Dainik Navajyoti Logo
Sunday 6th of December 2020
 
भारत

भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या में लश्कर के दो आतंकवादी शामिल: IG विजय कुमार

Thursday, July 09, 2020 15:00 PM
पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार मीडिया से बात करते हुए।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा है कि भाजपा नेता वसीम बारी और उनके परिवार के दो सदस्यों की हत्या में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी शामिल थे, जिनमें से एक पाकिस्तानी नागरिक है। कुमार गुरुवार को बांदीपोरा में घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि यह पूर्व नियोजित हमला था और यदि सुरक्षाकर्मी चौकस रहते तो इसे टाला जा सकता था। उन्होंने बताया कि यह सुरक्षा में चूक का मामला है। उन्होंने बताया की वसीम की सुरक्षा में तैनात 10 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है और उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

उन्होंने कहा कि आबिद नामक एक स्थानीय नागरिक सहित लश्कर के दो आतंकवादी इस हमले में शामिल थे। आतंकवादियों ने वसीम, उनके भाई और पिता पर काफी नजदीक से गोलियां चलाई। उन्होंने कहा कि मैं बारी के निवास के सामने स्थित थाने से सीसीटीवी का फुटेज लेकर सेना तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अधिकारियों के साथ मिलकर छान-बीन कर रहा हूं। हम इस नतीजे पर पहुंचे है कि सुरक्षा की कोई कमी नहीं थी। 10 सुरक्षाकर्मी थे, जिनमें 2 सुरक्षा शाखा तथा 8 जिला पुलिस के जवान थे। कुमार ने बताया कि घटना से समय 8 सुरक्षाकर्मी वसीम के घर पर मौजूद थे, जो सुरक्षा के लिए काफी है। उन्होंने कहा कि यदि वसीम के साथ दो पुलिसकर्मी भी होते, तो वे आतंकवादियों को मार सकते थे।

उन्होंने कहा कि यह पुलिसकर्मियों की ओर से सुरक्षा में की गई चूक का मामला है। उन्होंने कहा कि हम कार्रवाई करेंगे। हमने वसीम की सुरक्षा में तैनात सभी 10 पुलिकर्मियों को निलंबित कर दिया है और वे सभी लोग सेवा से बर्खास्त होंगे। सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद पता चला है कि यह हमला पूर्व नियोजित था। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने पहले ही योजना बनाई और पहले पैदल आकर वसीम से सम्पर्क किया। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि एक आतंकवादी वसीम पर नजर रख रहा था। भाजपा नेता जब गाड़ी से अपनी ससुराल गए और लौटे, तब भी उन पर नजर रखी जा रही थी।
 

यह भी पढ़ें:

उत्तर प्रदेशः प्रतापगढ़ में खड़े ट्रक से टकराई तेज रफ्तार बोलेरो, 6 बच्चों समेत 14 की मौत

उत्तर प्रदेश में प्रतापगढ़ के मानिकपुर क्षेत्र में ट्रक की टक्कर से लग्जरी वाहन में सवार 14 बारातियों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि देशराज इनारा गांव के पास बीती रात यह हादसा उस समय हुआ जब एक तेज रफ्तार बोलेरो सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से टकरा गई।

20/11/2020

BJP सांसद का विवादित बयान, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी आपके घरों में घुसेंगे और रेप करेंगे

दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन को लेकर बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने विपक्ष पर निशाना साधा है।

28/01/2020

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ याचिकाओं पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ दायर याचिकाओं की पर सुप्रीम कोर्ट 18 दिसबंर को सुनवाई करेगा। इस कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कुल 13 याचिकाएं दर्ज की गई है।

16/12/2019

भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय को मिली जमानत

भारतीय जनता पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक पुत्र आकाश विजयवर्गीय को शनिवार शाम भोपाल की विशेष अदालत ने जमानत प्रदान कर दी।

30/06/2019

इंजीनियरों ने किया कमाल, बिना तोड़े मस्जिद को कर रहे दूसरी जगह शिफ्ट

असम के नौगांव में इंजीनियर बड़ा कारानामा करने जा रहे है। वह 100 साल पुरानी मस्जिद को नेशनल हाईव से हटाकर नौगांव के पुरानी गोदाम में शिफ्ट कर रहे हैं।

26/04/2019

रिश्वत नहीं देने पर बर्थ सर्टिफिकेट में 4 साल के मासूम की उम्र कर दी 104 साल

उत्तर प्रदेश के बरेली में रिश्वत नहीं देने पर 4 साल के बच्चे की उम्र 104 साल और उसके छोटे भाई की उम्र 2 साल के बजाय 102 साल दर्ज कर दी गई। अभिभावक कार्रवाई के लिए कोर्ट पहुंचे, जिसके बाद कोर्ट ने आरोपित पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

21/01/2020

कोई माई का लाल आरक्षण समाप्त नहीं कर सकता : नीतीश

जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकता, संविधान से मिली शक्तियों को समाप्त करने का साहस किसी में नहीं है।

12/05/2019