Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

विश्व पर्यावरण दिवस: शहरों में वन क्षेत्र बढ़ाने के लिए 'नगरवन' योजना की शुरुआत

केंद्र सरकार ने शहरों में वन क्षेत्र बढ़ाने के लिए 'नगरवन' नाम से एक योजना की शुरुआत की है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने नगर निगम वाले 200 शहरों में इस योजना का विस्तार किया जाएगा। इसमें केंद्र सरकार की तरफ से कैम्पा फंड से आर्थिक मदद प्रदान की जाएगी।

05/06/2020

पश्चिम बंगाल: नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी घायल, कुछ लोगों पर धक्का देने का आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ममता बनर्जी बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान बाएं पैर में चोट लगने से घायल हो गईं। उन्होंने सीने में दर्द होने की शिकायत भी की। बनर्जी ने हालांकि आरोप लगाया कि उन्हें कुछ लोगों ने धक्का दिया जिसकी वजह से वह घायल हुई हैं।

11/03/2021

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से की मुलाकात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और मंत्री आदित्य ठाकरे ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

22/02/2020

महंगा हुआ बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर, आज से इतने रुपए चुकानी होगी कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजार में रसोई गैस के दाम बढ़ने के कारण देश में बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर सोमवार से महंगा हो गया है। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली 14.2 किलोग्राम के बिना सब्सिडी वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के मूल्य में 11.50 रुपए की वृद्धि की गई है।

01/06/2020

सपा में सुधार नहीं होगा तो हम अकेले चलेंगे, अखिलेश-डिंपल से हमेशा रिश्ता रहेगा: मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस में मंगलवार को कहा कि एसपी-बीएसपी को हारना नहीं चाहिए था, नतीजे बहुत कुछ सोचने पर मजबूत करते हैं, चुनाव में ईवीएम की भूमिका भी खराब रही।

04/06/2019

पीएम मोदी ने लॉकडाउन लिए गरीबों से मांगी माफी, कहा- नहीं था कोई दूसरा रास्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना ने पूरी दुनिया को संकट में डाल दिया है और इसकी गंभीरता को देखते हुए देश में लॉकडाउन करना पड़ा, जिसके कारण कई लोगों, खासकर गरीबों को दिक्कत हो रही है इसलिए उनसे क्षमा चाहता हूं।

29/03/2020

सोनिया गांधी और गहलोत के करीबी केसी वेणुगोपाल की राजस्थान से हो सकती है राज्यसभा में एंट्री

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल राजस्थान से संसद के उच्च सदन राज्यसभा में भेजे जा सकते हैं। इससे पहले पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्ठ पार्टी नेता मनमोहन सिंह को भी राज्यसभा में भेजा था।

19/02/2020