Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

हिमाचल प्रदेश के मंडी में सड़क हादसा, पिकअप के पुल से गिरने से 7 प्रवासी मजदूरों की मौत

Monday, November 16, 2020 12:00 PM
पुल से नीचे गिरी पिकअप।

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में पुलघराट के पास आज तड़के एक पिक-अप वाहन के सुकेती खड्ड में गिरने से 7 प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में एक घायल है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि हादसा तड़के करीब 2.30 बजे हुआ, जब एक पिकअप वाहन सड़क से फिसल कर नीचे सुकेती खड्ड में जा गिरा। हादसे में पिकअप में सवार 7 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि चालक घायल बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि बारिश के चलते यह हादसा हुआ। पुलघराट इलाके में बारिश के चलते सड़कों पर फिसलन थी, जिसके कारण पिकअप वैन सुकेत खड्ड में गिर गई।

पुलिस ने बताया कि यह सभी मजदूर बिहार के थे और बीती रात ही मंडी पहुंचे थे। इन मजदूरों को एक स्थानीय ठेकेदार ने काम करने के लिए बुलाया था और इन्हें चक्कर नामक स्थान पर उतरना था, लेकिन यह गलती से मंडी बस अड्डे पहुंच गए। ठेकेदार ने इन्हें लाने के लिए पिकअप जीप भेजी थी। मजदूर पिकअप में सवार होकर चक्कर की तरफ निकले ही थे कि पुलघराट के पास गाड़ी पुल से नीचे खड्ड में जा गिरी। इस हादसे में 6 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 1 ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। मंडी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशीष शर्मा ने बताया कि हताहत हुए मजदूर बिहार निवासी थे तथा इनके परिजनों को हादसे के बारे में सूचित कर दिया गया है। पुलिस मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच कर रही है।

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने व्यक्त किया शोक
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंडी में सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति गहरा शोक जताया है। कोविंद ने ट्वीट करके कहा कि हिमाचल प्रदेश के मंडी में सड़क दुर्घटना के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है। उन्होंने आगे लिखा कि स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रभावित लोगों की मदद के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सड़क हादसे पर शोक व्यक्त किया है। मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा कि हिमाचल प्रदेश के मंडी में सड़क हादसे की खबर से अत्यंत दुख हुआ है। सरकार राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। इस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

यह भी पढ़ें:

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सिर्फ 15 दिन में बनेगा किसान क्रेडिट कार्ड

केन्द्र सरकार ने बैंकों को सख्त निर्देश दिए हैं कि वह किसानों के क्रेडिट कार्ड के आवेदन पर 15 दिन के अंदर केसीसी बनाएं।

19/07/2019

कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवकुमार गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने चार दिनों तक चली लंबी पूछताछ के बाद कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री डी शिवकुमार को गिरफ्तार कर लिया।

04/09/2019

किसानों के साथ समझौतों को विधेयक में शामिल कर उसे संसद से पारित करवाए केंद्र सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार किसानों की बात मानने को तैयार है तो उसे दोनों पक्षों में हुए समझौत को कानूनी दर्जा देना चाहिए। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सरकार अगर किसानों की मांग मानती है और किसान सरकार से बातचीत के लिए तैयार होते हैं तो समझौतों को कानून में शामिल करना चाहिए।

29/12/2020

आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू की पार्टी पस्त, जगनमोहन रेड्डी की पार्टी का झंडा बुलंद

आंध्र प्रदेश में लोकसभा तथा विधानसभा चुनावों की मतगणना के शुरुआती रुझानों में तेलुगू देशम पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

23/05/2019

BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, किसानों को पेंशन देने सहित किए कई बड़े वादे

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने घोषणापत्र जिसे ‘संकल्प पत्र’ नाम दिया है, उसके जरिए समाज के सभी वर्गों को लुभाने का प्रयास किया है।

08/04/2019

कोरोना: देशभर में एक दिन में रिकॉर्ड 7 लाख से अधिक नमूनों की जांच, अब कुल 1402 टेस्ट लैब

कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए देश में पहली बार एक दिन में 7 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई है। आईसीएमआर की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक 8 अगस्त को देशभर में रिकॉर्ड 7,19,364 नमूनों की जांच की गई है, इसके साथ ही अब तक जांच किए गए नमूनों की कुल संख्या 2,41,06,535 हो गई है।

09/08/2020

स्त्री-पुरुष असमानता में भारत 112वें पायदान पर, पिछले साल के मुकाबले चार स्थान नीचे फिसला

महिलाओं की स्वास्थ्य, सर्वाइवल और आर्थिक भागीदारी क्षेत्र में भारत की स्थिति बेहद खराब हो गई है। पिछले साल के मुकाबले 4 पायदान फिसलकर 112वें स्थान पर पहुंच गया है। यह जानकारी स्त्री-पुरुष असमानता पर तैयार रिपोर्ट में सामने आई है।

17/12/2019