Dainik Navajyoti Logo
Thursday 23rd of January 2020
 
भारत

अमित शाह ने अहमदाबाद में समर्थकों के साथ लिया पतंगबाजी का आनंद, कई पतंगें भी काटी

Tuesday, January 14, 2020 19:35 PM
पतंगबाजी का आनंद लेते हुए अमित शाह व साथ में मौजूद समर्थक।

अहमदाबाद। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पतंगोत्सव के लिए मशहूर गुजरात के प्रमुख पर्व उत्तरायण के मौके पर समर्थकों के साथ न केवल पतंग उड़ाई बल्कि इसमें दांवपेंच की अपनी महारत दिखाते हुए कई पतंगें भी काट डाली। शाह ने पत्नी सोनलबेन के साथ वेजलपुर विधानसभा क्षेत्र के आनंदनगर में कनककला सोसायटी की एक अपार्टमेंट की छत पर पतंगबाजी का आनंद लिया। इस दौरान उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी और कई विधायक और अन्य नेता भी थे। शाम को शाह पहुंचने पर बड़ी संख्या में मौजूद समर्थकों ने फूलों की पंखुड़िया फेंक कर उनका स्वागत किया।       

मूल रूप से अहमदाबाद के निवासी अमित शाह हर साल उत्तरायण के मौके पर परिवारजनों और समर्थकों के साथ पतंग उड़ाते रहे हैं। छत पर चढ़े शाह की एक झलक पाने के लिए आसपास की इमारतों पर भी बड़ी संख्या में लोग जुट गए थे। शाह के साथ समर्थक दो तिरंगे लेकर भी चल रहे थे। उन्होंने हाथ हिला कर तथा विजय चिन्ह बनाते हुए लोगों का अभिवादन किया। उन्होंने पहले केसरिया गुब्बारे भी उड़ाए और बाद में उत्तरायण के मौके पर बनने वाली विशेष मिठाइयों का भी आनंद लिया।

अमित शाह ने उत्तरायण के दौरान पतंगबाजी की। इस दौरान उनकी फिरकी यानी डोर की रील पहले वाघाणी ने पकड़ी थी और बाद में शाह की पत्नी सोनलबेन ने ले लिया। शाह ने खूब पेंच लड़ाए और कुछ पतंगें भी काटी। शाह के पतंग काटने पर लोगों ने ताली बजा कर उनका स्वागत किया।

यह भी पढ़ें:

रघुवंश प्रसाद ने नीतीश को महागठबंधन में आने का दिया ऑफर

राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने सीएम नीतीश कुमार को गठबंधन में आने का ऑफर दिया है। उन्होंने कहा कि हालात ऐसे बन गए हैं कि सबको एकजुट होना होगा।

04/06/2019

सोनिया ने दी धनतेरस की बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देशवासियों को धनतेरस की शुभकामनाएं दी और उनकी समृद्धि की कामना की। गांधी ने एक संदेश में कहा कि पांच दिनों तक चलने वाले दीपावली उत्सव है।

25/10/2019

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल के आवास पर चोरी, नौकर के पास से मिले महत्वपूर्ण दस्तावेज

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के नौकर ने उनके मुंबई स्थित आवास से चोरी की। इसके बाद उन्होंने के गामदेवी पुलिस स्टेशन में चोरी की एफआईआर दर्ज कराई थी।

03/10/2019

दूल्हे की बारात निकाली, दावत भी दी, लेकिन बिना दुल्हन की शादी

गुजरात के साबरकांठा के चंपलानार गांव में बिना दुल्हन के शादी हुई। 27 वर्षीय अजय बारोट को उबटन लगाया गया और शेरवानी पहनाकर उसकी बारात निकाली गई।

14/05/2019

कश्मीर में 51 दिन में 13 हजार बच्चे गायब : सईदा हमीद

जम्मू-कश्मीर की स्थिति का अध्ययन कर लौटी प्रसिद्ध महिला सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि संविधान का अनुच्छेद 370 हटाने के बाद वहां 51 दिन बीतने पर भी हालात बहुत बुरे हैं और 51 दिन में कश्मीर में 13 हजार बच्चे गायब हो गए हैं।

24/09/2019

एयर इंडिया ने विमान के टेल पर बापू का रेखाचित्र बनाकर दी श्रद्धांजलि

सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया ने राष्ट्रपति महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए अनोखा तरीका अपनाते हुए बुधवार को अपने एक विमान के टेल पर बापू का रेखाचित्र बनाया है।

02/10/2019

बुर्के में हो रहा गलत तरीके से मतदान, चुनाव आयोग ने आरोप को बताया निराधार

लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरु हो चुका है। भाजपा प्रत्याशी डॉ संजीव बलियान मुजफ्फरनगर से चुनाव लड़ रहे है।

11/04/2019