Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

BJP की वर्चुअल रैली के विरोध में RJD का गरीब अधिकार दिवस, राबड़ी-तेजस्वी ने बजाई थाली

Sunday, June 07, 2020 14:50 PM
BJP की वर्चुअल रैली के विरोध में तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और तेजप्रताप ने बजाई थाली।

पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वर्चुअल रैली के विरोध में बिहार की मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने गरीब अधिकार दिवस मनाया और थाली-कटोरा पीटकर इसका प्रतिकार किया। राजद विधानमंडल दल की नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10, सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए गोल घेरे बनाए गए। जहां विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, विधायक तेजप्रताप यादव और विनोद श्रीवास्तव के साथ ही राजद के वरिष्ठ नेता इकट्ठा हुए और थाली-कटोरा बजाया। इसके साथ ही पार्टी के प्रदेश कार्यालय के बाहर भी कार्यकर्ताओं ने थाली बजाकर वर्चुअल रैली का प्रतिकार किया। इसी तरह पार्टी के सभी विधायक और विधान पार्षदों ने अपने-अपने अपने विधानसभा क्षेत्र में थाली-कटोरा खाली बजाकर विरोध जताया।

प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ताली-कटोरा बजाने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि लॉकडाउन के दौरान दूसरे प्रदेशों से लौटे श्रमिकों की मौत पर भाजपा जश्न मना रही है, वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों को दिग्भ्रमित कर रहे हैं। भाजपा ऐसी पहली पार्टी होगी, जो श्रमिकों की मौत पर जश्न मनाएगी। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछना चाहेंगे कि क्या मजदूर चोर हैं और इससे संबंधित पत्र कैसे जारी किया गया। इसी को लेकर राजद ने आज इसका प्रतिकार किया है।

यह भी पढ़ें:

कश्मीर में जल्द शुरु होगी इंटरनेट सेवा : शाह

सरकार ने आज राज्यसभा में कहा कि कश्मीर, विशेष रुप से घाटी में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं और क्षेत्र में जल्दी ही इंटरनेट सेवा शुरू कर दी जाएगी।

20/11/2019

इस बार संसद में नहीं दिखेंगी सुमित्रा-सुषमा

मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के अपने प्रत्याशी घोषित करने के बाद अब ये स्पष्ट हो गया है कि इस बार संसद में लोकसभा

23/04/2019

पायल घोष के यौन शोषण मामले की करेगा जांच NCW, अभिनेत्री से मांगा शिकायत पत्र

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने रविवार को कहा कि अभिनेत्री पायल घोष की ओर से बॉलीवुड के मशहूर निदेशक अनुराग कश्यप पर लगाए गए यौन शोषण के आरोपों की जांच की जाएगी। शर्मा ने कहा कि उन्होंने अभिनेत्री से आयोग में शिकायत दर्ज करने के लिए कहा है।

20/09/2020

कांग्रेस ने कोरोना वैक्सीन की कीमत और निर्यात पर उठाए सवाल, 'कोविशील्ड' बेल्जियम में भारत से सस्ती

प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने देशभर में कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने के बाद वैक्सीन की कीमत पर सवाल उठाए हैं। पार्टी ने मोदी सरकार के सबको मुफ्त वैक्सीन के वादे, कोविड वैक्सीन की कीमतों और खुले बाजार में इसके दाम को लेकर सवाल किए हैं।

17/01/2021

मोदी का पांच साल का कार्यकाल सुपर इमरजेंसी: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश पिछले पांच साल के दौरान सुपर इमरजेंसी के साये में रहा।

25/06/2019

दिल्ली के बेटे अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ: मनीष सिसोदिया

शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में सुबह 10 बजे होगा। केजरीवाल के साथ उनकी कैबिनेट के मंत्री भी शपथ ग्रहण करेंगे।

12/02/2020

मोदी ने गुरुवायुर कृष्ण मंदिर में की पूजा-अर्चना, कमल के फूलों से तौला गया

मोदी ने केरल के मशहूर गुरुवायूर कृष्ण मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना की। उन्हें तुला भरण पूजन परंपरा के तहत कमल के फूलों से तौला गया।

08/06/2019