Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
भारत

ओम बिरला ने किया कम्बल बैंक का शुभारंभ

Thursday, December 12, 2019 12:10 PM
संस्था द्वारा कम्बल बैंक को शुरू किया गया।

नई दिल्ली। दिल्ली के राममनोहर लोहिया चिकित्सालय में आओ साथ चलें संस्था द्वारा निःशुल्क कम्बल बैंक को शुरू किया गया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कम्बल बैंक की औपचारिक शुरूआत की। बिरला ने कहा कि दिल्ली के सरकारी चिकित्सालय में यह नई शुरूआत है, जो रोगियों के परिजनों के लिए काफी मददगार साबित होगी। उन्होंने कहा कि सरकार मूलभूत सुविधाएं देने का कार्य करती है, लेकिन समाज में हर व्यक्ति का अपना सहयोग होना चाहिए।

इसके लिए समाज के सक्षम लोग असक्षम व्यक्तियों की मदद के लिए आगे आकर नए भारत निर्माण में सहभागी बनें। बिरला ने कहा कि दिल्ली में पूरे देश से लोग रोजगार के लिए आते है और सर्दी के मौसम में भी खुले में फुटपाथ पर सोने को मजबूर है। यह हम सभी के लिए चिंता का विषय है। हम सभी का प्रयास होना चाहिए कि हम ऐसे लोगों की मदद के लिऐ आगे आए। इस अवसर पर आओ साथ चलें संस्था के राष्ट्रीय संयोजक विष्णु मित्तल, डॉ. मोनिका पंत, भारत भूषण, रितेष अग्रवाल राम मनोहर लोहिया अस्पताल कि एमएस डॉ. मीनाक्षी, डीन डॉ. राजीव सूद सहित कई लोग मौजूद रहे।
 

यह भी पढ़ें:

अमेरिका के विदेश मंत्री पोम्पियो ने पीएम मोदी से की मुलाकात

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर द्विपक्षीय मसलों पर बातचीत की।

26/06/2019

राहुल गांधी के बैकबेंचर वाले बयान पर सिंधिया ने दी प्रतिक्रिया, कहा- इतनी चिंता तब की होती जब मैं कांग्रेस में था

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की बैकबेंचर वाले बयान पर बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रतिक्रिया दी है।

09/03/2021

विपक्ष ने मारक शक्ति का किया इस्तेमाल

अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहने वालीं भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर अब पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के निधन पर दिए अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं।

27/08/2019

दक्षिण कोरिया के नौसेना स्टेशन में विस्फोट के बाद एक की मौत, 3 घायल

दक्षिण कोरिया के दक्षिण पूर्व में एक नौसेना स्टेशन पर एक पनडुब्बी पर मरम्मत के काम के दौरान दुर्घटनावश विस्फोट होने के बाद एक सैनिक की मौत हो गई और अन्य लापता हैं.

16/08/2016

सुशांत सिंह राजपूत केस: BMC ने खत्म किया पटना के एसपी विनय तिवारी का क्वारेंटाइन

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले की जांच करने गए पटना के पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी से बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने क्वारेंटाइन हटा लिया है। सुशांत मामले की जांच करने मुंबई पहुंचने पर बीएमसी ने उन्हें क्वारेंटाइन कर दिया था, जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई थी।

07/08/2020

जेएनयू ने आंदोलनकारी छात्रों के खिलाफ खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा

जेएनयू ने प्रशासनिक ब्लॉक के 100 मीटर के दायरे में धरना नहीं देने के कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर छात्रों और दिल्ली पुलिस के खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की मांग की है।

20/11/2019

20 साल पुराने रक्षा सौदा भ्रष्टाचार मामले में जया जेटली समेत 3 को 4 वर्ष की कैद, जुर्माना भी लगाया

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार को समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली और पार्टी के पूर्व सहयोगियों गोपाल पचेरलवाल तथा मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) एसपी मुरगई को 20 साल पुराने रक्षा सौदा भ्रष्टाचार मामले में 4 साल की कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने सजा के अलावा तीनों पर 1-1 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

30/07/2020