Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

OIC के इस्लामोफोबिया वाले बयान पर भारत ने दिया जवाब, कहा- देश में अल्पसंख्यकों के अधिकार सुरक्षित

Tuesday, April 21, 2020 19:45 PM
फोटो साभार[email protected]

नई दिल्ली। भारत की ओर से इस्लामी देशों के संगठन ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कंट्रीज यानी ओआईसी को माकूल जवाब दिया गया है, जिसने भारत के अल्पसंख्यकों को लेकर सवाल उठाए हैं। सरकार ने स्पष्ट किया कि धर्मनिरपेक्षता और सद्भाव भारतवासियों के लिए फैशन नहीं, बल्कि जुनून है। यह भारत की ताकत है। इसी ताकत ने देश के अल्पसंख्यकों सहित सभी लोगों के धार्मिक, सामाजिक अधिकार सुरक्षित हैं। केन्द्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि देश में अल्पसंख्यक समुदायों समेत सभी वर्गों के अधिकार सुरक्षित हैं, लेकिन कुछ लोग दुष्प्रचार और फर्जी खबरों के जरिए देश की एकता के खिलाफ साजिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सभी वर्गों का विकास हो रहा है, इसमें किसी के साथ भेदभाव नहीं हो रहा है। केन्द्रीय मंत्री ने यह टिप्पणी उस समय की है जब इस्लामी देशों के संगठन ओआईसी ने भारत में कथित इस्लामोफोबिया की आलोचना की है। नकवी ने कहा कि लोगों को इस साजिश को लेकर सजग रहना चाहिए। देश का माहौल खराब कर रहे लोग भारतीय मुसलमानों के दोस्त नहीं हो सकते हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देश का अंग्रेजी नाम 'इंडिया' से बदलकर 'भारत' करने संबंधी याचिका पर सुनवाई टली

देश का अंग्रेजी नाम 'इंडिया' से बदलकर 'भारत' या 'हिन्दुस्तान' करने संबंधी एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को भी सुनवाई नहीं हो सकी। अब इस पर बुधवार को विचार किया जाएगा। मामले की सुनवाई आज पहले से निर्धारित थी, लेकिन मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे की अनुपलब्धता के कारण इसे कल तक के लिए टाल दिया गया।

02/06/2020

उत्तर प्रदेश: धर्मांतरण मामले में CM योगी सख्त, कहा- दोषियों पर लगेगा NSA, संपत्ति होगी जब्त

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धर्मांतरण मामले को बेहद गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि एजेंसियां इस मामले की तह में जाएं और जो भी इसमें शामिल हैं उनपर कड़ा एक्शन लिया जाए। मुख्यमंत्री ने दोषियों पर एनएसए लगाने और संपत्ति जब्त कर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

22/06/2021

सिर्फ 2 सालों में आधा हुआ भाजपा का साम्राज्य, अब सिर्फ 36 फीसदी हिस्से में ही भाजपा का शासन

केंद्र की सत्ता पर काबिज भाजपा का साम्राज्य पिछले कुछ सालों में सिकुड़ता जा रहा है। महज 2 सालों में पार्टी का राज आधा रह गया है। बीजेपी ने पिछले दो साल में कई बड़े राज्य गंवाए हैं। ऐसे किलों की हुकूमत छोड़नी पड़ी है, जहां लंबे समय से उनकी सरकार चल रही थी।

24/12/2019

PM मोदी का पुतला जलाने पर भड़के जेपी नड्डा, कहा- गांधी परिवार ने कभी नहीं किया पीएम दफ्तर का सम्मान

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस और गांधी परिवार की आलोचना करते हुए कहा कि पंजाब में राहुल गांधी की ओर से निर्देशित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाने का नाटक शर्मनाक है। नड्डा ने कहा कि ऐसा नाटक अप्रत्याशित नहीं है क्योंकि नेहरु-गांधी परिवार ने कभी भी प्रधानमंत्री कार्यालय का सम्मान नहीं किया है।

26/10/2020

मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर बढ़ाई 3 रुपए एक्साइज ड्यूटी, जानिए तेल की नई कीमतें

कोरोना के असर के चलते दुनिया में तेल को लेकर प्राइज वॉर भी देखने को मिल रहा है। इसी बीच भारत में शनिवार को पेट्रोल और डीजल की एक्साइज ड्यूटी में तीन रुपए प्रति लीटर का इजाफा हो गया है।

14/03/2020

शाहीन बाग मामला: चौथे दिन भी नहीं बन पाई बात, नहीं खुल पाया रास्ता

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के विरोध में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों से सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त वार्ताकारों ने लगातार तीन दिन तक बातचीत की और समस्या का हल निकालने की कोशिश की। लेकिन बातचीत किसी नतीजे तक नहीं पहुंच पाई और शाहीन बाग का रास्ता नहीं खुल पाया है।

21/02/2020

बिहारः NDA सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का महागठबंधन ने किया बहिष्कार, कहा- राजग के खिलाफ है जनादेश

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ ही कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों ने भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनने जा रही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करने की घोषणा की है। राजद के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर शपथ ग्रहण समारोह के बहिष्कार के पार्टी के निर्णय की जानकारी दी गई।

16/11/2020