Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
भारत

अमित शाह ने अहमदाबाद में समर्थकों के साथ लिया पतंगबाजी का आनंद, कई पतंगें भी काटी

Tuesday, January 14, 2020 19:35 PM
पतंगबाजी का आनंद लेते हुए अमित शाह व साथ में मौजूद समर्थक।

अहमदाबाद। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पतंगोत्सव के लिए मशहूर गुजरात के प्रमुख पर्व उत्तरायण के मौके पर समर्थकों के साथ न केवल पतंग उड़ाई बल्कि इसमें दांवपेंच की अपनी महारत दिखाते हुए कई पतंगें भी काट डाली। शाह ने पत्नी सोनलबेन के साथ वेजलपुर विधानसभा क्षेत्र के आनंदनगर में कनककला सोसायटी की एक अपार्टमेंट की छत पर पतंगबाजी का आनंद लिया। इस दौरान उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी और कई विधायक और अन्य नेता भी थे। शाम को शाह पहुंचने पर बड़ी संख्या में मौजूद समर्थकों ने फूलों की पंखुड़िया फेंक कर उनका स्वागत किया।       

मूल रूप से अहमदाबाद के निवासी अमित शाह हर साल उत्तरायण के मौके पर परिवारजनों और समर्थकों के साथ पतंग उड़ाते रहे हैं। छत पर चढ़े शाह की एक झलक पाने के लिए आसपास की इमारतों पर भी बड़ी संख्या में लोग जुट गए थे। शाह के साथ समर्थक दो तिरंगे लेकर भी चल रहे थे। उन्होंने हाथ हिला कर तथा विजय चिन्ह बनाते हुए लोगों का अभिवादन किया। उन्होंने पहले केसरिया गुब्बारे भी उड़ाए और बाद में उत्तरायण के मौके पर बनने वाली विशेष मिठाइयों का भी आनंद लिया।

अमित शाह ने उत्तरायण के दौरान पतंगबाजी की। इस दौरान उनकी फिरकी यानी डोर की रील पहले वाघाणी ने पकड़ी थी और बाद में शाह की पत्नी सोनलबेन ने ले लिया। शाह ने खूब पेंच लड़ाए और कुछ पतंगें भी काटी। शाह के पतंग काटने पर लोगों ने ताली बजा कर उनका स्वागत किया।

यह भी पढ़ें:

विपक्ष की बैठक में हिस्सा लेने से ममता बनर्जी का इनकार, कांग्रेस-वामदलों पर लगाया डर्टी पॉलिटिक्स का आरोप

सीएए के मुद्दे पर लगातार हमलावर विपक्षी दलों के बीच दरार के संकेत मिल रहे हैं। सोनिया गांधी के नेतृत्व में 13 जनवरी को दिल्ली में आयोजित विपक्षी दलों की बैठक में ममता बनर्जी ने हिस्सा लेने से इनकार कर दिया है। ममता बनर्जी ने बंगाल विधानसभा में कहा कि राज्य में कांग्रेस और वाम दल गंदी राजनीति कर रहे हैं।

09/01/2020

देवेंद्र फडणवीस चुने गए भाजपा विधायक दल के नेता, शिवसेना ने नहीं खोले पत्ते

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिव सेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर पिछले एक सप्ताह से चल रही खींचतान के बीच देवेंद्र फड़णवीस को बुधवार भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

30/10/2019

कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 साल पूरे, पीएम मोदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट ट्रस्ट रखा नाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट का नाम बदलकर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर रखे जाने की घोषणा की।

12/01/2020

मुंबई में लोकल ट्रेन में लगी आग, खाली कराया स्टेशन

वाशी रेलवे स्टेशन पर पनवेल की ओर जा रही लोकल ट्रेन के पेंटोग्राफ अचानक आग लग गई। इसके बाद वाशी रेलवे स्टेशन और ट्रेन को खाली कराया गया।

09/10/2019

कोरोना संकट के बीच ILO की चेतावनी, 40 करोड़ भारतीय कामगार जा सकते हैं गरीबी रेखा के नीचे

कोरोना महामारी के कारण भारत के 40 करोड़ लोगों के गरीबी रेखा के नीचे जाने का खतरा बढ़ गया है। संयुक्त राष्ट्र ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कोविड-19 की वजह से इस साल की दूसरी तिमाही में वैश्विक स्तर पर 19.5 करोड़ लोगों की फुलटाइम जॉब जा सकती है।

08/04/2020

कोविंद, वेंकैया, मोदी समेत देशभर के नेताओं ने लालजी टंडन के निधन पर जताया शोक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया और ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की। इसके साथ ही उनके परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट की।

21/07/2020

पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में सेना का जवान शहीद

पाकिस्तानी सैनिकों ने फिर संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए को जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की।

17/08/2019