Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
भारत

नागालैंड और मेघालय में कोरोना वायरस को लेकर हाई अलर्ट

Tuesday, January 28, 2020 15:45 PM
फाइल फोटो।

कोहिमा। नागालैंड के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशालय ने कोरोना वायरस से बचने के लिए एक परामर्श जारी कर सभी त्वरित प्रतिक्रिया टीमों को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। कोरोना वायरस का प्रसार चीन से हुआ है और यह कुछ ही दिनों में भारत के पड़ोसी देश नेपाल समेत विश्व के कई राष्ट्रों में फैल गया है।

निदेशालय के मिशन निदेशक डॉ. केवीशुसा मेदिखरु की तरफ से जारी परामर्श में जानकारी दी गई है कि कोरोना वायरस से सामान्य जुकाम से लेकर कई गंभीर बीमारियां होती है। यह एक नया वायरस है और इससे पहले मानव शरीर में कभी इसे नहीं पाया गया। डॉ. मेदिखरु ने सभी त्वरित प्रतिक्रिया टीमों से कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए तत्काल रूप से पर्याप्त तैयारियां करने के लिए कहा है।

दिमापुर हवाई अड्डा प्राधिकरण को कोरोना वायरस से प्रभावित चीन और अन्य देश से यहां आने वाले यात्रियों की सूची को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के साथ साझा करने के लिए भी कहा गया है। डॉ. मेदिखरु ने भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) के निदेशक को पत्र लिखकर कहा है कि दिमापुर जिला स्वास्थ्य प्राधिकरण जिला निगरानी इकाई के जरिये एएआई के संपर्क में रहेगा।

मेघालय सरकार ने जारी किया अलर्ट
मेघालय सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर एक स्वास्थ्य अलर्ट जारी किया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन निदेशक ने उमरोई हवाई अड्डे के अधिकारी को लिखे एक पत्र में उमरोई हवाई अड्डे के प्राधिकरण को सचेत करते हुए कहा है कि अगर कोई यात्री चीन के वुहान शहर से आ रहा है या किसी को यात्रा के दौरान बुखार, खाँसी और सांस की बीमारी के लक्षण दिखते हैं तो वह स्वास्थ्य अधिकारियों से संपर्क करे। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

केंद्र का SC में हलफनामा, मरकज मामले में CBI जांच की आवश्यकता से किया इनकार

केंद्र सरकार ने राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमातियों के जमघट की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की आवश्यकता से इनकार किया है। इस बीच कोर्ट ने मामले की सुनवाई शुक्रवार को 2 सप्ताह के लिए स्थगित कर दी।

05/06/2020

उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ में खराब मौसम के कारण निजी कंपनी का हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट की मौत

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के सरायमीर क्षेत्र में सोमवार को एक निजी प्रशिक्षण कंपनी का हेलीकॉप्टर क्रैश होकर गिर पड़ा, जिसमें सवार पायलट की मौत हो गई। हेलीकॉप्टर रायबरेली के फुर्सतगंज में स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल पायलट अकादमी का बताया जा रहा है।

21/09/2020

हम सभी है असहाय : गुप्ता

दिल्ली बार काउंसिल के वरिष्ठ वकील रमेश गुप्ता ने कोरोना के कारण वकीलों की स्थितियों को लेकर मांग की है।

30/04/2021

छत्तीसगढ़ में किसानों को नकदी मदद देने की राजीव गांधी किसान न्याय योजना शुरू

छत्तीसगढ़ सरकार की किसानों को नकद राशि से मदद देने वाली महत्वाकांक्षी राजीव गांधी किसान न्याय योजना गुरुवार से शुरू हो गई। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. राजीव गांधी के शहादत दिवस पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना का शुभारंभ किया।

21/05/2020

दिल्ली एयरपोर्ट पर शुरू होगा बायोमेट्रिक चेहरे की पहचान वाला सिस्टम

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बायोमेट्रिक चेहरे की पहचान वाले सिस्टम का ट्रायल शुरू किया जाएगा। जीएपआर कंपनी की ओर से संचालित नए सिस्टम को पहले एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर ट्रायल किया जाएगा।

06/09/2019

विदेश मंत्री जयशंकर का ट्वीट, कहा, सुषमा के पदचिह्नों पर चलेंगे

विदेश मंत्री डॉ. जयशंकर ने पदभार संभालने के बाद अपने ट्वीटर एकाउंट का पहली बार उपयोग किया और वादा किया कि वह अपनी पूर्ववर्ती सुषमा स्वराज के पदचिह्नों का अनुसरण करते हुए विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन के साथ चौबीसों घंटे देश की सेवा करेंगे।

01/06/2019

सुप्रीम कोर्ट: पवन की नाबालिग होने के दावे संबंधी क्यूरेटिव याचिका खारिज

देश को दहला देने वाले निर्भया दुष्कर्म एवम् हत्या मामले के दोषी पवन का एक और पैंतरा गुरुवार को उस वक्त नाकाम हो गया, जब उच्चतम न्यायालय ने उसके नाबालिग होने के दावे को ठुकरा दिया।

19/03/2020