Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
भारत

हरियाणाः निकिता हत्याकांड पर महापंचायत में उपद्रव, भीड़ ने रोड किया जाम, पुलिस पर किया पथराव

Sunday, November 01, 2020 17:05 PM
भीड़ ने रोड किया जाम, पुलिस पर किया पथराव।

फरीदाबाद। हरियाणा के फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में कॉलेज के बाहर छात्रा निकिता की हत्या मामले में रविवार को महापंचायत के बाद बवाल हो गया है। महापंचायत के बाद दिल्ली-आगरा हाईवे पर जमकर हंगामा हुआ। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। दरअसल महापंचायत में आए लोगों ने आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान लोगों ने पुलिस पर पत्थर बरसाए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज करके भीड़ को तितर-बितर किया।

हरियाणा पुलिस के डीसीपी सुमेर सिंह ने कहा कि नेशनल हाइवे-2 पर बल्लभगढ़ में कुछ उपद्रवियों ने कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने की कोशिश की, इस पर पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया है। डीसीपी ने कहा कि पुलिस प्रशासन से महापंचायत आयोजित करने की अनुमति नहीं ली गई थी। उपद्रवियों ने हाईवे जाम के दौरान पत्थरबाजी की, उन्हें काबू करने के लिए पुलिस को लाठियां चलानी पड़ी। अब हालात सामान्य हैं और उपद्रवियों की पहचान की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक बल्लभगढ़ में कॉलेज स्टूडेंट निकिता की हत्या मामले में आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर रविवार को 36 समुदायों के लोगों की ओर से एक महापंचायत बुलाई गई। बताया जा रहा है कि बैठक के दौरान ही कुछ लोगों ने हंगामा शुरू किया। इस दौरान कुछ लोगों ने महापंचायत से निकलकर सड़क जाम कर दी। वहीं कुछ शरारती तत्वों ने भीड़ का फायदा उठाकर पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव होने से मौके पर अफरातफरी मच गई। इस दौरान पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया। इसके बाद भीड़ ने आगजनी और पथराव किया। कानून व्यवस्था बनाने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

मुख्यमंत्री ने की बल्लभगढ़ की घटना की निंदा
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बल्लभगढ़ की घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। ये विषय लव जिहाद के साथ जोड़कर देखा जा रहा है। हम इसे केंद्र और राज्य स्तर पर बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। इस प्रकार की घटनाएं दोबारा न हों, ये हमारी पूरी कोशिश हैं।

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस का कहर, दिल्ली सरकार ने सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक किए बंद

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के फैलने की संभावनाओं के मद्देनजर एहतियाती कदम उठाते हुए गुरुवार को राजधानी के सभी प्राथमिक स्कूलों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया। उप मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

05/03/2020

देश में चुनाव लड़ने को लेकर गंभीर नहीं कांग्रेस, राहुल कर रहे हैं भ्रमण राजनीति: शाहनवाज

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अब देश में चुनाव लड़ने को लेकर गंभीर नहीं है और राहुल गांधी केवल 'भ्रमण राजनीति' कर रहे हैं। हुसैन ने एक साक्षात्कार में बताया कि मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के पथ पर चलने की अपील करता हूं।

22/11/2020

कर्नाटक में दहशत, विद्यागम कार्यक्रम के तहत कक्षाओं में भाग ले रहे 34 छात्र कोरोना पॉजिटिव

बेलगावी और कलाबुर्गी में विद्यागम कार्यक्रम के दौरान कक्षाओं में भाग ले रहे 34 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक ऐसे समय में जब सरकार स्कूलों को दोबारा खोलने के सवाल पर विचार विमर्श कर रही है, यह घटनाक्रम एक बड़ा आघात है।

13/10/2020

चौधरी देवी लाल को पुण्य तिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि

पूर्व उप प्रधानमंत्री और दो बार हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे चौधरी देवी लाल को उनकी 19वीं पुण्य तिथि पर यहां भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी।

06/04/2019

बलिया हत्याकांडः मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, पुलिस ने नहीं मांगी रिमांड

उत्तर प्रदेश में बलिया के दुर्जनपुर गांव में हत्याकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। धीरेंद्र को एसटीएफ ने रविवार को लखनऊ के जनेश्वर पार्क से गिरफ्तार किया था। उसके बाद आरोपी को बलिया में कोतवाली लाया गया, जहां से उसे कोर्ट में पेश किया गया।

19/10/2020

उत्तर प्रदेश: 26 महीने बाद बांदा जेल फिर बना बाहुबली मुख्तार अंसारी का ठिकाना, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

उत्तर प्रदेश के हाई प्रोफाइल माफिया डॉन और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था के बीच पंजाब से लाकर बांदा जेल में शिफ्ट कर दिया गया। मुख्तार को पंजाब में रोपड़ जिले की रूपनगर जेल से चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार तड़के करीब 4.30 बजे बांदा जेल लाया गया। जेल प्रशासन ने बाहुबली विधायक के बांदा जेल में पहुंचने की पुष्टि कर दी है।

07/04/2021

इटावा जेल में 45 महिला कैदियों ने रखा करवाचौथ व्रत

उत्तर प्रदेश की इटावा जिला जेल में निरूद्ध 45 महिला कैदियों ने पति की दीर्घायु की कामना करते हुये करवा चौथ का व्रत रखा। जेल प्रशासन ने कैदियों के लिए पूजा के सभी इंतजाम किए हैं।

17/10/2019