Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
भारत

रेलवे ने मीडिया रिपोर्ट्स का किया खंडन, कहा- 15 अप्रैल से ट्रेन चलाने की कोई योजना नहीं

Thursday, April 09, 2020 15:40 PM
भारतीय रेलवे।

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने गुरुवार को उन सभी मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया, जिनमें दावा किया गया कि 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के खत्म होने के बाद 15 अप्रैल से ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। एक बयान में रेलवे ने कहा कि रेलवे मंत्रालय ने अभी तक न तो लॉकडाउन के बाद ट्रेन चलाने और ना ही यात्रियों के लिए कोई प्रोटोकॉल जारी नहीं किया है, जैसा कि मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है। इसमें कहा गया है कि ऐसे समय में यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने के मानदंडों के बारे में अटकलें लगाना समय से पहले की बात है।

रेलवे के बयान में कहा गया कि रेलवे यात्रियों सहित सभी स्टेक होल्डर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए जो सबके लिए बेहतर होगा, वहीं निर्णय लेगा। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित लोगों से अनुरोध है कि वे मीडिया के कुछ हिस्सों द्वारा दिखाई जा रही अफवाहों या भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें। रेलवे ने कहा कि जब इस संबंध में कोई फैसला लिया जाएगा तो सभी संबंधितों को इसके बारे में सूचित किया जाएगा।

दरअसल भारतीय रेलवे की यह टिप्पणी कुछ समाचार रिपोर्टों में लॉकडाउन के बाद ट्रेन सेवाओं के शुरू होने के दावे के बाद आई है। इनमें कहा गया कि भारतीय रेलवे ने 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने के बाद ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने की योजना तैयार की है। रेलवे स्टेशन में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी, ट्रेन चलने से 4 घंटे पहले यात्रियों को स्टेशन पर आना होगा।

बता दें कि भारतीय रेलवे ने कोरोना वायरस के प्रसार से निपटने के लिए 24 मार्च से 14 अप्रैल तक यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया है। हालांकि देशभर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए विशेष रूप से माल और विशेष पार्सल ट्रेनें चालू हैं। रेलवे ने सभी आवश्यक वस्तुओं के शीघ्र वितरण के लिए विशेष पार्सल ट्रेनों के लिए समय सारणी भी बनाई है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

शोपियां में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के एक ठिकाने का भंड़ाफोड़ कर भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।

14/02/2020

कोरोना से मौतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड: एक दिन में 6148 मौतें, बिहार के रिवाइज्ड आंकड़ों की वजह से बढ़ी संख्या

देश में कोरोना संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटों के दौरान 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है, जो अब तक एक दिन में हुई मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना महामारी से पिछले 24 घंटों के दौरान 6,148 लोगों की मौत हुई है, जो 18 मई को हुई 4529 मौतों के बाद सबसे बड़ा आंकड़ा है।

10/06/2021

देश में बर्ड फ्लू से दहशत: हरियाणा के बरवाला में 1 लाख मुर्गियों की मौत, केरल में आपदा घोषित

हरियाणा के पंचकूला जिले बरवाला में पॉल्ट्री फार्मों में करीब एक लाख मुर्गियों की मौत से राज्य का पोल्ट्री उद्योग भी सहम गया है। राज्य के सबसे बड़े मुर्गी पालन हब पंचकूला जिले के बरवाला के पोल्ट्री फार्म्स में गत कुछ दिनों में करीब एक लाख मुर्गियों की मौत के बाद हड़कम्प मच गया है। मुर्गियों में बर्ड फ्लू फैलने की आहट से राज्य के अन्य हिस्सों का पोल्ट्री उद्योग में खौफ है।

05/01/2021

PM मोदी ने दी नववर्ष की शुभकामनाएं, कहा- देशवासियों के लिए खुशियां और समृद्धि लेकर आए नया साल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों को नूतन वर्ष 2021 की शुभकामनाएं दी और सभी के जीवन में बेहतर स्वास्थ्य, उल्लास और समृद्धि की कामना की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी है।

01/01/2021

जेट एयरवेज ने काटा कर्मचारियों का कनेक्शन

वित्तीय संकट से जूझ रही निजी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज ने कर्मचारियों को दी गयी टेलीफोन की सुविधा वापस ले ली है।

27/04/2019

लोगों की आवाज को जितना दबाएंगे, उतनी तेज उठेगी : प्रियंका

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जारी आंदोलन के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मेट्रो स्टेशन और इंटरनेट सेवाएं बंद कर धारा 144 लगाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार पर तीखा हमला किया है।

19/12/2019

कोरोना का कहर: महाराष्ट्र में आज से 15 दिन तक ब्रेक द चेन अभियान, सभी गैर-जरूरी सेवाएं रहेंगी बंद

सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना संकट से निपटने के लिए कड़े प्रतिबंधों का ऐलान किया है। प्रदेश में बीते साल की तरह पूर्ण लॉकडाउन नहीं रहेगा, लेकिन सभी गैर-जरूरी सेवाएं बंद रहेंगी और बेवजह निकलने पर रोक होगी। सीएम उद्धव ठाकरे ने 14 अप्रैल को रात 8 बजे से सूबे में धारा 144 लागू करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में अगले 15 दिन तक संचार बंदी लागू की जाएगी।

14/04/2021