Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
भारत

हाथरस गोलीकांड के मुख्य आरोपी गौरव पर 1 लाख का इनाम घोषित, अन्य 2 आरोपियों पर 25-25 हजार का इनाम

Wednesday, March 03, 2021 14:25 PM
फाइल फोटो।

हाथरस। उत्तर प्रदेश में हाथरस के सासनी इलाके के गांव नोजलपुर में किसान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी गौरव सोंगरा पर पुलिस ने 1 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। पुलिस के अनुसार अन्य दो आरोपियों पर भी 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। मामले में अब तक एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है।

पिछले सोमवार को खेत में आलू की खुदाई करवा रहे किसान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। करीब ढाई साल पहले किसान ने मुकदमा दर्ज कराया था कि गौरव ने उसके घर में घुसकर उसकी बेटी से छेड़छाड़ की। अब गौरव इस मुकदमे को वापस लेने और उनकी छोटी बेटी से शादी करने के लिए दबाव बना रहा था। मृतक की पुत्री ने 4 नामजद सहित 6 लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी, जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने 1 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मंगलवार को किसान के नाराज परिजनों ने हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। अधिकारियों ने समझा-बुझाकर किसी तरह उनको राजी किया। मृतक के भतीजे ने मुखाग्नि दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी पर रासुका के तहत कार्रवाई का आदेश दिया है। गौरव सेंगरा को समाजवादी पार्टी का नेता बताया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें:

सीमा पर तनाव की स्थिति को लेकर सरकार की चुप्पी खतरनाक: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन सीमा पर तनाव की स्थिति को लेकर सरकार की चुप्पी को खतरनाक बताते हुए कहा कि संकट से जूझ रही देश की जनता को असलियत बतायी जानी चाहिये।

29/05/2020

भारतीय सुरक्षाबल सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार : राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय सुरक्षाबल सीमा पार से सभी चुनौतियों का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

25/09/2019

भारत और चीन के बीच बैठक में दोनों सेनाओं के पीछे हटने पर बनी सहमति

भारतीय सेना और चीन की पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी के बीच कोर कमांडर स्तर की बैठक के बाद दोनों सेनाएं टकराव वाले क्षेत्रों से पीछे हटने पर सहमति बन गई हैं।

23/06/2020

CAA के समर्थन में सुप्रीम कोर्ट के वकीलों ने गाया 'वंदे मातरम', पढ़ी संविधान की प्रस्तावना

सुप्रीम कोर्ट के वकीलों के एक समूह ने सीएए, एनआरसी के समर्थन में कोर्ट परिसर में राष्ट्र गीत 'वंदे मातरम' गाया और उसके बाद हिंदी में संविधान की प्रस्तावना पढ़ी।

08/01/2020

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 9 लाख के पार, लगातार दूसरे दिन बढ़े सक्रिय मामले

देश में पिछले दो दिनों से लगातार कोरोना के सक्रिय मामलों में वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान नए मामले फिर बढ़कर 12 हजार से अधिक हो गए तथा इसी अवधि में संक्रमण मुक्त होने वालों का आंकड़ा 11,106 रहा, जिससे सक्रिय मामलों में एक बार फिर वृद्धि दर्ज की गई और इसकी दर 1.26 प्रतिशत रही।

14/02/2021

'एयर बबल' के तहत 17 जुलाई से शुरू होगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, कुछ देशों के साथ तौर-तरीके तय

केंद्र सरकार ने चुनिंदा देशों के साथ 'एयर बबल' के तहत सीमित संख्या में यात्री उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है जिसमें अमेरिका के लिए 17 जुलाई और फ्रांस के लिए 18 जुलाई से सेवाएं शुरू हो रही हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को बताया कि अमेरिकी विमान सेवा कंपनी डेल्टा एयरलाइंस 17 जुलाई से 31 जुलाई के बीच दिल्ली से नेवार्क और सैनफ्रांसिस्को के लिए उड़ानों का परिचालन करेगी।

16/07/2020

टूलकिट केस: निकिता जैकब के खिलाफ गैर जमानती वारंट, पुलिस कार्रवाई के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका

किसान आंदोलन को लेकर पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने ट्विटर पर टूल किट शेयर किया था। इस किट को तैयार करने वाले आरोपितयों को पुलिस गिरफ्तार कर रही है।

15/02/2021