Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर: बडगाम में CRPF टीम पर ग्रेनेड हमला, 2 जवान और 4 नागरिक घायल

Tuesday, May 05, 2020 16:55 PM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा लगातार तीसरे दिन सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है। आतंकियों ने बडगाम जिले के पाखेरपोरा एरिया में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से अटैक कर दिया। हमले में सीआरपीएफ की 181वीं बटालियन के 2 जवान और चार स्थानीय नागरिक घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले के बाद इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

घायलों को पाखेरपोरा के सब-डिस्ट्रिक्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि 6 घायलों को अस्पताल में लाया गया था, जिसमें 2 सुरक्षाकर्मी और 4 नागरिक हैं। चार नागरिकों को बेहतर इलाज के लिए एसएमएचएस अस्पताल श्रीनगर रेफर किया गया है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के पीआरओ पंकज सिंह ने बताया कि पाखेरपोना के मार्केट में एक राशन डिपो के पास आतंकियों ने ग्रेनेड हमला कर दिया, जिसमें सुरक्षाकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं और वे सुरक्षित हैं, जबकि 4 नागरिकों की हालत गंभीर है। इस बीच सीआरपीएफ, पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पीएम मोदी ने असम को दी सौगातें, 'असम माला' हाईवे प्रोजेक्ट और मेडिकलल कॉलेज का किया शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को असम में बिश्वनाथ और चरईदेव में 2 मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिलान्यास के मौके पर एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा एक सपना है, हालांकि कुछ लोग इसे दुस्साहस भी कह सकते हैं। मेरा सपना है कि प्रत्येक राज्य में कम से कम एक मेडिकल और एक तकनीकी कॉलेज हो, जहां स्थानीय भाषा में शिक्षा दी जाए।

07/02/2021

छात्र राजनीति से लेकर लोकसभा अध्यक्ष तक, राष्ट्रीय राजनीति में छाए ओम बिड़ला

छात्र राजनीति से लोकसभा अध्यक्ष तक का सफर तय करने वाले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद ओम बिड़ला भले ही राष्ट्रीय राजनीति में चर्चित नाम नहीं रहे लेकिन राजस्थान में उन्हें पिछड़ों और गरीबों के हितैषी के रूप में जाना जाता है।

19/06/2019

कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण से देश में 719 डॉक्टर्स की मौत, बिहार में सबसे ज्यादा 111 ने गंवाई जान

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण से जान गंवाने वाले डॉक्टर्स की लिस्ट जारी की है, जिसके अनुसार इस दौरान 719 डॉक्टर्स ने अपनी जान गंवाई। बिहार में सबसे ज्यादा 111 डॉक्टर्स ने अपनी जान गंवाई है। इसके अलावा दिल्ली में 109, उत्तर प्रदेश में 79, पश्चिम बंगाल में 63, राजस्थान में 43 डॉक्टर्स की मौत हुई है।

12/06/2021

बापू के विचारों के प्रचार-प्रसार के लिए सभी को मिल कर करना होगा काम : मोदी

रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक विचारकों, उद्यमियों और प्रौद्योगिकी क्षेत्र की हस्तियों को महात्मा गांधी के विचारों और शिक्षाओं को नवाचार के जरिए फैलाने का आह्वान करते हुए कहा कि उनके आदर्शों को हासिल करने के लिए सभी को एकजुट होकर काम करना होगा।

02/10/2019

एयर इंडिया का सर्वर डाउन, 6 घंटे नहीं उड़े विमान

सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया को उड़ान नियोजन सुविधा प्रदान करने वाली कंपनी सीता का सर्वर डाउन होने के कारण शनिवार सुबह करीब छह घंटे तक उड़ानें बाधित रहीं और यात्री हवाई अड्डों पर फंसे रहे।

27/04/2019

PM मोदी ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से की बात, कहा- आप एक भारत-श्रेष्ठ भारत की सुंदर अभिव्यक्ति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता बच्चों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस साल नवाचार, खेल, कला, संस्कृति, बहादुरी और समाज सेवा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण प्रदर्शन और उपलब्धियों के लिए 32 बच्चों को पुरस्कृत किया गया है। इस मौके पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी मौजूद रहीं।

25/01/2021

एलएंडटी डिफेंस के वैज्ञानिकों ने बनाया विसंक्रामक टनल, कोहरे की बूंदों से रुकेगा कोरोना

कोरोना वायरस से लड़ने में देश के सभी वैज्ञानिक अपने अनुसंधानों के जरिए योगदान दे रहे है। इसी क्रम में एलएंडटी डिफेंस के वैज्ञानिकों ने ऐसा विसंक्रामक टनल बनाया है, जिसमें कोहरे की सूक्ष्म बूंदों का इस्तेमाल किया जाता है।

12/04/2020