Dainik Navajyoti Logo
Sunday 18th of April 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

भूपिंदर सिंह मान ने सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से खुद को किया अलग, बोले- हमेशा किसानों के साथ खड़ा रहूंगा

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों पर किसान संगठन और सरकार के बीच जारी गतिरोध को समाप्त करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से 2 दिन पहले बनाई गई कमेटी से भूपिंदर सिंह मान ने खुद को अलग कर लिया है। कमेटी बनने के बाद से ही भूपिंदर सिंह के नाम को लेकर बवाल हो रहा था। किसानों का कहना था कि भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति के अध्यक्ष भूपिंदर सिंह मान पहले ही तीनों कृषि कानूनों का समर्थन कर चुके हैं।

14/01/2021

निजी क्षेत्र की सक्रिय भागीदारी से भारत को बनाया जाएगा रक्षा विनिर्माण का केंद्र : रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि रक्षा उपकरणों के विनिर्माण के क्षेत्र में निजी क्षेत्र की सक्रिय भागीदारी से भारत को शस्त्र विनिर्माण का केंद्र और शुद्ध निर्यातक यानी नेट एक्सपोर्टर बनाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार संकल्पबद्ध है।

16/01/2020

रांची के CRPF कैंप में आपसी विवाद में जवान ने कंपनी कमांडर को गोली मारी, फिर की खुदकुशी

खेलगांव स्थित सीआरपीएफ कैंप में आपसी विवाद में जवान ने पहले कंपनी कमांडर को गोली मारी और फिर खुद को गोली मारकर खुदकशी कर ली। गोली लगने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल बटालियन 4-बी के जवान थे।

09/12/2019

कोर्ट की अवमानना मामला: प्रशांत भूषण का स्पष्टीकरण नामंजूर, सुनवाई रहेगी जारी

सुप्रीम कोर्ट ने 11 साल पुराने अवमानना मामले में जाने माने वकील प्रशांत भूषण का स्पष्टीकरण नामंजूर करते हुए गुण-दोष के आधार पर सुनवाई करने का सोमवार को निर्णय लिया। इसके साथ ही भूषण के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का मामला जारी रहेगा। अब इस मामले की सुनवाई 17 अगस्त को होगी।

10/08/2020

MEA ने किसान आंदोलन पर विदेश से टिप्पणियों को बताया गैरजिम्मेदाराना, कहा- पहले तथ्यों को समझें

भारत ने अंतरराष्ट्रीय हस्तियों द्वारा किसान आंदोलन की लेकर की गई टिप्पणियों को गैरजिम्मेदाराना करार दिया है और उन्हें सलाह दी है कि ऐसे आंदोलन भारत की लोकतांत्रिक राजनीति के संदर्भ में देखे जाने चाहिए और कोई भी टिप्पणी करने से पहले तथ्यों को अच्छे से समझना चाहिए।

03/02/2021

आजम खान ने महिला स्पीकर पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, संसद में हुआ हंगामा

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के लोकसभा में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर विवाद हो गया। उन्होंने सदन की अध्यक्षता कर रहीं रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

25/07/2019

मेरे सवालों से डरने की बजाय युवाओं को जवाब दें वित्त मंत्री: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रोजगार के आंकड़े नहीं देने के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की टिप्पणी पर कहा कि सवालों से डरने की बजाए उन्हें जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए रोजगार पर युवाओं को जवाब देना चाहिए।

03/02/2020