसल भारतीय रेलवे की यह टिप्पणी कुछ समाचार रिपोर्टों में लॉकडाउन के बाद ट्रेन सेवाओं के शुरू होने के दावे के बाद आई है। इनमें कहा गया कि भारतीय रेलवे ने 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने के बाद ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने की योजना तैयार की है। रेलवे स्टेशन में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी, ट्रेन चलने से 4 घंटे पहले यात्रियों को स्टेशन पर आना होगा।

बता दें कि भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के प्रसार से निपटने के लिए 24 मार्च से 14 अप्रैल तक यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया है। हालांकि देशभर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए विशेष रूप से माल और विशेष पार्सल ट्रेनें चालू हैं। रेलवे ने सभी आवश्यक वस्तुओं के शीघ्र वितरण के लिए विशेष पार्सल ट्रेनों के लिए समय सारणी भी बनाई है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जम्मू-कश्मीर: स्पेशल पुलिस ऑफिसर के घर में आतंकियों ने की फायरिंग, SPO, उनकी पत्नी और बेटी की मौत

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बीती रात आतंकवादियों ने स्पेशल पुलिस ऑफिसर फैयाज अहमद के घर में घुसकर अंधाधुंध फायरिंग की। इस हमले में अहमद, उनकी पत्नी और बेटी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया। लेकिन रास्ते में ही अहमद और उनकी पत्नी ने दम तोड़ दिया। सोमवार सुबह उनकी बेटी की भी मौत हो गई।

28/06/2021

चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका, टीडीपी के चार राज्यसभा सांसद भाजपा में शामिल

ये सभी भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।

20/06/2019

बजरंग दल और भाजपा से जुड़े लोग पैसा लेकर कर रहे ISI के लिए जासूसी : दिग्विजय

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के मामले में पकड़ाए गए लोग बजरंग दल और भारतीय जनता पार्टी से संबंधित हैं।

01/09/2019

पीएम को खुला खत लिखने वाली 49 हस्तियों के खिलाफ बंद होगा राजद्रोह का केस

देश में मॉब लिंचिंग के मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला खत लिखने वाली 49 हस्तियों के खिलाफ मुजफ्फरपुर में दर्ज प्राथमिकी के सभी आरोप गलत पाए गए और अब पुलिस याचिकाकर्ता सुधीर कुमार पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

10/10/2019

बिहार विधानसभा चुनाव: राजग में हुआ सीटों का बंटवारा, जदयू को 122 और भाजपा को मिलीं 121 सीटें

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की घोषणा कर दी, जिसके तहत जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के हिस्से में 122 और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की झोली में 121 सीटें गई हैं।

07/10/2020

महाराष्ट्र: महाड में इमारत हादसे में अब तक 2 की मौत, करीब 20 के मलबे में दबे होने की आशंका

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से सटे रायगढ़ जिले के महाड शहर में सोमवार शाम को 5 मंजिला इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2 हो गई है और अब भी करीब 20 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

25/08/2020

राहुल ने सैनिकों की शहादत को लेकर सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन सीमा पर सैनिकों की शहादत के लिए केन्द्र सरकार पर शुक्रवार को निशाना साधा और कहा कि उसकी लापरवाही की कीमत जवानों को जान देकर चुकानी पड़ी है।

19/06/2020