Dainik Navajyoti Logo
Monday 18th of January 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

2200 मेगा हर्टज स्पेक्ट्रम की नीलामी को कैबिनेट ने दी मंजूरी, 20 साल होगी वैधता, मार्च में लगेगी बोली

केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने 2251.25 मेगा हर्टज स्पेक्ट्रम की नीलामी को बुधवार को मंजूरी दे दी है। ये स्पेक्ट्रम 20 वर्ष के लिए आवंटित किए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में इस निर्णय से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि स्पेक्ट्रम का रिजर्व मूल्य 3,92,332.70 करोड़ रुपए रखा गया है।

16/12/2020

शहीद अरशद खान के परिजनों से मिले गृहमंत्री अमित शाह

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आतंकवादी हमले में शहीद हुए अनंतनाग सदर के थाना अध्यक्ष के परिजनों से गुरुवार को मुलाकात करके संवेदना व्यक्त की।

27/06/2019

भारतीय सेना का पाकिस्तान को करारा जवाब, POK में उड़ाए आतंकी कैंप

तंगधार सेक्टर में पाकिस्तानी फौज की फायरिंग में दो जवानों की शहादत का बदला भारतीय फौज ने महज कुछ घंटों के अंदर ले लिया है। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना के पराक्रम में 5 पाकिस्तानी सैनिक ढेर हो गए। इसके साथ ही भारतीय सेना ने पीओके में मौजूद लश्कर के तीन कैंप को नेस्तनाबूद कर दिया है।

20/10/2019

SC ने पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई के खिलाफ दायर याचिका की खारिज, इन-हाउस जांच की थी मांग

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई के खिलाफ दाखिल याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दिया। इस याचिका में मांग की गई थी कि सुप्रीम कोर्ट में सीजेआई गोगोई के कार्यकाल के दौरान उनके कामकाज की इन-हाउस जांच हो।

21/08/2020

भाजपा की शिकायत करने पांच दल पहुंचे चुनाव आयोग

कांग्रेस सहित पांच विपक्षी दलों ने भारतीय जनता पार्टी पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में उसके चुनाव चिन्ह कमल के नीचे पार्टी का नाम लिखे होने को गंभीर साजिश करार देते हुए चुनाव आयोग में इसकी शिकायत की और पूरे प्रकरण की व्यापक जांच कराने की मांग की है।

28/04/2019

कर्नाटक विधानसभा में आज होगा शक्ति परीक्षण

कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस एवं जनता दल के 14 विधायकों के विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफ के कारण उपजे राजनीतिक संकट के बीच विधानसभा में मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की ओर से विश्वास मत प्रस्ताव पेश करने के बाद इस पर मतदान को लेकर गतिरोध जारी है, जिसके सोमवार को पटाक्षेप होने की संभावना है।

22/07/2019

सीएए का समर्थन करने वाले वकील का हुक्का पानी बंद

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और नेशनल सिटीजन रजिस्टर (एनआरसी) का विरोध करने वालों को समझाना एक वकील को इतना भारी पड़ा कि पहले उसके साथ मारपीट की गई फिर उसका हुक्का पानी बंद कर सामाजिक बहिष्कार कर दिया गया।

18/01/2020