Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
भारत

काबुल में हुए गुरूद्वारे पर हमले की भारत ने की निंदा

Thursday, March 26, 2020 13:40 PM
रवीश कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारत ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरूद्वारे पर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूद्वारे पर आतंकवादी हमले पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने इस हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के बीच अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक पूजास्थल पर ऐसा कायराना हमला करना, इन हमलावरों एवं उनका समर्थन करने वालों की शैतानी मानसिकता को दर्शाता है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हम अफगानिस्तान की जनता एवं वहां की सुरक्षा और इस हमले का जवाब देने के लिए अफगानिस्तान के बहादुर सुरक्षा बलों के पराक्रम, साहस और समर्पण की सराहना करते हैं। भारत, अफगानिस्तान में शांति एवं सुरक्षा का वातावरण बनाने के प्रयासों में वहां की जनता, सरकार और सुरक्षा बलों के साथ खड़ा है। साथ ही हम हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित एक गुरुद्वारे में आतंकियों की गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो गई। प्रवक्ता ने विश्वास दिलाया कि भारत इस संकट की घड़ी में अफगानिस्तान में प्रभावित हिन्दू एवं सिख समुदाय के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करने को तत्पर हैं।

यह भी पढ़ें:

मोदी ने पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पुलवामा आतंकवादी हमले की पहली बरसी पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा।

14/02/2020

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में बस गहरी खाई में गिरी, 25 लोगों की मौत

जम्मू-कश्मीर में किश्तवाड़ के केशवन में सोमवार को एक बस के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार 25 लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गये।

01/07/2019

राष्ट्रीय सम्मेलन में जुटा गुर्जर समुदाय, समाज सुधार के लिए 10 प्रस्ताव पारित

हरियाणा के गुड़गांव स्थित राजेश पायलट चौक के पास नवनिर्मित गुर्जर धर्मशाला का उद्घाटन देशभर से पधारे हुए सभी गुर्जर सरदारों की मौजूदगी में किया गया।

07/11/2019

रिश्वत नहीं देने पर बर्थ सर्टिफिकेट में 4 साल के मासूम की उम्र कर दी 104 साल

उत्तर प्रदेश के बरेली में रिश्वत नहीं देने पर 4 साल के बच्चे की उम्र 104 साल और उसके छोटे भाई की उम्र 2 साल के बजाय 102 साल दर्ज कर दी गई। अभिभावक कार्रवाई के लिए कोर्ट पहुंचे, जिसके बाद कोर्ट ने आरोपित पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

21/01/2020

CAA समर्थकों और विरोधियों के बीच जाफराबाद और मौजपुर में पत्थरबाजी, नियंत्रण में स्थिति

सीएए के समर्थन और विरोध को लेकर दिल्ली में रविवार को अलग ही हालात बन गए। जाफराबाद और मौजपुर में सीएए के समर्थक और विरोधियों में भिड़ंत हो गई। दोनों ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई। पथराव के चलते पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

24/02/2020

IT कंपनियों ने कर्मचारियों से कहा, पानी नहीं है घर से काम करें

ओल्ड महाबलीपुरम इलाके में आईटी कंपनियों ने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है। कंपनी ने कहा कि उनके ऑफिस में पानी नहीं है।

13/06/2019

जनता का पैसा उद्योगपतियों को दिया : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि देश के चौकीदार ने नोटबंदी और वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू करके देश की जनता का रुपया उद्योगपितयों की जेब में डाल दिया।

19/04/2019