Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
भारत

गुजरात: पालिका-पंचायत चुनाव में भी बीजेपी का जलवा, कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के पुत्र-रिश्तेदार हारे

Tuesday, March 02, 2021 15:05 PM
फाइल फोटो।

अहमदाबाद। गुजरात में नगर निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा ने जबरदस्त सफलता हासिल की है। पार्टी ने मंगलवार को सभी 31 जिला पंचायतों पर जीत हासिल कर कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया। भाजपा ने 81 नगरपालिकाओं में से 70 पर जीत हासिल की और वह 231 तालुका पंचायतों में अपनी मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस से बहुत आगे है। खबर लिखे जाने तक वोटों की गिनती चल रही थी। इससे पहले गुजरात में पिछले महीने हुए निकाय चुनावों के पहले चरण में भी भाजपा ने सभी छह नगर निगमों में जीत हासिल की थी। कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद गुजरात प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और राज्य कांग्रेस विधायक दल के नेता परेश धनानी ने इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के पुत्र-रिश्तेदार भी हारे
गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की बुरी तरह पराजय के बीच इसके एक मौजूदा विधायक भी दो नगरपालिका सीटों पर चुनाव हार गए हैं जबकि कई दिग्गज नेताओं के रिश्तेदारों को भी ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा है। मध्य गुजरात में आनंद जिले की पेटलाद सीट के विधायक निरंजन पटेल ने पेटलाद नगरपालिका चुनाव में वार्ड नम्बर 3 और 5 की दो सीटों से नामांकन किया था। पटेल दोनो सीटों पर हार गए। कांग्रेस विधायक और पार्टी के सचेतक अश्विन कोटवाल के पुत्र तथा विजयनगर तालुका पंचायत के पूर्व अध्यक्ष यश कोटवाल इसी तालुका पंचायत की चितरिया सीट से चुनाव हार गए हैं। पार्टी विधायक विक्रम माडम और पुंजा वंश के पुत्र और पूनमभाई परमार के भतीजे भी चुनाव हार गए हैं। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया के भाई रामदेव भी चुनाव हारने वालों में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें:

कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाली का मामला, SC ने दिया उच्चाधिकार समिति गठित करने का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय लॉकडाउन के मद्देनजर जम्मू कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल करने की गुहार पर केंद्रीय गृह सचिव के नेतृत्व में तत्काल उच्चाधिकार समिति गठित करने का आदेश दिया, जो जिलावार स्थिति का आकलन कर फैसला लेगी।

11/05/2020

विश्वास मत के लिए 15 विधायक बाध्य नहीं, इस्तीफे समय सीमा में स्वीकार हों: सुप्रीम कोर्ट

बता दें कि गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत का परीक्षण होगा।

17/07/2019

महबूबा मुफ्ती की बेटी ने कहा, मेरे साथ अपराधी की तरह बर्ताव किया जा रहा है

कश्मीर घाटी में 370 हटने से पहले कई पार्टियों के नेता और दो पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को गिरफ्तार किया गया था।

16/08/2019

हिमाचल प्रदेश के मंडी में सड़क हादसा, पिकअप के पुल से गिरने से 7 प्रवासी मजदूरों की मौत

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में पुलघराट के पास आज तड़के एक पिक-अप वाहन के सुकेती खड्ड में गिरने से 7 प्रवासी मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में एक घायल है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि हादसा तड़के करीब 2.30 बजे हुआ, जब एक पिकअप वाहन सड़क से फिसल कर नीचे सुकेती खड्ड में जा गिरा।

16/11/2020

महाराष्ट्र: लातूर में एक छात्रावास के 5 कर्मचारी और 40 छात्र कोरोना संक्रमित, आसपास के स्कूल किए बंद

महाराष्ट्र में मराठवाड़ा क्षेत्र के लातूर शहर में एक छात्रावास के पांच कर्मचारी और 40 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। लातूर के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. लक्ष्मण देशमुख ने बताया कि छात्रावास में रहने वाले 300 से अधिक छात्रों और कर्मचारियों का कोरोना परीक्षण कराया गया, जिसमें 40 छात्र और 5 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए।

24/02/2021

कोरोना: 20 दिन बाद मोदी के मंत्रियों ने संभाला कामकाज, सरकारी दफ्तरों में दिखी रौनक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद सभी कंद्रीय मंत्रियों और संयुक्त सचिव से ज्यादा रैंक के अधिकारियों ने दफ्तर पहुंचकर कामकाज संभाला। सोमवार को सुबह 10 बजे से ही मंत्रियों और अधिकारियों का मंत्रालय में आना-जाना शुरू हो गया। ऐसा ही नजारा शास्त्री भवन में दिखा, जहां 10 से ज्यादा मंत्रालयों के दफ्तर हैं। मंत्रालयों और कार्यालय में प्रवेश करने से पहले सभी गाड़ियों को सेनेटाइज किया गया।

13/04/2020

उत्तर प्रदेश के दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन पर 1 करोड़ 18 लाख नकदी बरामद, 1 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में चंदौली के दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर तैनात जीआरपी और आरपीएफ को एक बड़ी सफलता मिली है। चेकिंग के दौरान एक युवक के पास से 1 करोड़ 18 लाख 22 हजार रुपए नकदी बरामद हुई है।

25/01/2020