Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना: 24 घंटे में 1.34 लाख से ज्यादा नए संक्रमित, 2887 मौतें, सक्रिय मामलों की दर 6.2 फीसदी

देश में कोरोना संक्रमण के दैनिक नए मामलों की तुलना में कोरोना को मात देने वालों की संख्या में निरंतर इजाफे से सक्रिय मामले लगातार कम हो रहे हैं और इसकी दर घटकर 6.2 फीसदी रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार की सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 1,34,154 नए मामले आने के साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2 करोड़ 84 लाख 41 हजार 986 हो गया है।

03/06/2021

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमला निदंनीय : राहुल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पाकिस्तान में सिखों के धर्मस्थल ननकाना साहिब पर भीड़ के हमले को धर्मांधता करार देते हुए कहा कि इस तरह की घटनाएं निंदनीय हैं।

04/01/2020

बिहार: प्रचार के आखिरी दिन नीतीश का इमोशनल कार्ड, कहा- ये मेरा आखिरी चुनाव, अंत भला तो सब भला

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण की 78 सीटों पर चुनाव प्रचार का शोर गुरुवार को शाम छह बजे थम गया। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 5 जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान धमदाहा में नीतीश ने इस बार के विधानसभा चुनाव को अपना आखिरी चुनाव बताते हुए उन्होंने जनता से अपने नेतृत्व वाले राजग प्रत्याशियों को वोट देने की अपील की।

05/11/2020

RBI ने फिर घटाया रिवर्स रेपो रेट, विकास दर 1.9 फीसदी रहने का अनुमान

कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण चालू वित्त वर्ष में देश की आर्थिक विकास दर के मात्र 1.9 फीसदी रहने का अनुमान जताते हुए रिजर्व बैंक ने शुक्रवार रिवर्स रेपो दर में कमी करते हुए अर्थव्यवस्था में तेजी के लिए कई उपायों की घोषणा की है।

17/04/2020

गुजरात में भाजपा के दिग्गज आदिवासी सांसद का 24 घंटे में यू-टर्न, इस्तीफा लिया वापस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के भरूच लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद और अग्रणी आदिवासी नेता मनसुख वसावा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र की पेशकश संबंधी अपना पत्र मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और वन मंत्री गणपत वसावा से मुलाक़ात के बाद वापस ले लिया।

30/12/2020

हरियाणा कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष बनीं कुमारी शैलजा, भूपेन्द्र हुड्‌डा चेयरमैन

कुमारी शैलजा को हरियाणा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

04/09/2019

दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान का शुरू, PM मोदी ने दिया 'दवाई भी, कड़ाई भी' का मंत्र

देश में कोरोना के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का आगाज हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना की रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। इस दौरान अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि आज के दिन का पूरे देश को बेसब्री से इंतजार रहा है। कितने महीनों से देश के हर घर में बच्चे, बूढ़े, जवान सभी की जुबान पर ये सवाल था कि कोरोना वैक्सीन कब आएगी। अब वैक्सीन आ गई है, बहुत कम समय में आ गई है।

16/01/2021